Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पीएम को नहीं, स्पीकर को करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन : असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi, All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen, AIMIM, Hyderabad, Telangana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 24 May 2023

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी संसद भवन के उद्घाटन में शामिल नहीं होगी। उन्होंने बुधवार को हैदराबाद में संवाददाताओं से कहा कि इस भवन का उद्घाटन लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर स्पीकर भवन का उद्घाटन करते हैं तो एआईएमआईएम कार्यक्रम में भाग लेगी।

हैदराबाद के सांसद विपक्षी दलों के इस विचार से सहमत नहीं थे कि भारत के राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए। उन्होंने कहा, उनका यह तर्क भी गलत है कि राष्ट्रपति को उद्घाटन करना चाहिए। संविधान का अनुच्छेद 53 (1) यह साफ कहता है कि देश की कार्यकारी शक्ति राष्ट्रपति में निहित है। वे संविधान नहीं पढ़ते हैं।

ओवैसी ने कहा कि विपक्षी दलों ने एआईएमआईएम से संपर्क नहीं किया। उनके विचार में हम 'अछूत' हैं। ओवैसी ने याद किया कि जब प्रधानमंत्री ने नए संसद भवन का शिलान्यास किया था तो उन्होंने इसे विधायिका में कार्यपालिका का अनावश्यक दखल बताया था। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को संसद भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए क्योंकि यह शक्तियों के पृथक्करण के सिद्धांत का घोर उल्लंघन है। 

विधायिका कार्यपालिका से स्वतंत्र है। विधायिका के अधिकार क्षेत्र में कार्यपालिका हस्तक्षेप कर रही है। ओवैसी की पार्टी के लोकसभा में दो सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शक्तियों के पृथक्करण के सिद्धांत को कमजोर करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, यह नई मिसाल कायम करेगा और हर राज्य में कार्यपालिका विधायिका के क्षेत्र में हस्तक्षेप करेगी।

ओवैसी ने याद किया कि 2019 के चुनावों के बाद जब मोदी सरकार ने एक देश एक चुनाव पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, तो उन्हें और सीताराम येचुरी को छोड़कर सभी लोगों ने इस पर सहमति जताई थी। सांसद ने बैठक के दौरान याद किया कि उन्होंने कहा था कि एक देश एक चुनाव का विचार संविधान के मूल ढांचे के खिलाफ है और प्रधानमंत्री की अभिव्यक्ति से पता चलता है कि वह खुश नहीं हैं।

एआईएमआईएम अध्यक्ष ने दावा किया कि उसी बैठक में उन्होंने नई लोकसभा बनाने का सुझाव दिया था और प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह इस पर विचार करेंगे। ओवैसी ने कहा कि इस बात पर कोई विवाद नहीं है कि एक नए संसद भवन की जरूरत थी।

 

Tags: Asaduddin Owaisi , All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen , AIMIM , Hyderabad , Telangana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD