Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

हम सभी बाधाओं से बाहर आते हैं और हम जो चाहते हैं उसे पाने के लिए अपना रास्ता खुद बनाते हैं : रोहित शर्मा

Rohit Sharma, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IPL 2023, Lucknow Super Giants, LSG, Mumbai Indians
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चेन्नई , 25 May 2023

आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-2 में जगह बनाने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को एलिमिनेटर मुकाबले में 81 रन से हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने विभिन्न बाधाओं को पार करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। पांच- बार की चैंपियन टीम पिछले साल सबसे नीचे रहने के बाद इस साल क्वालीफायर दो में पहुंच गयी है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के पूरे सीजन के लिए अनुपलब्ध रहने, जोफ्रा आर्चर के बार-बार कोहनी की चोट के कारण पांच मैच खेलने के बाद स्वदेश लौटने और तिलक वर्मा के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण कुछ लीग मैचों से बाहर हो जाने के बावजूद, मुंबई ने लखनऊ की चुनौती को आसानी से पार कर लिया और अब वह शुक्रवार को अहमदाबाद में क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।

रोहित ने मैच खत्म होने के बाद कहा, "मैंने निश्चित रूप से इसके बारे में सोचा था। यही वह है जो हमने वर्षों से किया है। लोग हमसे कुछ चीजें करने की उम्मीद नहीं करते हैं लेकिन हम सभी बाधाओं से बाहर निकलते हैं और हम जो चाहते हैं उसे पाने के लिए अपना रास्ता बनाते हैं।"

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से, सीजन की शुरूआत में, निश्चित रूप से, हम जानते थे कि पिछले सीजन में जो हुआ उसकी तुलना में इस बार हमारे पास करने के लिए बहुत काम है। मैंने दो सप्ताह पहले प्लेऑफ में पहुंचने का सोचा था। सीजन के स्टार्ट में हमें पता था कि हमें काफी काम करना है। हालांकि हमने ऐसा पहले भी किया है।"

रोहित ने नेहाल वढेरा और आकाश मधवाल जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाने का श्रेय मुंबई की स्काउटिंग टीम को भी दिया, जिन्होंने लखनऊ के खिलाफ सनसनीखेज 5/5 की गेंदबाजी की। "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, उन्हें विशेष महसूस कराना महत्वपूर्ण है, उन्हें टीम का हिस्सा महसूस कराना है। वे बहुत घरेलू क्रिकेट खेलते हैं लेकिन यह एक अलग खेल है जहां इतने सारे लोग हैं, साथ ही बहुत दबाव भी है।

मेरा काम एक कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना होता है कि वे मैदान पर सहज महसूस करें।" "जब वे बल्ले या गेंद से अमल करने वाले होते हैं, तो हमारा काम - मैं और कोचिंग स्टाफ - यह सुनिश्चित करना है कि वे अपनी भूमिका में सहज और स्पष्ट हों कि उन्हें अपनी टीम के लिए क्या करना है। जब तक जैसा कि आप उनके लिए स्पष्ट कर देते हैं, बस इतना ही (वे) चाहते हैं।"

रोहित ने उत्तराखंड के तेज गेंदबाज मधवाल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने पांच विकेटों के साथ लखनऊ को थामा और मुंबई के पक्ष में जीत हासिल की। उन्होंने कहा, "वह एक सहायक गेंदबाज के रूप में पिछले साल सीजन का हिस्सा था, लेकिन उसे खेलने का मौका नहीं मिला। हमें पता था कि उसके पास क्या है।"

मुम्बई के कप्तान ने कहा, "एक बार जोफ्रा चला गया, हमें बैकएंड पर गेंदबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी। उसे पर्याप्त रूप से देखने के बाद मुझे विश्वास हो गया था कि वह हमारे लिए काम कर सकता है। (उसके पास) बहुत सारे कौशल, एक अच्छा रवैया और बहुत कुछ है। इसलिए उसके बारे में देखकर बहुत अच्छा लगा।"

चेन्नई की मुश्किल परिस्थितियों में जीत हासिल करने के लिए पूरी यूनिट के अच्छी तरह से क्लिक करने से खुश होकर रोहित ने कहा, "साथ ही हम जब चेन्नई आए तो हमें पता था कि एक या दो खिलाड़ी हमें जीत नहीं दिला सकते, पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

"वानखेड़े में, आप जानते हैं कि आपको एक या दो व्यक्तियों की आवश्यकता होती है जो मैच को आगे बढ़ाते हैं और आगे ले जाते हैं, लेकिन जब आप इस तरह की पिच पर खेलते हैं, इस तरह की स्थिति में, आपको सभी को एक साथ आने की आवश्यकता होती है और हमने आने से पहले यही बात की थी।"

 

Tags: Rohit Sharma , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IPL 2023 , Lucknow Super Giants , LSG , Mumbai Indians

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD