Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

मेवात व पलवल में मुख्यमंत्री की हुंकार, इनेलो की नीति लूट और झूठ की : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मेवात के साथ बताया अपना पारिवारिक रिश्ता बोले, विकास की रफ्तार पकड़ मेवात ने, रुकने न पाए

मेवात व पलवल में मुख्यमंत्री की हुंकार, इनेलो की नीति लूट और झूठ की : भूपेंद्र सिंह हुड्डा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

पलवल , 07 Oct 2014

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज इनेलो पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी की नीति हमेशा ही लूट और झूठ की रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने वोट बंटोरने की कोशिश में जुटी इनेलो के मंसूबों को प्रदेश की जनता कभी भी पूरा नहीं होने देगी। वर्ष 1999 से लेकर 2005 तक प्रदेश के लोगों को जो जख्म इनेलो-भाजपा सरकार ने दिए थे, उन्हें आज तक प्रदेश की जनता भूला नहीं सकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता यह फैसला कर चुकी है कि दोगले चरित्र के नेताओं को कभी भी प्रदेश की सत्ता नहीं सौंपी जाएगी।मुख्यमंत्री आज मेवात एवं पलवल जिला के विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। मेवात के नूंह व पुन्हाना की चुनावी जनसभाओं के दौरान हुड्डा ने मेवात जिले के साथ अपना व्यक्तिगत लगाव बताते हुए कहा कि इस जिले के लोगों के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं। उन्होंने कहा कि मेवात आज विकास की रफ्तार पर है और यह रफ्तार कभी रुकनी नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने मेवात के लोगों को उनकी पुरानी मांग मेवात कैनाल का निर्माण करवाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि तीसरी बार सत्ता में आने के बाद मेवात को विकास के मामले में विकसित गुडग़ांव व फरीदाबाद की श्रेणी में खड़ा कर दिया जाएगा।

मेवात के लोगों के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियों को रखते हुए हुड्डा ने कहा कि जिले में चार हजार करोड़ रुपये से अधिक विकास कार्यों पर खर्च किए गए हैं। इनेलो-भाजपा शासनकाल से वर्तमान सरकार के कार्यों की तुलना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों पाटयों ने हमेशा मेवात के साथ धोखा किया है। इनेलो ने यहां के लोगों को गुमराह करके वोट तो हासिल किए लेकिन इस इलाके का जायज हिस्सा भी उन्हें नहीं दिया। मेवात के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गई। कई नये कॉलेज व आईटीआई इस इलाके में स्थापित किए गए।चौटाला पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा कि अपने पिता स्व. चौ. देवीलाल के नाम पर वोट मांगते फिर रहे चौटाला आज लोगों के बीच इस बात का हिसाब दें कि उनके छह वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां क्या-क्या थी। लोगों से सीधा जुड़ते हुए हुड्डा ने कहा कि 1999 से लेकर 2005 तक के शासनकाल के दौरान इनेलो व भाजपा के पास उपलब्धि के नाम पर बताने को कुछ नहीं है। हां, है तो यह कि लोगों से किस तरीके से रैलियों के नाम पर थैलियां वसूली जाती थी। जेल में बैठे बदमाश सरेआम व्यापारियों व आम आदमी से फिरौती वसूला करते थे। उद्यमियों का प्रदेश में काम करना मुश्किल हो गया था। मंथली नहीं देने वाली फैक्टरी मालिकों के बाहर गड्डे खुदवा दिए जाते थे।

हुड्डा ने कहा कि आज विकास के नाम पर वोट मांगने वाली इनेलो व भाजपा जनता को इस बात का जवाब भी दे कि उनके कार्यकाल में बुजुर्गों का सम्मान भत्ता केवल 200 रुपये क्यों था। उन्होंने कहा कि ये लोग जब सरकार से गए तो 200 रुपये बुढ़ापा पेंशन ही छोडक़र गए। कांग्रेस की सरकार ने इस बढ़ाकर 1000 रुपये तक पहुंचाया और अब 1500 रुपये प्रतिमाह पेंशन देने का फैसला लिया जा चुका है। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता उन्हें एक और मौका देगी तो पेंशन में वे एक और जोटा मारेंगे। हुड्डा ने पेंशन को 2000 रुपये तक करने के स्पष्ट संकेत अपनी जनसभाओं में दिए।

भाजपा पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि यह गरीब, किसान व दलित हितैषी पार्टी नहीं है। अच्छे दिनों की बात करने वाले भाजपा के नेता बताएं कि महंगाई क्यों नहीं घटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू क्यों नहीं हुई। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो राज में फसली ऋण 12 प्रतिशत था और आज 4 प्रतिशत है। हमारी सरकार ने इसे भी खत्म करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने फैसला लिया है कि समय पर कर्जा अदायगी करने वाले किसानों के ब्याज का भुगतान सरकार अपनी जेब से करेगी। यही नहीं, इस फैसले की अधिसूचना भी कांग्रेस की प्रदेश सरकार जारी कर चुकी है।

एसी-बीसी वर्ग के लिए क्या किया इनेलो-भाजपा ने

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इनेलो व भाजपा पर सवाल दागते हुए कहा कि वे जनता को यह बताएं कि सत्ता में रहते हुए इन दोनों पार्टियों ने प्रदेश में अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग के लोगों की भलाई के लिए क्या काम किया। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है, जब प्रदेश के ये दोनों वर्ग अपने आप को विकास की मुख्यधारा से जुड़ा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार के समय से ही कर्ज के बोझ तले दब इन दोनों वर्गों के 154 करोड़ रुपये के कर्ज मौजूदा सरकार ने ही किए हैं। हुड्डा ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब उनकी सरकार ने ये कर्जे माफ करने का फैसला लिया तो विपक्षी दलों ने इसे चुनावी स्टंट बताते हुए मजाक उडाया। हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार तो कर्जा माफी के प्रमाण-पत्र इन परिवारों को सौंप चुकी है। अब इनेलो व भाजपा के नेता जवाब दें कि उन्होंने इन वर्गों की भलाई के लिए कोई काम क्यों नहीं किया। 100-100 गज के प्लाट देने, घरों तक पानी का कनेक्शन, टंकी व टूटी का प्रबंध करने के साथ-साथ इन वर्गों के बच्चों की मुफ्त पढ़ाई व छात्रवृत्ति का प्रबंध भी कांग्रेस ने ही किया है।

सीमा सुरक्षा मुद्दे पर भावुक हुए हुड्डा

देश की सीमाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। पलवल जिला के पृथला व होडल में चुनावी जनसभाओं के दौरान हरियाणा को सैनिकों का गढ़ बताते हुए हुड्डा ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी की सरकार बनी है सीमा पर गोलीबारी की घटनाएं बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि 100 दिन की मोदी सरकार में 150 से अधिक बार पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले चार महीनों में पाकिस्तान की गोलाबारी में 58 के करीब सैनिक व निर्दोष नागरिक मारे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अब इस बात का जवाब दे कि क्यों नहीं देश की सीमाओं को सुरक्षित रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की भावनाओं के साथ खेलकर लोकसभा चुनाव में बहुमत जुटाने वाली भाजपा का घमंड आज सातवें आसमान पर है लेकिन प्रदेश की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा के झूठे वायदों का करारा जवाब देगी।

 

 

Tags: Bhupinder Singh Hooda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD