Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा जयराम का नया काला कोट, दिन में सपने देखना छोड़ें : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 2024 लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक : पवन खेड़ा अमृतपाल को बंदी सिंह की श्रेणी में नही रखा जा सकता : सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल ने चुनाव आयोग से किसानों को धमकाने के लिए हंसराज हंस के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में बदलाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट 'ड्राइव इट' पेश किया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा

 

दिल्ली में क्रेडिट कार्ड यूजर्स को ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

Crime News, Crime News India, New Delhi, Fake call centre, 3 held
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 06 Apr 2022

एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि 3 लोगों को फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जो लोगों को उनके क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने के बहाने ठगते थे। आरोपियों की पहचान प्रतीक (25), कुलदीप (26) और सौरव (27) के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के संबंध में 5 मार्च को एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर उसके क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाने के बहाने 34,425 रुपये ठगे। तदनुसार, पुलिस ने साइबर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस की एक टीम ने संदिग्धों के मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड और कथित बैंक अकाउंट स्टेटमेंट खंगाला। 

विश्लेषण के बाद, यह पाया गया कि पैसा विभिन्न बैंक खातों में स्थानांतरित किया गया था और कई एटीएम से नकदी निकाली गई थी। सर्विलांस के बाद उत्तम नगर क्षेत्र में एक कॉल सेंटर की पहचान की गई और दो जालसाज प्रतीक और कुलदीप को मौके पर ही पकड़ लिया गया। उनके कहने पर तीसरे आरोपी सौरव मिश्रा को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपितों ने खुलासा किया कि वे क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए फर्जी लिंक भेजते थे और बेगुनाह लोगों से अपना क्रेडेंशियल डेटा लेने के लिए उस लिंक पर क्लिक करवाते थे। इसके बाद लोगों के क्रेडिट कार्ड से मनचाही रकम डेबिट कर आरोपी सौरव मिश्रा के खाते में भेज देते थे। गौरतलब है कि किसी भी आरोपी के खिलाफ इससे पहले कोई संलिप्तता नहीं पाई गई थी।

 

Tags: Crime News , Crime News India , New Delhi , Fake call centre , 3 held

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD