Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

मोदी को किया जा रहा है गुमराह : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

बासमती चावल के मुद्दे पर केंद्र की सरकार को घेरा मुख्यमंत्री ने,कहा-मंडियों में टैक्स तो कई वर्षों से है

मोदी को किया जा रहा है गुमराह : भूपेंद्र सिंह हुड्डा
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

पानीपत , 06 Oct 2014

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज खुलकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। आक्रामक मुद्रा में आए हुड्डा ने केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए बासमती चावल के घटे हुए रेट पर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मुख्यमंत्री सोमवार को इसराना, पानीपत ग्रामीण, गोहाना, बरोदा व खरखौदा हलके में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। मोदी द्वारा आज कुरुक्षेत्र, हिसार व फरीदाबाद की रैली में कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए हुड्डा ने अपने भाषण में कहा कि बासमती चावल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुमराह किया जा रहा है।हुड्डा ने साफ तौर पर कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बासमती चावल के निर्यात में आई कमी व धान की कीमतें कम होने को लेकर 21 सितम्बर को पत्र लिखा था। इस पत्र का अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी चि_ी में साफ तौर पर लिखा था कि प्रधानमंत्री इस बात का पता लगाएं कि बासमती चावल के निर्यात में कमी क्यों आई है। मैंने यह कभी नहीं कहा कि केंद्र ने चावल के निर्यात पर रोक लगाई है। इस तरह की बातें करके भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। प्रदेश के किसान भाजपा के छलावे में आने वाले नहीं हैं।

किसानों से सीधा संवाद करते हुए हुड्डा ने सीधे प्रधानमंत्री से ही सवाल किया कि वे बताएं कि क्यों नहीं अभी तक मेरे द्वारा लिखी गई चि_ी पर ठोस कार्रवाई की गई। भाजपा पर झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा नेताओं का यह कहना कि हरियाणा की मंडियों में टैक्स लगने की वजह से धान की कीमतें गिरी हैं, पूरी तरह से गलत है। हरियाणा में तो टैक्स पिछले कई वर्षों से लग रहा है लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार बनने से पहले तक प्रदेश के किसानों का बासमती धान 4500 रुपये प्रति क्विंटल तब बिका था। केंद्र की सरकार इस बात का जवाब दे कि क्यों अब धान की कीमतें 2000 रुपये प्रति क्विंटल तक कम हो गई हैं। यही स्थिति कपास उत्पादन करने वाले किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्य पंजाब की मंडियों में तो टैक्स हटाने के बावजूद धान हरियाणा से भी सस्ता क्यों बिक रहा है।भाजपा के 'अच्छे दिन आने वाले हैं '  के नारे पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े-बड़े वायदे भाजपा ने किए थे। कहा था कि सरकार में आते ही महंगाई को खत्म करन देंगे, डीजल की कीमतें कर करेंगे, किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे और काले धन को वापस लाएंगे। लोगों से सवाल पूछते हुए हुड्डा ने कहा कि फिर क्यों नहीं अभी तक ये वायदे पूरे किए। वायदे पूरा करना तो दूर महंगाई और भी बढ़ गई है। टमाटर की कीमतें पेट्रोल से भी महंगी हो गई है। आलू और प्याज गरीब आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है। इतना सब होने के बाद केंद्र की सरकार कहती है कि कड़वी घूंट पीनी होगी। मैं पूछता हूं केंद्र सरकार से कि लोग कितनी कड़वी घूंट पिएं।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा के नेता मंचों पर पाकिस्तान व चीन को ललकार रहे थे। वे कहते थे कि पाकिस्तान को करारा जवाब देेंगे और आंखें उठाकर देखने नहीं देंगे। आज स्थिति यह है कि सौ दिन की सरकार में 146 बार से अधिक बार पाकिस्तान की ओर से फायङ्क्षरग हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना पर हमला किया। इसमें तीन आम नागरिक मारे गए और 35 घायल हो गए। मैं पूछता हूं केंद्र की सरकार से, वह बताए क्यों नहीं अब पाकिस्तान को जवाब दिया जा रहा।उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रहे थे और चीन की सेना लद्दाख में भारतीय सीमा में तम्बू गाड़ रही थी। चीन द्वारा किए गए अतिक्रमण को अभी तक केंद्र की सरकार हटा नहीं पाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सैनिकों की भूमि है और अब ज्यादा दिनों तक भाजपा सरकार की इस लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी। भारतीय सेनाओं में हर दसवां जवान हरियाणवी है लेकिन इसके बाद भी मोदी सरकार ने अभी तक वन रेंक-वन पेंशन योजना को लागू नहीं किया है। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि केंद्र की सरकार सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर देश की जनता को स्थिति स्पष्ट करे।

शिफ्ट नहीं होने दूंगा रेल कोच फैक्टरी

केंद्र की यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान सोनीपत के लिए मंजूर हुई रेल कोच फैक्टरी को यहां से शिफ्ट करने की खबरों पर तल्ख हुए हुड्डा ने कहा कि मैं किसी भी सूरत में रेल कोच फैक्टरी को यहां से शिफ्ट नहीं होने दूंगा। भाजपा सरकार पर अनदेखी करने के आरोप लगाते हुए कहा कि इस स्वीकृत कोच फैक्टरी के लिए रेलवे बजट में पैसा क्यों नहीं अलॉट किया गया। मोदी सरकार को खुली चुनौती देते हुए हुड्डा ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने इस फैक्टरी को यहां से शिफ्ट करके किसी दूसरे राज्य में लेकर जाने की सोची भी तो इसके कड़े परिणाम होंगे।

अभी दे दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए भूमि घोटाले के आरोपों को सिरे से नकारते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को गुमराह कर रही है और सरेआम झूठा बोल जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वे किसी भी एजेंसी से जांच करवा लें, अगर मैंने किसान की एक ईंच भूमि भी किसी बिल्डर को दी हो तो मैं आज ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कई बार यह बात दोहराई है और आज फिर दोहराता हूं कि किसानों की भूमि का अधिग्रहण करके मैंने कभी भी किसी को फायदा नहीं पहुंचाया। राबर्ट वाड्रा का नाम लिए बिना हुड्डा न कहा क्योंकि वह किसी राजनीतिक परिवार से है, इसलिए उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

पहले भाजपा शासित राज्यों में दें 2000 रुपये पेंशन

आक्रामक मूड में नज़र आ रहे हुड्डा ने आज अपनी जनसभाओं के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों पर हाथों-हाथ पलटवार किया। गोहाना की रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता दो हजार रुपये पेंशन देने का वायदा कर रहे हैं। मैं उन्हें कहता हूं कि वे हरियाणा के लोगों को गुमराह करने की बजाय पहले गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान व पंजाब सहित भाजपाशासित सभी राज्यों में बुढ़ापा पेंशन 2000 रुपये करें। उन्होंने कहा कि गुजरात में केवल 400 रुपये, मध्य प्रदेश में 200 रुपये, राजस्थान में 550 रुपये और पंजाब में 250 रुपये पेंशन मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1999 से 2005 तक जब हरियाणा में इनेलो व भाजपा की सरकार थी तो वे 200 रुपये पेंशन छोडक़र गए थे। मैंने ही सत्ता में आने के बाद इसे बढ़ाकर 300 रुपये किया, फिर 500 रुपये किया और इसके बाद इसे बढ़ाकर 700 रुपये किया। अब हरियाणा के बुजुर्गों, विकलांगों व विधवाओं को 1000 रुपये पेंशन मिल रही है और पहली नवंबर, 2014 से 1500 रुपये का फैसला लिया गया है। लोगों को रिझाते हुए हुड्डा ने कहा कि तीसरी बार सरकार बनते ही 1500 रुपये पेंशन तो मिलेगी ही और इसमें एक और जोटा मैं मारूंगा। कुल मिलाकर हुड्डा ने संकेत दिए कि वे सत्ता में आने के बाद 2000 रुपये पेंशन देने की तैयारी में हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि मैं तो कहता हं, वह करके भी दिखाता हूं।

क्या बिना केंद्र की मदद के हो गया विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के लिए पूर्ण बहुमत का आह्वान किया गया। साथ ही, मोदी ने कहा कि अगर हरियाणा में कोई दूसरी सरकार बन गई तो मैं केंद्र से हरियाणा को विकास के लिए पैसा नहीं दू सकूंगा। इस पर टिप्पणी करते हुए हुड्डा ने कहा कि क्या जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो केंद्र की मनमोहन सरकार ने उन्हें विकास के लिए पैसा नहीं दिया था। साथ ही, हुड्डा ने मोदी से यह सवाल भी पूछा कि क्या मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित भाजपाशासित राज्यों में केंद्र की यूपीए सरकार के कार्यकाल में कोई विकास ही नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर मोदी का यह कहना सही है तो फिर भाजपा को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व गुजरात के विकास का ढिंढोरा नहीं पीटना चाहिए।

मैं थारा भाई हूं, थारी सेवा करूंगा

चुनावी जनसभाओं में लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो बना बनाया मुख्यमंत्री हूं, थारा भाई हूं और थारी सेवा करूंगा। यह टिप्पणी उन्होंने भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करने पर कटाक्ष करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास मुख्यमंत्री का सही उम्मीदवार ही नहीं है। वहीं इनेलो पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा कि एक भाई का कहना है कि वे जेल में ही शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार कायदे और कानून से बनती है। जो कानून के दायरे से बाहर जाएगा, उसको जेल ही मिलती है। जनता ने देखा है कि पिछले दिनों जयललिता मुख्यमंत्री के पद पर होने के बावजूद कानून के दायरे से बाहर थी, जिस कारण उन्हें जेल जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब जनता को ही देखना है कि अगर इनेलो सुप्रीमो मुख्यमंत्री बनते हैं, तो पहले अपराधी बनकर जेल जाना पड़ेगा और जेल में जाकर मुख्यमंत्री से मिलना पड़ेगा। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा में भानवती का कुनबा जोड़ा है, जो सब चाइनीज माल है।

फिर मुझे तो फांसी की सजा ही मिलेगी

इनेलो हमला करते हुए हुड्डा ने कहा कि इनेलो सुप्रीमो का कहना है कि उन्हें जो ये सजा मिली है, वो 3200 के घरों में चिराग जलाने से मिली है, लेकिन मैंने तो 50-60 हजार नौकरियां लगवाई हैं, इस कायदे से तो मुझे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे झूठ बोलते हैं, उन्होंने 3200 घरों में चिराग जलाने की बजाय चिरागों को बुझाकर 3200 जलाएं हैं। खुद को लोगों से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हुड्डा हमेशा चिराग जलाता है, बुझाता नहीं है। उन्होंने कहा कि जो विधायक का चुनाव नहीं लड़ सकता, वो मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है।

 

 

Tags: Bhupinder Singh Hooda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD