Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 'द एलिफेंट व्हिस्‍पर्स' की टीम से मिले

नए भारतीय फिल्म निर्माता दुनिया को अपनी कहानियों से आकर्षित करने के लिए निकले हैं: श्री ठाकुर

Anurag Thakur, Anurag Singh Thakur, BJP, Bharatiya Janata Party, Minister of Information and Broadcasting, The Elephant Whisperers, Kartiki Gonsalves, Guneet Moonga,Monica, Netflix.
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Mar 2023

केन्‍द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने आज अपने आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्‍पर्स' की ऑस्कर विजेता टीम से मुलाकात की। श्री ठाकुर ने फिल्‍म की निर्देशक और छायाकार सुश्री कार्तिकी गोंसाल्विस, निर्माता सुश्री गुनीत मूंगा, और नेटफ्लिक्स की सुश्री मोनिका से मुलाकात की।बातचीत के दौरान श्री ठाकुर ने कहा कि भारत की कहानी कहने की शक्ति बेजोड़ है! 

इसी तरह की एक कहानी के ऑस्कर जीतने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि 'द एलिफेंट व्हिस्‍पर्स'  दिल को छू लेने वाली, सामाजिक रूप से प्रासंगिक और सिनेमैटोग्राफिक रूप से सम्मोहित करने वाली उत्कृष्ट कृति से भरा हुआ एक 'ट्रंक' है! मुझे गुनीत और कार्तिकी से मिलकर खुशी हुई है और मैंने इस मंत्रमुग्ध कर देने वाली डॉक्यूमेंट्री बनाने के दौरान उनकी अद्भुत यात्रा के बारे में जानकारी प्राप्‍त की।

उन्होंने आगे कहा कि "डॉक्यूमेंट्री खूबसूरती से हमारी सामाजिक जिम्मेदारी, प्रभाव और संरक्षण के प्रयासों के साथ-साथ मनुष्‍य द्वारा प्रकृति के साथ साझा किए जाने वाले नाजुक संतुलन को दर्शाती है - जो वास्तव में प्रशंसा के लायक दिल को छू लेने वाला तरीका है।"श्री ठाकुर ने भारत की कहानी सुनाने की परंपराओं का गहराई से अध्‍ययन किया और कहा कि भारत कहानीकारों की भूमि है, हर दिन लाखों कहानियां पैदा होती हैं और कुछ पीढ़ियों तक दोहराई जाती हैं।

श्री ठाकुर ने घरेलू विषयों की गुणवत्ता और दुनिया भर में इसके बढ़ते दर्शकों पर जोर दिया और टिप्पणी की कि "हमारी क्षेत्रीय सामग्री वैश्विक हो गई है, इसे दुनिया के हर हिस्से में डब किया जाता है और उसका आनंद लिया जाता है। भारत की कहानियों ने हलचल मचाई हुई है और नए फिल्म निर्माता इसे बढ़ा रहे हैं! ”

उन्होंने भारतीय फिल्म निर्माताओं की उपलब्धियों पर टिप्पणी की और कहा कि "हमारे फिल्म निर्माताओं को मिली सफलता और मान्यता उन्हें हमारे समाज में इन खूबसूरत कहानियों को बताने और सिनेमा के माध्यम से सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए और भी अधिक प्रोत्साहित करती है।"

अपनी बातचीत के माध्यम से श्री ठाकुर ने फिल्म जगत को व्यापक संदेश दिया और वादा किया कि सरकार फिल्म निर्माताओं को सह-उत्पादन वित्तीय सहायता, अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में प्रीमियर और स्क्रीनिंग के माध्यम से सहयोग प्रदान करने और मास्टरक्लास आदि के माध्यम से भारतीय फिल्म समारोहों में एक मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री ठाकुर ने वृत्तचित्र में वन्यजीव संरक्षकों के प्रेरणादायक जीवन के बारे में भी बात की और कहा कि “मैं निश्चित रूप से उम्मीद करता हूं कि जब मैं तमिलनाडु का दौरा करूंगा तो बोमन और बेली से मिलूंगा। उनका जीवन और संरक्षण के प्रयास उल्लेखनीय और प्रेरणादायक हैं।“

‘द एलिफेंट व्हिस्‍पर्स’ फिल्म ने हाल ही में 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म का पुरस्कार जीता है। यह फिल्म एक अनाथ हाथी के बच्‍चे को अपनी संतान की तरह पालने वाले एक बुजुर्ग दंपति बोमन और बेली की कहानी है। मदुमलाई राष्ट्रीय उद्यान में तैयार, फिल्म मनुष्यों और हाथियों के बीच प्यार के बंधन को उजागर करती है और इस श्रेणी में अकादमी पुरस्कार जीतने वाली यह पहली भारतीय फिल्म है।

टीम ने आज पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की थी। अपनी बातचीत के बारे में ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था, “’द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की सिनेमेटिक प्रतिभा और सफलता ने विश्‍व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है। आज, मुझे इससे जुड़ी शानदार टीम से मिलने का अवसर मिला। उन्होंने भारत को बेहद गौरवान्वित किया है।”

 

 

Tags: Anurag Thakur , Anurag Singh Thakur , BJP , Bharatiya Janata Party , Minister of Information and Broadcasting , The Elephant Whisperers , Kartiki Gonsalves , Guneet Moonga , Monica , Netflix.

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD