Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

चौटाला व बादल पर हुड्डा का सीधा हमला,कोई ताकत नहीं तोड़ सकती गुरुद्वारा कमेटी : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

कहा-हमने दिया है हरियाणा के सिखों को उनका जायज अधिकार,विरोध करने वालों को बख्शेंगे नहीं प्रदेश के लोग

चौटाला व बादल पर हुड्डा का सीधा हमला,कोई ताकत नहीं तोड़ सकती गुरुद्वारा कमेटी : भूपेंद्र सिंह हुड्डा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

उकलाना , 08 Oct 2014

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चौटाला व बादल पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा के सिखों के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र रच रहे इन दोनों नेताओं को प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के सिखों के लिए अलग से गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का विरोध करके पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला ने यह साबित कर दिया है कि वे दोनों नेता मिलकर प्रदेश के हितों के साथ तो खिलवाड़ कर ही रहे हैं, अब प्रदेश के सिखों की जायज मांग भी इन्हें बर्दाश्त नहीं है।

रतिया, टोहाना, उकलाना, आदमपुर आदि विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार क समर्थन में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के सिख भाई लम्बे समय से गुरुघरों की सेवा के अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने सिखों की भावना को ध्यान में रखते हुए उनके लिए अलग से गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का कानून पास किया। हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार ने सिखों को उनका यह अधिकार देकर उन पर कोई अहसान नहीं किया है बल्कि सिखों को उनका जायज हक दिया है।

हुड्डा ने कहा कि अब बादल व चौटाला प्रदेशभर में प्रचार कर रहे हैं कि सत्ता में आने के बाद सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी को खत्म कर देंगे। बादल व चौटाला पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा 'न तो नौ मन तेल होगा और न ही राधा नाचेगीÓ। साथ ही, उन्होंने बादल व चौटाला को चुनौती देते हुए कहा कि हरियाणा के सिखों के लिए बनाई गई अलग से गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी को खत्म करने की हिम्मत किसी में भी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कमेटी को हरियाणा विधानसभा में पक्की मुहर लग चुकी है।

कभी तुम भी तो पीओ कड़वी घूंट

भाजपा पर हमला बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा की नीतियों पर नहीं बल्कि एक व्यक्ति विशेष की लहर बनाकर माहौल तैयार किया गया था। किसानों को बरगलाया गया कि सत्ता संभालते ही स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की जाएगी। मैं पूछना चाहता हूं केंद्र की सरकार से कि क्यों नहीं अभी तक स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की गई। लोसभा चुनाव से पहले मोदी कहते थे 'अच्छे दिन आने वाले हैं, अब जब केंद्र में भाजपा सरकार गबन गई तो कहते हैं कड़वी घूंट पीनी पड़ेगी। कपास और धान की कीमतों में भरी गिरावट के चलते किसान कड़वी घूंट पी रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में डीजल सस्ता होने के बावजूद डीजल के दाम की कड़वी घूंट पिलाई जा रही है। आम आदमी आलू, प्याज, टमाटर, चीनी, रेल भाड़े में बढ़ोतरी की कड़वी घूंट पी रहा है। किस-किस को कितने दिन तक पीनी पड़ेगी यह घूंट। भाजपा पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा कि कभी तुम भी तो पीओ कड़वी घूंट।

टमाटर आधा ही मिलेगा 

जनसभा में मौजूद महिलाओं से सवाल करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि घर चलाने में महिलाओं की सबसे बड़ी भूमिका है, आप बताएं कि आज आलू, प्याज, टमाटर किस भाव मिल रहा है। हुड्डा ने इस मुद्दे पर एक विज्ञापन का जिक्र भी किया, जिसमें टमाटर बेचने वाला टमाटर तोलते हुए चाकू से आधा टमाटर काटता है। जब खरीददार महिला पूछती है कि टमाटर काटा क्यों तो वह जवाब देता है कि जब से केंद्र में नई सरकार बनी है तब से महंगाई ही इतनी हो गई कि बहन जी पांच रुपये में आधा टमाटर ही आएगा।

सौ दिन में खत्म हो गई साख 

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार, उत्तराखंड व झारखंड में हुए विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की करारी हार पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद तीन महीने में 54 जगह पर उपचुनाव हुए। उन्होंने कहा कि 42 सीटें ऐसी थी जहां भाजपा काबिज थी नतीजे आए तो इनमें से आधी 21 सीटों पर बुरी तरह हार हुई। हुड्डा ने कहा कि केंद्र की सरकार सौ ही दिनों में अपनी लोकप्रियता खो बैठी है। उन्होंने कहा कि लोगों को समझ में आ गया कि भाजपा के पास किसान, मजदूर एवं गरीब के लिए कोई नीति नहीं है। भाजपा केवल धनाढ्य लोगों की पार्टी है।

किसानों से बिकते ही इसी धान के दाम छूएंगे आसमान

भाजपा पर झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा नेताओं का यह कहना कि हरियाणा की मंडियों में टैक्स लगने की वजह से धान की कीमतें गिरी हैं, पूरी तरह से गलत है। हकीकत यह है कि किसानों से बिकते ही इसी धान के दाम आसमान को छूने लगेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में तो टैक्स पिछले कई वर्षों से लग रहा है लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार बनने से पहले तक प्रदेश के किसानों का बासमती धान 4500 रुपये प्रति क्विंटल तब बिका था। केंद्र की सरकार इस बात का जवाब दे कि क्यों अब धान की कीमतें 2000 रुपये प्रति क्विंटल तक कम हो गई हैं। यही स्थिति कपास उत्पादन करने वाले किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्य पंजाब की मंडियों में तो टैक्स हटाने के बावजूद धान हरियाणा से भी सस्ता क्यों बिक रहा है। हुड्डा ने कहा कि आज कह के जा रहा हूं देख लेना किसानों से बिकते ही इसी धान के दाम आसमान को छूने लगेंगे।

18 दिन के बाद भी पत्र का नहीं आया जवाब 

मुख्यमंत्री हुड्डा ने साफ तौर पर कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बासमती चावल के निर्यात में आई कमी व धान की कीमतें कम होने को लेकर 21 सितम्बर को पत्र लिखा था। पत्र को लिखे 18 दिन बीत जाने के बाद इस पत्र का अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी चि_ी में साफ तौर पर लिखा था कि प्रधानमंत्री इस बात का पता लगाएं कि बासमती चावल के निर्यात में कमी क्यों आई है। मैंने यह कभी नहीं कहा कि केंद्र ने चावल के निर्यात पर रोक लगाई है। इस तरह की बातें करके भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। प्रदेश के किसान भाजपा के छलावे में आने वाले नहीं हैं।

पाकिस्तान और चीन को कब देंगे जवाब

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा के नेता मंचों पर पाकिस्तान व चीन को ललकार रहे थे। वे कहते थे कि पाकिस्तान को करारा जवाब देेंगे और आंखें उठाकर देखने नहीं देंगे। आज स्थिति यह है कि सौ दिन की सरकार में 100 बार से अधिक बार पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना पर हमला किया। इसमें तीन आम नागरिक मारे गए और 35 घायल हो गए। मैं पूछता हूं कि केंद्र की सरकार से, वह बताए क्यों नहीं अब पाकिस्तान को जवाब दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रहे थे और चीन की सेना लद्दाख में भारतीय सीमा में तम्बू गाड़ रही थी। चीन द्वारा किए गए अतिक्रमण को अभी तक केंद्र की सरकार हटा नहीं पाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सैनिकों की भूमि है और अब ज्यादा दिनों तक भाजपा सरकार की इस लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी। भारतीय सेनाओं में हर दसवां जवान हरियाणवी है लेकिन इसके बाद भी मोदी सरकार ने अभी तक वन रेंक-वन पेंशन योजना को लागू नहीं किया है। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि केंद्र की सरकार सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर देश की जनता को स्थिति स्पष्ट करे।

पहले भाजपा शासित राज्यों में दें 2000 रुपये पेंशन

आक्रामक मूड में नजऱ आ रहे हुड्डा ने आज अपनी जनसभाओं के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों पर हाथों-हाथ पलटवार किया। गोहाना की रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता दो हजार रुपये पेंशन देने का वायदा कर रहे हैं। मैं उन्हें कहता हूं कि वे हरियाणा के लोगों को गुमराह करने की बजाय पहले गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान व पंजाब सहित भाजपाशासित सभी राज्यों में बुढ़ापा पेंशन 2000 रुपये करें। उन्होंने कहा कि गुजरात में केवल 400 रुपये, मध्य प्रदेश में 200 रुपये, राजस्थान में 550 रुपये और पंजाब में 250 रुपये पेंशन मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1999 से 2005 तक जब हरियाणा में इनेलो व भाजपा की सरकार थी तो वे 200 रुपये पेंशन छोडकऱ गए थे। मैंने ही सत्ता में आने के बाद इसे बढ़ाकर 300 रुपये किया, फिर 500 रुपये किया और इसके बाद इसे बढ़ाकर 700 रुपये किया। अब हरियाणा के बुजुर्गों, विकलांगों व विधवाओं को 1000 रुपये पेंशन मिल रही है और पहली नवंबर, 2014 से 1500 रुपये का फैसला लिया गया है। लोगों को रिझाते हुए हुड्डा ने कहा कि तीसरी बार सरकार बनते ही 1500 रुपये पेंशन तो मिलेगी ही और इसमें एक और जोटा मैं मारूंगा। कुल मिलाकर हुड्डा ने संकेत दिए कि वे सत्ता में आने के बाद 2000 रुपये पेंशन देने की तैयारी में हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि मैं तो कहता हंूं, वह करके भी दिखाता हूं।

मै बण्या बणाया सीएम सूं मुझको ही फिर बनादो

हुड्डा ने कहा कि भाजपा के पास तो मुख्यमंत्री पद के लायक ही कोई व्यक्ति नहीं है। उनके पास तो खुद के नेता भी नहीं हैं बल्कि सारा चाइनीज माल है। उन्होंने इनैलो पर हमला बोलते हुए कहा कि जो व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता हो वह भला कभी प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है। अगर आपने उन्हें वोट देने की गलती कर दी तो फिर आपको उनसे मिलने के लिए चंडीगढ़ नहीं बल्कि तिहाड़ जेल में जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो बना बनाया मुख्यमंत्री हूं, थारा भाई हूं और थारी सेवा पहले से कर रहा हूं आगे भी करूंगा 

हुड्डा हमेशा चिराग जलाता है, बुझाता नहीं 

इनेलो हमला करते हुए हुड्डा ने कहा कि इनेलो सुप्रीमो का कहना है कि उन्हें जो ये सजा मिली है, वो 3200 के घरों में चिराग जलाने से मिली है, लेकिन मैंने तो 50-60 हजार नौकरियां लगवाई हैं, इस कायदे से तो मुझे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे झूठ बोलते हैं, उन्होंने 3200 घरों में चिराग जलाने की बजाय चिरागों को बुझाकर 3200 जलाएं हैं। खुद को लोगों से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हुड्डा हमेशा चिराग जलाता है, बुझाता नहीं है और जब तक जीऊंगा चिराग जलाता रहूंगा , बुझाऊं गा किसी का नहीं।

किसानों को ब्याज रहित कर्ज क्रांतिकारी कदम 

चौटाला ने कभी अगर एक इंच भी जमीन किसी गरीब को दी हो तो वे राजनीति छोड़ देंगे जबकि उन्होंने तो पूरे प्रदेश के गरीबों को 3 लाख 83 हजार मुफ्त 100-100 गज के प्लाट दिए हैं। गरीबों के 20 लाख बच्चों को वजीफा दिया जा रहा है। यूपीए सरकार ने 3126 करोड़ रुपए किसानों के कर्जे माफ किए हैं वहीं हरियाणा सरकार ने किसानों के सहकारी बैंकों के 450 करोड़ के ऋण माफ किए हैं। कृषि ऋण पर ब्याज 11 प्रतिशत से 4 प्रतिशत किया वहीं पहली नवंबर हरियाणा दिवस से किसानों को ब्याज रहित कर्ज मिलेगा। किसान सिर्फ मूलधन ही बैँकों को देंगे ब्याज सरकार भरेगी। यह किसानों के लिए क्रांतिकारी कदम होगा। हुड्डा ने कहा कि कांगेस पार्टी सबके विकास में विश्वास करती है बाकियों के बारे में आप को पता ही है कि झूठ और लूट ही इन का लक्ष्य होता है। कांग्रेस प्रत्याशियों को वोट देने की अपील करते हुए हुड्डा ने कहा कि आप भाजपा व इनैलो के बहकावे में न आएं और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करके लगातार तीसरी बार कांग्रेस की सरकार बनाएं।

 

 

Tags: Bhupinder Singh Hooda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD