Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है

 

वीरभद्र सिंह ने की बड़सर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को 100 बिस्तरों के नागरिक अस्पताल की घोषणा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हमीरपुर , 18 May 2017

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज हमीरपुर जिला के बड़सर विधानसभा क्षेत्र के ब्याड़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सौ बिस्तरों की सुविधा वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा बिझड़ी (धटवाल) में अग्निशमन केंद्र खोलने की घोषणाएं की। उन्होंने राजकीय डिग्री कॉलेज बड़सर में अंग्रेजी, इतिहास तथा वाणिज्य में स्नातकोत्तर की कक्षाएं आरंभ करने की भी घोषणा की।उन्होंने पशु औषधालय चकमोह को पशु अस्पताल में स्तरोन्न्त करने, टिक्कर राजपुतान में आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र तथा बड़सर में सैनिक विश्राम गृह खोलने की घोषणाएं की। उन्होंने कसेड़ी गांव के लिए पैदल पुल की भी घोषणा की।मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस चौकी बिझड़ी तथा भोटा को पूरी तरह क्रियाशील बनाया जाएगा और इनके लिए भवनों का निर्माण किया जाएगा। वर्तमान में ये चौकियां किराए के भवनों में क्रियाशील हैं।उन्होंने भाजपा नेताओं को बड़ी सोच रखने की सलाह दी क्योंकि ‘‘विविधता में एकता’’ देश का मंत्र है और उन्हें इस आदर्श का पालन व अनुसरण करना चाहिए।उन्होंने विभाजन की राजनीति में विश्वास रखने वाले राजनीतिज्ञों को बुरे इरादों और मंसूबों से दूर रहने को कहा, क्योंकि ऐसी सोच राष्ट्र के हित के लिये घातक है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक हमीरपुर का सवाल है, यह जिला विकास के पथ पर तेज़ी के साथ आगे बढ़ रहा है और आज सर्वाधिक साक्षर जिला है। उन्होंने कहा कि हमीपुर जो कि पहले मात्र तहसील थी, आज एक विकसित व प्रगतिशील जिले के रूप में जाना जाता है और इसका श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री डा. वाई.एस. परमार तथा कांग्रेस की सरकारों को जाता हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा ही हमीरपुर का उदाहरण देते हैं और स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं कि हमीरपुर में परिवार से कम से कम एक सदस्य सैन्य बलों में कार्यरत रहकर राष्ट्र की सेवा कर रहा है।श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए वन स्वीकृति की प्रतीक्षा की जा रही है और शीघ्र ही कॉलेज भवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा, जिसके लिए सरकार के पास पर्याप्त बजट प्रावधान है।उन्होंने कहा कि लोगों को संकीर्ण मानसिकता वाले राजनीतिज्ञों से सचेत रहना चाहिए। जब इनके पास कहने को कुछ नहीं होता, तो वे एक-दूसरे की आलोचना करते हैं और लोगों को उनके मनसूबों के बारे में पता होना चाहिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक भाजपा ने हमेशा ही विकास का श्रेय स्वयं  को लिया है। वे भूल जाते हैं कि राज्य के अस्तित्व में आने के उपरांत अधिकांश समय तक कांग्रेस की सरकारें सत्तासीन रही हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद द्वारा केंद्र से राज्य के लिए धन लाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश करना न्याय संगत नहीं है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजना विभाग ने राज्य सरकारों को निधि आबंटन के लिए दिशा-निर्देश पहले ही तय किए हैं और राज्यों को इसका देय हिस्सा प्रदान करना केंद्र का पूर्व निर्धारित दायित्व है।मुख्य संसदीय सचिव श्री इंद्र दत्त लखनपाल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास व उपलब्धियों की चर्चा की और इसका श्रेय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकारों को दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री के विरूद्ध किए जा रहे षडयंत्रों के लिए भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल क्षेत्रीय राजनीति में संलिप्त है। श्री लखनपाल ने कहा कि कांग्रेस का वर्तमान कार्यकाल हिमाचल को शिक्षा हब बनाने के लिए याद किया जाएगा।राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्य कर रहे कामगारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बड़सर में मुख्यमंत्री से भेंट की और उनके लिए रोगी कल्याण समिति/अनुबंध कर्मियों की तर्ज पर नीति बनाने का आग्रह किया क्योंक वे समर्पण भाव से ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र राणा, पूर्व विधायक श्री मंजीत डोगरा, एपीएमसी के अध्यक्ष श्री प्रेम कौशल, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री नरेश ठाकुर, पूर्व सैनिक निगम के अध्यक्ष कर्नल बी.सी. लगवाल, जिला परिषद सदस्या सुश्री अरविंद्र कौर, कांग्रेस नेत्री श्रीमती प्रोमिला देवी, बृज मोहन सोनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

Tags: Virbhadra Singh , Inder Dutt Lakhanpal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD