Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार

 

विशाल स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रन से हराया

Sports News, Cricket, CWC, CWC 2023, World Cup Schedule, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, ICC Men Cricket World Cup, ICC Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup, World Cup Points Table, Cricket World Cup Points Table, Australia, New Zealand, Australia Vs New Zealand, Dharamsala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 28 Oct 2023

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच शनिवार को विश्व कप मुकाबला विशाल स्कोर वाला रहा जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पांच रन से रोमांचक जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 49.2 ओवर में 388 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम विशाल लक्ष्य का जबरदस्त ढंग से पीछा करने के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 383 रन ही बना सकी।

मुकाबले की अंतिम गेंद तक चले इस हाई स्कोरिंग मैच का रोमांच बना रहा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच यह अब तक सबसे ज्यादा स्कोर वाला वनडे मैच बन गया। इस मैच में कुल 758 रन बने। ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि न्यूज़ीलैंड को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं। न्यूज़ीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। लेकिन इस नतीजे ने अंक तालिका में भी रोचकता बढ़ा दी है। भले ही ऑस्ट्रेलिया ने भी चार मैच जीत लिए हों लेकिन ख़ासकर न्यूज़ीलैंड के आने वाले मैच मज़बूत टीमों के ख़िलाफ़ हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे ट्रेविस हेड को मात्र 67 गेंदों में 10 चौकों और सात छक्कों से सजी 109 रन की तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। न्यूज़ीलैंड के लिए भी रचिन रविंद्र ने 89 गेंदों में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 116 रन की शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत की मंजिल तक नहीं ले जा पाए।

न्यूज़ीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। दूसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने लेग साइड में पांच वाइड रन भी दे दिए लेकिन न्यूज़ीलैंड इस ओवर में 13 रन ही जुटा पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने 74 रन पर तीन विकेट लिए।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम का सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। 

ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ 2007 विश्व कप में था जब उन्होंने 348/6 का स्कोर बनाया था। यह पुरुष वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पिछला सर्वोच्च वनडे स्कोर (378/5) 6 दिसंबर 2016 को कैनबरा में आया था।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया और 49.2 ओवर में 388/10 का विशाल स्कोर बनाया। वार्नर-हेड की 175 रनों की शुरुआती साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई पारी का आधार बनाया, ट्रैविस हेड ने अपने विश्व कप पदार्पण में 109 रन पर आउट होने से पहले शतक बनाया। 

हेड दस चौकों और 7 छक्कों की मदद से 109 रनों की तूफानी पारी के साथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से शीर्ष स्कोरर भी रहे।वार्नर ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 65 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 81 रन बनाये। ग्लेन मैक्सवेल ने बीच में बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों पर 41 रनों की रोमांचक पारी खेली, जिसमें कप्तान पैट कमिंस (14 गेंदों पर 37) ने बल्ले से ऑस्ट्रेलियाई पारी को अंतिम रूप दिया।

 

Tags: Sports News , Cricket , CWC , CWC 2023 , World Cup Schedule , ICC Cricket World Cup , ICC Cricket World Cup 2023 , ICC Men Cricket World Cup , ICC Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup , World Cup Points Table , Cricket World Cup Points Table , Australia , New Zealand , Australia Vs New Zealand , Dharamsala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD