Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

साइकोलॉजिस्ट से टीम को मिल रही मदद : रमेश पोवार

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Women World Cup, Ramesh Powar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैमिल्टन , 11 Mar 2022

भारत के मुख्य कोच रमेश पोवार ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि खेल मनोवैज्ञानिक डॉ मुग्धा बावरे की उपस्थिति से टीम के खिलाड़ियों को आराम देने के मामले में बहुत मदद मिल रही है, खासकर मौजूदा आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप जैसे बड़े दबाव वाले टूर्नामेंट में। मुंबई की रहने वाली डॉ मुग्धा, एक पूर्व तैराक, 2006 से मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) से जुड़ी हुई हैं और इससे पहले रणजी ट्रॉफी में मुंबई और बंगाल की टीमों के साथ काम कर चुकी हैं। उन्होंने कई एथलीटों के साथ भी काम किया है, जिन्होंने ओलंपिक और एशियाई खेलों के दौरान विभिन्न विषयों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। पोवार ने कहा, "एक मुख्य कोच के रूप में, मैं वह मदद चाहता था, (एक खेल मनोवैज्ञानिक होने के कारण) क्योंकि यह एक उच्च दबाव वाला टूर्नामेंट है। वह इंग्लैंड से हमारे साथ रही है। लगभग छह महीने से अधिक समय हो गया है और व्यक्तिगत रूप से, वह पहली बार हमारे साथ यात्रा कर रही है और इससे हमें बहुत मदद मिल रही है।" भारत को 114/6 से बचाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में पूजा वस्त्रेकर और स्नेह राणा के रीगार्ड एक्ट का हवाला देते हुए पोवार ने बताया कि मुग्धा मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम के लिए कैसे मददगार रही हैं। 

उन्होंने कहा, "अगर आपको याद है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ संकट से कैसे निपटे थे, तो मुझे लगता है कि पूजा और राणा ने जिस तरह से उस संकट को संभाला था, वह मानसिकता का एक हिस्सा है और यही वह काम करती है। आगे बढ़ते हुए मुझे उम्मीद है कि इससे हमें सही परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।" न्यूजीलैंड की अपनी यात्रा पर पूजा और स्नेह के अलावा, कप्तान मिताली राज और यास्तिका भाटिया ने दौरे के दौरान डॉ मुग्धा से मिलने वाली मदद और मार्गदर्शन को स्वीकार किया है। लेकिन विश्व कप की अगुवाई में उपकप्तान और कड़ी मेहनत करने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर से सबसे बड़ी स्वीकृति मिली। क्वीन्सटाउन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों में 10, 10 और 13 रन बनाकर हरमनप्रीत विश्व कप से पहले खराब फॉर्म से जूझ रही थीं। दो अभ्यास मैचों में 66 और 104 रन बनाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के संकेत दिखाने से पहले उन्हें चौथे वनडे से बाहर कर दिया गया था। चल रहे विश्व कप में हालांकि हरमनप्रीत पाकिस्तान के खिलाफ जीत में सस्ते में निपट गई थी, उन्होंने 71 रन के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ हार में शीर्ष स्कोर किया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Women World Cup , Ramesh Powar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD