Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने पंजाब उर्दू अकादमी, मालेरकोटला के सालाना इनाम वितरण और सम्मान समारोह और रस्म-ए-इजराअ के मौके पर की शिरकत पंजाब पुलिस ने लोगों तक सुविधाजनक पहुँच बढ़ाने के लिए नयी ट्रैफ़िक सलाहकार कमेटी का किया गठन मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए लोगों को ‘कार्य की राजनीति’ का डटकर समर्थन करने का न्योता 1978 बैच के पूर्व छात्रों ने PEC का किया दौरा

 

सिर्फ बाबर आजम नहीं, टीम के फ्लॉप शो ने डुबोई विश्व कप में पाकिस्तान की लुटिया

Sports News, Cricket, CWC, CWC 2023, World Cup Schedule, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, ICC Men Cricket World Cup, ICC Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup, World Cup Points Table, Cricket World Cup Points Table, Babar Azam,Pakistan Cricket Board, Ramiz Raja
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद , 13 Nov 2023

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप शो के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल मचा है। टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने खराब प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान की जमकर आलोचना की है। उनका मानना है कि केवल कप्तान बाबर आजम को दोषी ठहराया जाना सही नही हैं। बाबर आजम की टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा है। टीम 9 मैच खेली है और सिर्फ 4 मैच जीती है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी अब घर लौटने लगे हैं। लेकिन, न तो उन्हें हवाईअड्डे पर फैंस नजर आ रहे हैं। उन्हें पत्रकारों के कड़े सवालों का सामना भी करना पड़ रहा है। रविवार को जैसे ही बाबर आजम लाहौर पहुंचे, वहां पत्रकारों का एक समूह उनका इंतजार कर रहा था। पाकिस्तान के प्रदर्शन ने प्रशंसकों को परेशान कर दिया है। अब बाबर आजम और टीम की कप्तानी पर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं।

क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम और उनके प्रदर्शन की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा कि पूरे विश्व कप में गुणवत्ता और संयम की कमी थी। हालांकि, वे इस बात पर ज़ोर दे रहे हैं कि हर बात के लिए बाबर आज़म को निशाना बनाना सही नहीं है। पूर्व क्रिकेट से कमेंटेटर बने रमीज राजा ने कहा, "बाबर पर इतना दबाव है कि वह कप्तानी छोड़ सकते हैं। यह गलत है क्योंकि पाकिस्तान टीम का यह हाल सिर्फ एक खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण नहीं है।"

रमीज राजा ने कहा, "लोगों ने कुछ खिलाड़ियों को निशाना बनाया है। मीडिया ने भी कुछ खिलाड़ियों को कड़ी आलोचना के साथ निशाना बनाया है। यह सिर्फ एक विश्व कप है इसलिए आपको इससे निपटना होगा। टीम के साथ समस्या यह है कि इसमें आधुनिक क्रिकेट खेलने की क्षमता है। लेकिन, उन्हें अपने दृष्टिकोण में बदलाव करना होगा।"

क्रिकेट के दिग्गज और स्विंग गेंदबाजी के बादशाह वसीम अकरम ने कहा कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिए पूरी टीम का प्रदर्शन और मौजूदा सिस्टम जिम्मेदार है। वसीम अकरम ने कहा, "अकेले कप्तान नहीं खेल रहा है। हां, उन्होंने इस विश्व कप और एशिया कप में भी कप्तानी में गलतियां की। लेकिन, वह अकेले दोषी नहीं हैं। यह पिछले एक साल या उससे अधिक समय से पूरे सिस्टम की गलती है, जहां खिलाड़ियों को नहीं पता कि कोच कौन है। आप उसे बलि का बकरा नहीं बना सकते।"

पूर्व खिलाड़ी शोएब मलिक ने कहा, "संसाधनों की कमी और कप्तान बाबर की चतुराई, इरादे की कमी के कारण हम केवल छोटी टीमों के खिलाफ मैच जीत पाए हैं।" माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) समग्र समीक्षा करेगा और संभावना है कि बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया जाएगा।

विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन ने कई लोगों को निराश किया है क्योंकि खिलाड़ी कभी भी ऐसे नहीं दिखे कि वे उच्च स्कोरिंग मैच खेलने के लिए तैयारियों और योजना के सही चरण में थे। बाबर आजम की कप्तानी में भी टीम का नेतृत्व करने के लिए फोकस और मानसिक मजबूती की कमी नजर आ रही है।

 

Tags: Sports News , Cricket , CWC , CWC 2023 , World Cup Schedule , ICC Cricket World Cup , ICC Cricket World Cup 2023 , ICC Men Cricket World Cup , ICC Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup , World Cup Points Table , Cricket World Cup Points Table , Babar Azam , Pakistan Cricket Board , Ramiz Raja

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD