Saturday, 18 May 2024

 

 

खास खबरें अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता लोक सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल पर्यवेक्षक जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल की देखरेख में वोटिंग मशीनों का पूरक रैंडमाइजेशन किया गया फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा पंजाबी सावधान रहें, आप और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे : डॉ. सुभाष शर्मा आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता गढ़शंकर ग्रीन चुनाव के लिए एक मॉडल के रूप में करेगा 2024 की दूसरी छमाही में बड़े OTT शो के सीक्वल का बेसब्री से इंतज़ार: मिर्ज़ापुर 3 से ताज़ा ख़बर 2 तक आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र देश में हरित चुनाव का मॉडल बनकर उभरेगा पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने अमरीका में रहने वाले लोगों को ठगने वाले दो फर्जी कॉल सैंटरों का किया पर्दाफाश; 155 व्यक्ति काबू ढाई सालों में आम आदमी पार्टी की ओर से किए विकास का हिसाब मांगे शहरवासीः जयइंद्र कौर जनता पेयजल को तरसती रही, राजेंद्र राणा सरकार गिराने की साजिश रचते रहे सुजानपुर में भाजपा को कुनबा संभालना हो रहा मुश्किल

 

राष्ट्रीय कैडेट कोर की बालिका विंग के लिए आयोजित आर्मी अटैचमेंट कैंप का सैन्य स्टेशन, खासा में समापन

Military, National Cadet Corps Amritsar, Punjab Girls Battalion, Amritsar, National Cadet Corps
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 24 Mar 2024

राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी), अमृतसर की 1 पंजाब गर्ल्स बटालियन ने सेना बटालियन के साथ मिलकर सैन्य स्टेशन, खासा में राष्ट्रीय कैडेट कोर के आर्मी अटैचमेंट कैंप के सफल समापन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया है। 12 दिवसीय इस कैंप में सेना, वायु और नौसेना एनसीसी बटालियनों की 65 सीनियर विंग की बालिका कैडेट्स ने भाग लिया, जो अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, बटाला, धारीवाल और दीनानगर के सीमावर्ती क्षेत्रों से माझा बेल्ट को कवर करती हैं।

इस उल्लेखनीय अवसर का उद्देश्य चयनित एनसीसी बालिका कैडेट्स को नियमित सेना इकाई के वातावरण में सैन्य प्रशिक्षण के संपर्क में प्रशिक्षित और सशक्त बनाना है, ताकि उन्हें सशस्त्र बलों में शामिल होने और एक बेहतर नागरिक बनकर देश की सेवा करने के लिए आत्मविश्वास, प्रेरणा मिले। इसमें युवा कैडेट्स में देशभक्ति, नेतृत्व और अनुशासन को बढ़ावा देना भी शामिल है। 

आर्मी अटैचमेंट कैंप कैडेटों के लिए एक अनूठा मंच है, जहां वे शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ योग, क्रॉस कंट्री, बाधा कोर्स, हथियार प्रशिक्षण, फायरिंग, यूनिटों का दौरा, टैंक राइड, खेल प्रतियोगिताएं, महिला अधिकारियों के साथ बातचीत, अधिकारी के रूप में सेवारत पूर्व एनसीसी कैडेट और सेना भर्ती कार्यालय, अमृतसर द्वारा आउटरीच कार्यक्रम जैसी गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। 

प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में कैडेटों को सेना के विभिन्न प्रतिष्ठानों से भी परिचित कराया गया। बीएसएफ बल मुख्यालय, युद्ध स्मारक और वाघा सीमा का दौरा भी आयोजित किया गया।अमृतसर ग्रुप के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर केएस बावा ने भी 18 मार्च 24 को कैंप स्थल का दौरा किया। ग्रुप कमांडर ने कैडेटों को संबोधित किया और उन्हें सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया और उन्हें राष्ट्र के अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया ताकि राष्ट्र निर्माण के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता हो। 

उन्होंने प्रशिक्षण क्षेत्र, रहने वाले क्षेत्रों, डाइनिंग हॉल और कुक हाउस क्षेत्र का दौरा किया और कैंप की व्यवस्था की सराहना की। राष्ट्रीय कैडेट कोर ग्रुप, अमृतसर, पैंथर डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के मार्गदर्शन और कमांडर डोगराई ब्रिगेड के निर्देशों के तहत सेना अटैचमेंट कैंप के आयोजन के लिए प्रशासनिक सहायता के प्रावधान के लिए ऋणी है, जिसका समापन उच्च स्तर पर हुआ और युवा एनसीसी बालिका कैडेटों को जीवन भर का अवसर प्रदान किया।

 

Tags: Military , National Cadet Corps Amritsar , Punjab Girls Battalion , Amritsar , National Cadet Corps

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD