Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की जीत सुनिश्चित करने के लिए लुधियाना में डेरा डालूंगा : बाजवा कांग्रेस के युवा नेता डा.जितेंद्र सिंह मान सहित 100 युवा हुए भाजपा में शामिल चंडीगढ़ की जनता को अब भाजपा के झूठे वादों पर भरोसा नहीं: डॉ. एसएस आहलूवालिया पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी

 

डोडा में 5 स्थानों पर साप्ताहिक ब्लॉक दिवस आयोजित किया गया

उपायुक्त ने गोहा मरमट में लोगों की समस्याएं सुनीं

Doda, Deputy Commissioner Doda, Vishesh Paul Mahajan, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Doda,Block Diwas, Jan Abhiyan Camp, Jan Abhiyan, Jan Sunvayi, Jan Abhiyan, Jan Adhikar, Awami Muhim, Jan Abhiyan Program, Mega Block Diwas, Weekly Block Diwas
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डोडा , 04 Oct 2023

डोडा के उपायुक्त विशेष महाजन ने यूटी प्रशासन की अनूठी ब्लॉक दिवस पहल के तहत जिले की सुदूरवर्ती तहसील मरमट का दौरा किया और एक सार्वजनिक पहंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने जिला प्रशासन की टीम के साथ जनता और पीआरआई से सार्वजनिक मुद्दों, मांगों, आकांक्षाओं और प्रतिक्रिया को सुना।

गोहा के दौरे के क्रम में उपायुक्त ने अपने साथ आये सभी अधिकारियों के साथ बरग्रान बाजार में यात्री शेड के पास सड़क किनारे फैले प्लास्टिक/अन्य बोतलों एवं पॉलिथीन को देखकर श्रमदान किया, जिसके बाद स्थानीय दुकानदार भी उनके साथ जुड़ गए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पीएचसी गोहा और विभागीय स्टालों का निरीक्षण किया।

डीडीसी पार्षद, मरमट मुश्ताक अहमद भट्ट, सरपंचों, पंचों के अलावा ब्लॉक मरमट की आसपास की पंचायतों से बड़ी संख्या में लोगों ने ब्लॉक दिवस की बैठक में भाग लिया और उनके सामने आने वाली कई मांगों और समस्याओं को सामने रखा।इसी तरह के ब्लॉक दिवस कार्यक्रम पंचायत घर कारी छात्र, ब्लॉक भल्ला, उप जिला भद्रवाह में आयोजित किए गए, पंचायत खरंगल तहसील गंदोह, उपमंडल गंदोह, पंचायत चरोटा, उपमंडल अस्सर और तहसील मुख्यालय चिरल्ला, सब डिवीजन ठाठरी, जहां पीआरआई, लोगों ने अपनी मांगें और समस्याऐं प्रस्तुत कीं, जिस पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया दी।

गोहा में ब्लॉक दिवस कार्यक्रम में, स्थानीय लोगों ने पहले से स्वीकृत सरकारी डिग्री कॉलेज के लिए भवन निर्माण और भूमि की पहचान करने, स्थानीय सरकारी स्कूलों के उन्नयन, पीएमएवाई के तहत छूटे हुए पात्र परिवारों को शामिल करने, क्षेत्र में पर्यटन बुनियादी ढांचे के निर्माण आदि की मांग की। इसके अलावा, विभिन्न स्थानीय और व्यक्तिगत मुद्दों को भी प्रस्तुत किया गया।

उनकी मांगों और मुद्दों को सुनने के बाद, डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर कई शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया।उन्होंने कहा कि ‘‘अक्टूबर में, जिला रोजगार और परामर्श केंद्र डोडा रोजगार के मुद्दों के समाधान के लिए क्षेत्र के उच्च माध्यमिक विद्यालयों और कॉलेजों में परामर्श सत्र आयोजित करेगा।‘‘ उन्होंने स्थानीय लोगों को संबंधित विभागों की मदद से कृषि उत्पादन बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग करने के लिए सूचित और प्रेरित किया। 

आय बढ़ाने के लिए सहकारी समितियों के माध्यम से अपने गुणवत्तापूर्ण उत्पादों को बाजार में लाएँ। उन्होंने स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कृषि आधारित स्टार्टअप शुरू करने पर जोर दिया। मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए, डीसी ने पीआरआई और क्षेत्र की आम जनता को आश्वासन दिया कि उनके सभी वास्तविक मुद्दों को समयबद्ध तरीके से हल किया जाएगा। डीसी ने अधिकारियों को भारत सरकार और यूटी सरकार द्वारा शुरू की गई आय सृजन और लाभार्थी उन्मुख योजनाओं के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए प्रेरित किया।

 

Tags: Doda , Deputy Commissioner Doda , Vishesh Paul Mahajan , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Doda , Block Diwas , Jan Abhiyan Camp , Jan Abhiyan , Jan Sunvayi , Jan Abhiyan , Jan Adhikar , Awami Muhim , Jan Abhiyan Program , Mega Block Diwas , Weekly Block Diwas

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD