Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

कनाडा में अब वर्क प‍रमिट वालों को भी होगी पढ़ाई करने की अनु‍मति

UK , US and Canada , Australia , Immigration , Visa , IELTS , Study in Canada
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कनाडा , 28 Jun 2023

कनाडा में वर्क परमिट होल्‍डर अब साथ ही साथ अध्‍ययन भी कर सकेंगे। अस्‍थाई तौर पर नियमों में तीन साल के लिए ये बदलाव किए गए हैं। वर्क परमिट की अवधि तक कॉलेजों में पढ़ने वालों को अलग से स्‍टडी प‍रमिट की जरूरत नहीं होगी।

कनाडाई सरकार ने मंगलवार को एक सार्वजनिक नीति पेश की जो भारतीयों सहित सभी आप्रवासियों के लिए फायदेमंद होगी, ताकि उनके करियर, नौकरी और स्थायी निवास की संभावनाओं को बढ़ावा मिल सके। कनाडा आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता (आईआरसीसी) ने कहा, "हर साल, हजारों अस्थायी विदेशी कर्मचारी कनाडा में अपना कौशल लाते हैं, जिससे हमारी अर्थव्यवस्था को चलाने और महत्वपूर्ण श्रम बाजार अंतराल को भरने में मदद मिलती है।  

जबकि वे कनाडा की समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, विदेशी श्रमिकों को कभी-कभी उन अध्ययन कार्यक्रमों में बाधाओं का सामना करना पड़ता है जिनमें वे अपने सपनों को आगे बढ़ाने और नए अवसर पैदा करने के लिए नामांकन कर सकते हैं।'' आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेज़र ने एक नए अस्थायी उपाय की घोषणा की जिसमें अध्ययन कार्यक्रमों की अवधि पर कोई सीमा नहीं होगी। 

साथ ही अस्थायी विदेशी कर्मचारी अध्ययन परमिट के बिना नामांकन कर सकते हैं। तत्‍काल प्रभाव से, विदेशी श्रमिकों को अतिरिक्त प्रशिक्षण और शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जो उनके करियर में मदद कर सकता है।

इस परिवर्तन से पहले, विदेशी कर्मचारी काम करते हुए अध्ययन कर सकते थे, लेकिन केवल छह महीने या उससे कम के कार्यक्रमों में। लंबे कार्यक्रमों के लिए, उन्हें एक अलग अध्ययन परमिट के लिए आवेदन करना पड़ता था। 

यह उन लोगों के लिए एक बाधा रही है जो आगे पढ़ाई करना चाहते थे और अधिक प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते थे। इस नए तीन-वर्षीय अस्थायी उपाय के साथ, विदेशी कर्मचारी उनका वर्क परमिट वैध रहने तक पूर्णकालिक या अंशकालिक अध्ययन कर सकते हैं। 

कार्यक्रम की अवधि पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अस्थायी उपाय उन लोगों पर लागू होता है जिनके पास वैध वर्क परमिट है या जिन्होंने 7 जून को या उससे पहले अपने वर्क परमिट को नवीनीकृत करने के लिए आवेदन जमा किया है, और काम करने के लिए अधिकृत हैं। 

यदि कोई विदेशी कर्मचारी अपने वर्क परमिट की अवधि से अधिक समय तक अध्ययन करना चाहता है, तो उस स्थिति में उसे अध्ययन परमिट के लिए आवेदन करना होगा। कनाडा की लगभग संपूर्ण श्रम शक्ति वृद्धि का कारण आप्रवासन है। 

कनाडा की जनसंख्या वृद्धि का लगभग 75 प्रतिशत आप्रवासन से आता है, ज्यादातर आर्थिक श्रेणी में। वर्ष 2036 तक कनाडा की आबादी का 30 प्रतिशत अप्रवासी होंगे, जबकि 2011 में यह 20.7 प्रतिशत था। हालांकि, यह अस्थायी सार्वजनिक नीति अधिक विदेशी नागरिकों को इस संभावना को बढ़ाने में मदद कर सकती है कि उन्हें एक्सप्रेस एंट्री के माध्यम से स्थायी निवास के लिए आवेदन करने का निमंत्रण प्राप्त होगा। 

उदाहरण के लिए, उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करके या अंशकालिक अध्ययन के दौरान योग्यता कार्य अनुभव प्राप्त करके उम्मीदवार अपने सीआरएस स्कोर को बढ़ाने में सक्षम हो सकते हैं।

 

Tags: UK , US and Canada , Australia , Immigration , Visa , IELTS , Study in Canada

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD