Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब भाजपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक : पंजाब और पंजाबियों के सरोकारों के प्रति ध्वजवाहक की भूमिका निभाने का फैसला

Som Parkash, Tarun Chugh, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

संगरूर , 22 May 2023

संगरूर में भारतीय जनता पार्टी पंजाब की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान साफ देखा गया कि भाजपा ने पंजाब और पंजाबियों के सरोकारों को गंभीरता से लिया है. जालंधर लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद और पंजाब बीजेपी की नवगठित राज्य कार्यकारिणी की इस पहली बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टी की अगली रणनीति, अकाली दल बादल से दोबारा गठबंधन की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया गया। 

इस अवसर पर पंजाब के सामने बड़ी चुनौतियों पर गंभीर विचार चर्चा एव भाजपा द्वारा पेश किया गया राजनीतिक प्रस्ताव भाजपा दुआरा पंजाब और पंजाबियों के सरोकारों के प्रति ध्वजवाहक की भूमिका निभाने का स्पष्ट संकेत है। भाजपा ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से अपना अलग अस्तित्व मजबूत करने पर जोर दिया। पार्टी को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को लोगों को बताने के लिए 30 मई से 30 जून तक विशेष अभियान 'महान जनसम्पर्क अभियान' चलाने की विशेष योजना तैयार की, जिसमें पंचायत मैंबर से संसद मैंबर तक अपनी भूमिका सुनिश्चित करेंगे।

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी का मानना है कि नरेंद्र मोदी की सब का साथ सब का विश्वास जैसी जनहितैषी नीतियों से देश के गरीबों, किसानों, मजदूरों, दलितों और पिछडे वर्गों के जीवन में सहज बदलाव आया है. देश में न केवल आर्थिक विकास की गति बढ़ी है, बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के करोड़ों नए अवसर भी बने हैं,  इस दौरान देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का अभूतपूर्व विकास हुआ है, आज पूरे विश्व में देश का मान, सम्मान और रुतबा बड़ा है। 

भाजपा कार्यकारिणी का यह भी मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विकास के पथ पर ले जाने के साथ-साथ पंजाब और पंजाबियों के प्रति अपने कर्तव्य को भी पूरी शिद्दत से निभाया है. श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण, 1984 के सिख नरसंहार के अपराधियों को सजा, श्री हरमिंदर साहिब को एफसीआरए, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को अफगानिस्तान से भारत में पूरी श्रद्धा और सम्मान के साथ लाना, सिखों की काली सूची को हटाना आदि कई पहल प्रधानमंत्री की पंजाब समर्थक सोच को दर्शाता है।  

श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की 350वीं जयंती, श्री गुरु तेग बहादुर जी की 400वीं जयंती पूरे देश में पूरी श्रद्धा के साथ मनाकर छोटे साहिबजादों के शहीदी दिवस के रूप में मनाने की घोषणा करते हुए वीर बाल दिवस, सिख धर्म के प्रति श्री नरेंद्र मोदी की प्रेम को दर्शाता है । 

पंजाब में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास, आईआईएम खोलना, पीजीआई के सेटेलाइट सेंटर बनाना, बठिंडा में एआईएमएस खोलना, हेरिटेज सर्किट का निर्माण जैसी केंद्र सरकार की कई ऐसी पहलें हैं, जो पंजाब के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। भाजपा की कार्यकारिणी बैठक में पंजाब और पंजाबियों के प्रति श्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की सराहना की गई। इन उपलब्धियों को पंजाब के घर-घर तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को न्यौता दिया

बैठक के दौरान पंजाब भाजपा ने साफ किया कि पंजाब की जनता ने सार्थक बदलाव की उम्मीद से आम आदमी पार्टी को वोट दिया है, लेकिन जिस तरह से उसकी माननीय सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है, पंजाब की जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है. 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मोदी सरकार द्वारा पंजाब के लोगों को भेजे जाने वाले राशन में राज्य सरकार द्वारा धोखाधड़ी, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना को ठीक से नहीं चलाना, पंजाब में प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना को लागू नहीं करना, किसानों को उचित मुआवजा ना देना, एस.सी छात्रों के लिए सुविधाओं पर रोक, उद्योग के लिए बिजली की कीमतों में वृद्धि, केंद्र सरकार की परियोजनाओं को जमीन उपलब्ध नहीं करा कर पंजाब सरकार और आम आदमी पार्टी गरीब विरोधी, व्यापार विरोधी, एस.सी. विपक्ष और किसान विरोधी चेहरे को बेनकाब हो गया।

बैठक में जालंधर लोकसभा उपचुनाव पर चर्चा करते हुए आम आदमी पार्टी और पंजाब सरकार ने चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना करने, सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करने, मतदाताओं को डराने-धमकाने और लालच देने जैसी गंदी चालों को लोकतंत्र के लिए घातक बताया। हालांकि इस उपचुनाव में बीजेपी जीत नहीं पाई, लेकिन एक साल पहले विधानसभा चौनाव की तुलना में बीजेपी का वोट प्रतिशत 4 फीसदी बढ़ा, जो एक अच्छा संकेत माना गया। उन्होंने इसे उत्साहजनक भी बताया कि भाजपा उम्मीदवार को जालंधर उत्तर और जालंधर केंद्र में बढ़त मिली।

बैठक में पंजाब सरकार द्वारा उपचुनाव जीतने के बाद बिजली की दरों में वृद्धि को पंजाब की जनता के साथ धोखा करार दिया गया। इस वृद्धि की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से इस वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की।शहरों, कस्बों और गांवों में सभी विकास कार्यों को ठप करने के लिए सरकार की आलोचना की। बैठक ने भ्रष्टाचार की बात की और नौकरशाही को मिली खुल को निशाना बनाया। 

कार्यकारिणी ने पंजाब के नौजवानों को नशे के कुष्ठ से मुक्त करने के लिए राजनीतिक और सामाजिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत पर जोर दिया। पंजाब भाजपा पहले ही चंडीगढ़ पर पंजाब के अधिकार को स्वीकार कर चुकी है और स्पष्ट रुख अपना चुकी है कि पंजाब के पास किसी अन्य राज्य को देने के लिए पानी की एक बूंद भी नहीं होनी चाहिए।

भाजपा किसानों के पक्ष में उतरे मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की किसान संगठनों के धरने पर तंज को अपमानजनक बताया और किसानों पर अत्याचार के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा महिला किसानों के साथ किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की। भाजपा को सिखों के धार्मिक मुद्दों की चिंता है। अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब के पास तीन विस्फोटों को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और खतरनाक बताया गया हालांकि पंजाब पुलिस ने इस घटना के दोषियों को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इसके पीछे की गहरी साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की । 

पंजाब की शांति और समुदाय को बाधित करने के प्रयासों के बावजूद मुख्यमंत्री, जो कि गृह मंत्री भी हैं, की चुप्पी पर सवाल उठाया । बीजेपी ने ईशनिंदा की घटनाओं पर गहरा दुख और चिंता जताई. पंजाब में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की गई। गैंगस्टरों और लुटेरों के हाथों और बड़ी संख्या में व्यवसायियों से फिरौती मांगने के बाद भी प्रसिद्ध हस्तियों सहित कई पंजाबियों को सुरक्षा प्रदान करने में राज्य की विफलता पर आक्रोश जताया।

 देश विरोधी ताकतों और गैंगस्टरों के नापाक गठजोड़, मोहाली और तरनतारन में पुलिस परिसरों पर आरपीजी हमले, सीमा पार हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी की बढ़ती घटनाएं, पंजाब में लिखे जा रहे अलगाववादी नारे और भाषणों को भाजपा कार्यकारिणी ने गंभीरता से लिया और आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर चलते हुए देश की सुरक्षा से समझौता नहीं करने की प्रतिबद्धता दोहराई गई। 

राज्य सरकार को असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतने की जरूरत पर भी जोर दिया गया। बैठक में पंजाब की गंभीर और चिंताजनक स्थिति, कानून व्यवस्था की स्थिति, आतंकवाद, गैंगिज्म, डकैती, नृशंस हत्याएं, नशाखोरी, माफिया राज्य, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, युवाओं का विदेशों में पलायन, औद्योगिक पलायन, पर्यावरण परिवर्तन और कुप्रबंधन पर चर्चा की गई।  

बैठक ने चिंता व्यक्त की कि पंजाब की आर्थिक स्थिति लगातार गिरावट की ओर जा रही है। पंजाब में ड्रग्स के उन्मूलन में विफल रहने के लिए मान सरकार की आलोचना की गई । मोहल्ला क्लीनिक खोलने और जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करने के घोटाले को जनता के साथ विश्वासघात करार दिया।

मीटिंग में पंजाब के लोगों को भाजपा में शामिल होने और हर छोटे चुनाव में भाग लेने के लिए संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने, बूथ स्तर तक पहुंचने, मीडिया और सोशल मीडिया विंग को मजबूत करने, दलित समुदाय और अप्रवासियों को पार्टी से जोड़ने का आह्वान किया गया। और सुरक्षा की दृष्टि से सीमा क्षेत्र के लोगों को साथ ले जाना आवश्यक समझा गया। 

वंशवादी राजनीति के बजाय, अटूट राष्ट्रवाद, लोकतंत्र में अटूट विश्वास और बिना किसी दमन के विचारों की एकता के लिए काम करने की प्रेरणा के साथ, पंजाब भाजपा ने हमेशा पंजाब के लोगों को साथ देने और उनका समर्थन करने का मौका दिया है। हर तरह से 7 घंटे चली कार्यकारिणी की बैठक पंजाब भाजपा की पंजाब की चिंताओं एव सरोकारों को लेकर स्पष्टता के साथ समाप्त हुई। 

 

Tags: Som Parkash , Tarun Chugh , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD