Saturday, 18 May 2024

 

 

खास खबरें आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र देश में हरित चुनाव का मॉडल बनकर उभरेगा पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने अमरीका में रहने वाले लोगों को ठगने वाले दो फर्जी कॉल सैंटरों का किया पर्दाफाश; 155 व्यक्ति काबू ढाई सालों में आम आदमी पार्टी की ओर से किए विकास का हिसाब मांगे शहरवासीः जयइंद्र कौर जनता पेयजल को तरसती रही, राजेंद्र राणा सरकार गिराने की साजिश रचते रहे सुजानपुर में भाजपा को कुनबा संभालना हो रहा मुश्किल हरसिमरत कौर बादल ने लंबी के लिए प्रचार करते हुए लोगों से यह जांचने के लिए कहा कि किस पार्टी ने आपको क्या दिया सीएम भगवंत मान ने करतारपुर में किया जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार, बोले- 1 जून को झाड़ू से करनी है सफाई मुख्यमंत्री भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डा. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थान स्थापित होंगे अमृतसर में स्थापित : गुरजीत सिंह औजला शिअद को लगा एक और झटका! होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आप को मिली बढ़त राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान के दौरान आर्थिक उत्थान और किसानों के समर्थन का वादा किया मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्गने राज्य नोडल अधिकारियों के साथ निर्वाचन व्यय बैठक की पंजाब की प्रगति के रास्ते में बढ़ती अपराध दर और ड्रग माफिया बड़ा रोड़ा : विजय इंदर सिंगला जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वाति मालीवाल प्रकरण में मनीष तिवारी की चुप्पी कांग्रेस के न्याय की खोल रही है पोल-संजय टंडन पंजाब के हितों की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी: अरविंद खन्ना गुरजीत औजला ने लोपोके में विशाल जनसमूह को संबोधित किया पंजाब के आतंकवाद पीडि़तों का मुद्दा संसद में उठाऊंगा : डॉ सुभाष शर्मा लोकसभा चुनाव में मेरी जीत का मुख्य आधार बनेगा पटियाला वासियों का भरोसाः परनीत कौर मुख्यमंत्री बताएं कि उनकी सरकार नहरी पटवारियों को यह दिखाने के लिए काल्पनिक एंट्रियां करने को क्यों मजबूर कर रही कि नहर का पानी पंजाब के सभी खेतों में पहुंच रहा हैःशिरोमणी अकाली दल विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत

 

महिला वर्ल्ड कप : भारत ने बांग्लोदश को 110 रनों से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Yastika Bhatia, Sneh Rana, Women World Cup, India, Bangladesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैमिल्टन , 22 Mar 2022

यास्तिका भाटिया और स्नेह राणा की शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मंगलवार को यहां सेडॉन पार्क में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप लीग मैच में बांग्लादेश पर 110 रन से जीत दर्ज की। इस जीत ने भारत को तीन जीत और इतनी ही हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद की। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका प्लस 0.768 नेट रन रेट है, यदि कई टीमें समान बिंदुओं पर अपना कार्य पूरा करती हैं, तो भारत को सेमीफाइनल में नॉकआउट बनाने में मदद कर सकता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि मिताली राज की अगुवाई वाली भारत को 27 मार्च को क्राइस्टचर्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच भी जीतना होगा। भारत के लिए यह सब आसान नहीं था, हालांकि, स्नेह राणा और पूजा वस्त्रेकर ने बांग्लादेश को 230 का लक्ष्य देने के लिए कड़ी मशक्कत की, जब भारत 176/6 पर संकट की स्थिति में था। 

यास्तिका भाटिया ने शानदार बल्लेबाजी की और 80 गेंदों में 50 रन बनाए। वहीं बीच के ओवरों में स्कोरबोर्ड को टिके रखने के लिए हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। राणा गेंद के साथ-साथ शानदार थीं, उन्होंने चार विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइनअप की कमर तोड़ दी। सभी भारतीय गेंदबाज शुरू से ही अजेय दिख रही थी और उन्हें विकेटों के साथ उनकी कड़ी गेंदबाजी ने बांग्लादेश को कड़ी शिकस्त दी। बांग्लादेश का पीछा कभी नहीं छूटा, क्योंकि केवल पांच बल्लेबाजों ने दोहरे अंकों का स्कोर दर्ज किया, जिसमें सलमा खातून ने 32 के साथ शीर्ष स्कोर किया। 230 का बचाव करते हुए भारत ने तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करने का फैसला किया। 

राजेश्वरी ने शरमिन अख्तर को आउट किया, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज ने दूसरे छोर पर दबाव बनाए रखा। भारत ने एक बार फिर पावरप्ले में पूजा वस्त्रेकर के माध्यम से फरगना होक को पवेलियन भेजा। धीमी पिच पर दोनों छोर पर स्पिनरों को लगाने से बांग्लादेश के लिए रन बनाना और मुश्किल हो गया। स्नेह राणा, जिन्होंने अपने पहले स्पेल में कई मौके बनाए और निगार सुल्ताना को आउट कर दिया। पूनम यादव ने मुर्शिदा खातून को आउट करके अपना पहला विश्व कप विकेट लिया। रुमाना अहमद का क्रीज पर रुकना भी अधिक समय तक नहीं रहा, स्नेह ने खेल का अपना दूसरा विकेट लिया, जिससे बांग्लादेश की आधी टीम 35 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। लता मंडल और सलमा खातून ने 40 रनों की साझेदारी की और लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया। राणा ने लगातार ओवरों में विकेट चटकाए और अंत में चार विकेट लेकर बांग्लादेश की पूरी टीम को समाप्त किया, जिससे भारत को 110 रनों से जीत मिली।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 50 ओवर में 229/7 (स्मृति मंधाना 30, शेफाली वर्मा 42, यास्तिका भाटिया 50, ऋचा घोष 26, पूजा वस्त्रेकर 30 नाबाद, स्नेह राणा 27, रितु मोनी 3/37) बांग्लादेश 40.3 ओवर में 119 (सलमा खातून 32, झूलन गोस्वामी 2/19, पूजा वस्त्रेकर 2/26, स्नेह राणा 4/30)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Yastika Bhatia , Sneh Rana , Women World Cup , India , Bangladesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD