Wednesday, 24 July 2024

 

 

खास खबरें यह आम बजट विकसित भारत के निर्माण में एक नया अध्याय लिखेगा : नायब सिंह सैनी कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी नजर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एचपीपीसी और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक रसिका दुगल और गुलशन देवैया की 'लिटिल थॉमस' का IFFM 2024 में वर्ल्ड प्रीमियर होगा विजिलेंस ब्यूरो ने पी.एस.आई.ई.सी. प्लॉट आवंटन घोटाले में शामिल उप-मंडल इंजीनियर को किया गिरफ्तार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और किसान विरोधी बताया गरीब कल्याण को समर्पित बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी नई रफ्तार : संजय टंडन ‘सरकार बचाओ-महंगाई बढ़ाओ’ वाला है मोदी सरकार का बजट- आप मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों की कम संख्या वाले स्कूलों के विलय की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 29वीं बैठक में 2216.93 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश एवं 25 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में नए सत्र की शुरुआत के दौरान विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह का इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया हरचंद सिंह बरसट ने पौधे लगाकर किया मिनी जंगल का उद्घाटन 'खतरों के खिलाड़ी' की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने MMA, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की धारकंडी क्षेत्र के विकास के लिए तत्परता से किया जाएगा कार्य : केवल सिंह पठानिया बेहतर भविष्य के लिए युवा नेता: लुधियाना के छात्र ‘यंग चैंपियंस फॉर क्लीन एयर प्रोग्राम’ के माध्यम से वायु गुणवत्ता वकालत में निभाएंगे अग्रणी भूमिका डेढ़ साल में 25 हज़ार करोड़ क़र्ज़ लेने वाले मुख्यमंत्री बताएं कहां खर्च किया पैसा : जयराम ठाकुर मलविंदर कंग ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने मासिक बैठक में अलग-अलग विभागों के कार्यो की समीक्षा की प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू डॉ. एसएस आहलूवालिया ने पटियाला क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के अधिकारियों को दिए निर्देश कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने नंद किशोर महामंत्र संकीर्तन मंडल को दिया 3 लाख रुपए का चैक

 

आप सरकार का दलित विरोधी चेहरा उजागर: चरणजीत सिंह चन्नी

सरकार के एक साल बाद भी आप को दलित समाज से डिप्टी सीएम नियुक्त करने से किसने रोका: पंजाब कांग्रेस

Charanjit Singh Channi, Amarinder Singh Raja Warring, Partap Singh Bajwa, Karamjit Kaur Chaudhary, Vikramjit Singh Chaudhary, Congress, Punjab Congress, Navjot Singh Sidhu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 13 Apr 2023

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को 'दलित विरोधी' सरकार करार देते हुए पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को कहा कि आश्वासन के बावजूद आप सरकार दलित समुदाय से एक उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने में विफल रही है।जालंधर उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया।

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और एआईसीसी पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मौजूदगी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब के लोगों को यह बताना होगा कि सरकार में एक साल रहने के बाद भी उन्हें दलित डिप्टी सीएम नियुक्त करने से किसने  रोका।

पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अपने शासन के दौरान 100 करोड़ रुपये से अमृतसर में भगवान वाल्मीकि की जीवन गाथा पर एक पैनोरमा बनाने का प्रस्ताव दिया था। इसी तरह, पिछली कांग्रेस सरकार ने जालंधर में गुरु रविदास पर एक शोध केंद्र स्थापित करने के लिए 25 करोड़ रुपये मंजूर किए थे। आप सरकार ने दोनों परियोजनाओं को रोक दिया।

उन्होंने कहा, 'मैं आप सरकार से पूछना चाहता हूं कि दलित समुदाय के साथ उनकी क्या दुश्मनी है क्योंकि उन्होंने इन परियोजनाओं को रोक दिया है. मैंने पीटीयू जालंधर में डॉ बी आर अंबेडकर के संग्रहालय के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया था। आप सरकार ने उस परियोजना को भी रोक दिया।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पंजाब के महाधिवक्ता कार्यालय में लगभग 150 वकील हैं। इनमें से कोई भी दलित समुदाय से नहीं है। आंदोलन के बाद उन्होंने पिछले साल 58 दलित वकीलों को नौकरी पर रखने का वादा किया था, फिर भी उन्हें कोई नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है।उनका दलित विरोधी चेहरा अब बेनकाब हो गया है। वे केवल वोट हासिल करने के लिए डॉ बी आर अंबेडकर की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने गांवों और शहरों के 'लाल लकीर' के भीतर घरों में रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देने के लिए मेरा घर मेरे नाम योजना शुरू की। इसी योजना को जारी रखने के बजाय आप सरकार ने जालंधर के लतीफपुरा मोहल्ले में दलितों और गरीब समुदायों के घरों पर बुलडोजर का इस्तेमाल किया।

 

Tags: Charanjit Singh Channi , Amarinder Singh Raja Warring , Partap Singh Bajwa , Karamjit Kaur Chaudhary , Vikramjit Singh Chaudhary , Congress , Punjab Congress , Navjot Singh Sidhu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD