Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा

 

मॉडल और अभिनेत्री रूपिका ग्रोवर ने बाधाओं को तोड़ते हुए मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का खिताब जीता

Rupika Grover
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 03 Jan 2024

उम्र की बाधाओं को पार करते हुए एक उल्लेखनीय जीत में, अनुभवी मॉडल और अभिनेत्री रूपिका ग्रोवर को मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनाया गया है। 55 साल की उम्र में, रूपिका ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज प्रतियोगी के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है।  

सामाजिक मानदंडों को चुनौती देना और यह साबित करना कि सुंदरता असीमित है।जम्मू के विचित्र शहर में जन्मी और पली-बढ़ी रूपिका ने एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की, जो उन्हें अपने गृहनगर की शांति से मुंबई की हलचल भरी शहरी रोशनी में ले गई, जहां उन्होंने एक प्यारा परिवार बनाया और मनोरंजन उद्योग का एक अभिन्न अंग बन गईं। 

दो अविश्वसनीय बेटों को जन्म देने के बाद, रूपिका के जीवन में एक अनोखा मोड़ आया क्योंकि वह बेजुबान प्राणियों की एक उत्साही वकील बन गईं, और जानवरों के जीवन को बचाने और बेहतर बनाने के लिए स्थानीय गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग किया। कानूनी पृष्ठभूमि के साथ, रूपिका की वकालत का विस्तार महिलाओं को सशक्त बनाने, उनके अधिकारों के बारे में ज्ञान प्रदान करने और सामाजिक रूढ़ियों को चुनौती देने तक हुआ। 

उनका दृढ़ विश्वास था कि उम्र कोई बाधा नहीं होनी चाहिए, जिसके कारण उन्होंने 50 साल की उम्र में मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में एक साहसिक कदम उठाया। अपने लचीलेपन और समर्पण के प्रमाण में, रूपिका ने अमिताभ बच्चन और जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ स्क्रीन साझा की। रणवीर सिंह, अन्य।

मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 प्रतियोगिता में अपनी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए, रूपिका ने कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर और फैशन निर्देशक-पेजेंट ट्रेनर कविता खरायत सहित अनुभवी गुरुओं के मार्गदर्शन में सावधानीपूर्वक तैयारी की। एक व्यापक प्रशिक्षण व्यवस्था में खुद को डुबोते हुए, रूपिका ने अपनी चाल को परिष्कृत किया, मंच पर अपनी उपस्थिति को बढ़ाया और एक प्रामाणिक और गहन अनुभव बनाने के लिए भारत की समृद्ध सांस्कृतिक टेपेस्ट्री, परंपराओं, वेशभूषा और भाषाओं की खोज की।

मिसेज इंडिया वन इन ए मिलियन 2023 का ताज पहनने के अलावा, रूपिका ने विभिन्न आयामों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन करते हुए "बोल्ड एंड ब्यूटीफुल क्लासिक," "फिट क्लासिक," और "टैलेंटेड क्लासिक" सहित कई खिताब जीते। रूपिका ग्रोवर की यात्रा सभी उम्र के व्यक्तियों के लिए प्रेरणा का काम करती है, जो यह साबित करती है कि कड़ी मेहनत, अपने सपनों में विश्वास और विश्वास की एक साहसी छलांग के साथ, कोई भी अपने सपनों को वास्तविकता में बदल सकता है। उनकी जीत एक शक्तिशाली संदेश देती है कि सुंदरता की कोई सीमा नहीं होती और यह किसी भी उम्र में खिल सकती है, सामाजिक धारणाओं को चुनौती देती है और ग्लैमर और दिखावे की दुनिया में सफलता के मानकों को फिर से परिभाषित करती है।

 

Tags: Fashion , Designer , Design , Fashion Designer , Rupika Grover , Mrs. India , Mrs. India One in a Million 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD