Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा

 

लुधियाना लोकसभा सीट से सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल को मौका दिया जाये; गलोबल ग्रेवाल ब्रदरहुड ने की भाजपा हाईकमान से मांग

BJP High Command to give a chance to Sukhminderpal Singh Grewal from Ludhiana Lok Sabha seat: Gobal Grewal Brotherhood
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

लुधियाना , 20 Mar 2024

गलोबल ग्रेवाल ब्रदरहुड के अध्यक्ष कर्नल डॉ. दलविंदर सिंह ग्रेवाल ने भाजपा राष्ट्रीय हाईकमान से मांग की है कि आने वाले चुनावों में लुधियाना लोकसभा सीट से वरिष्ठ भाजपा नेता सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल को मौका दिया जाए जो पिछले 32 वर्षों से पार्टी के लिए ईमानदारी से काम कर रहे हैं। 

कर्नल डॉ. दलविंदर सिंह ने कहा कि ग्रेवाल अपनी कड़ी मेहनत, ईमानदारी, समर्पण, प्रतिबद्धता, शिक्षा, सादगी और भाईचारे के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि वे वैश्विक स्तर पर फैले हुए हैं, लेकिन उनका मुख्य केंद्रीकरण लुधियाना जिले में है, जहाँ उनके 74 गाँव हैं जिनमें ग्रेवाल बहुसंख्यक या संख्या में हैं और अन्य 60 गाँव हैं जिनमें ग्रेवाल की काफी संख्या है। 

कर्नल डॉ. दलविंदर ने बताया कि ग्रेवालों के मुख्य गांव अकेले लुधियाना जिले में कुल 52 शुद्ध ग्रेवाल गांव हैं (मतलब गांव में हर कोई ग्रेवाल है)। उन्होंने बताया कि लुधियाना जिले में ग्रेवालों के मुख्य गांव गुज्जरावल, नारंगवाल, फल्लेवाल, पखोवाल, किला रायपुर, सराभा, बद्दोवाल, जोधां, मंसूरां, रतन, सहौली, लोहगढ़, जस्सोवाल सूदां, ढांडरा, आलमगीर, मेहमा सिंह वाला, चाविंडा हैं।

दोलोन कलां, दोलोन खुर्द, ढैपाई, डुले, थ्रीके, चुपकी, झंडे, हुमांयूंपुरा, बारेवाल, ग्रेवाल, दाद, हवास, ख्वाजके, सिरहा, नूरवाल, ठक्करवाल, माजरी, बिहला, सुखाना, खंजरवाल, महमूदपुर, अस्सी कलां, आंडलू, बल्लोवाल, चामिंडा, बुटाहरी, चुबकी, खेड़ी झमेड़ी, थ्रीके, नूरवाला, सुनेत, दाद आदि। वे एक समृद्ध समुदाय हैं, जिन्होंने 5 प्रधान मंत्री/मुख्यमंत्री, 12 ओलंपियन, 50 से अधिक प्रिंसिपल, 300 से अधिक चिकित्सा विशेषज्ञ आदि पैदा किए हैं। 

बहादुरी में उन्होंने परमवीर चक्र के बराबर सबसे अधिक संख्या में इंडियन ऑर्डर ऑफ मेरिट (5) और कई एमवीसी, वीआर सी और कई अन्य वीरता पदक विजेता बनाए हैं। वे जिले के सबसे शिक्षित, अच्छे व्यवहार वाले और सम्मानित व्यक्ति हैं। उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन सहित दुनिया भर से एनआरआई द्वारा सहायता प्रदान की जाती है।

कर्नल डॉ. दलविंदर ने कहा कि पिछले साल मुलाकात के दौरान उन्होंने पाया कि केंद्र और शुरुआती प्रशासन में उनकी संख्या में फिलहाल काफी सुधार की जरूरत है और राजनीति में उन्हें बेहतर प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। इसलिए उन्होंने फैसला किया कि कोई भी ग्रेवाल संसद या विधानसभा चुनाव में खड़ा होगा, चाहे वह किसी भी पार्टी से हो, उसे सभी ग्रेवाल वोट देंगे।

 

Tags: Sukhminderpal Singh Grewal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , Colonel Dr. Dalvinder Singh Grewal , Gobal Grewal Brotherhood , Ludhiana Lok Sabha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD