Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा

 

क्या आईपीएल 2023 में सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी साल होगा?

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Indian Premier League 2023, IPL 2023, Chennai Super Kings, CSK, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 26 Mar 2023

जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है, तो चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के उद्घाटन संस्करण के बाद से उसी टीम का नेतृत्व करने वाले एकमात्र कप्तान होंगे। आईपीएल में अपनी 16 साल की लंबी यात्रा में, धोनी ने यह सब देखा है - जिसमें कई खिताब जीतना, बीच में दो साल के लिए प्रतिबंधित होना, फिर से वापस लेने से पहले सीएसके की रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपना। 

लेकिन, जैसा कि कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता है, आईपीएल का यह सीजन चार बार के चैंपियन सीएसके के खिलाड़ी के रूप में उनका आखिरी हो सकता है। हालांकि इस गिनती पर सीएसके प्रबंधन या धोनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन आईपीएल से उनके संन्यास के कुछ स्पष्ट संकेत हैं। 

पिछले साल जड़ेजा को कप्तानी सौंपना एक बड़ा संकेत था कि भारत के पूर्व कप्तान चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी में अपने उत्तराधिकारी की तलाश कर रहे हैं। हालांकि यह कदम विफल रहा क्योंकि स्टार आलराउंडर दबाव को अच्छी तरह से नहीं संभाल सका, लेकिन यह स्पष्ट था कि धोनी नेतृत्व की भूमिका के लिए किसी को तैयार करना चाहते हैं।

जहां तक उनकी फिटनेस का सवाल है, धोनी अभी भी सबसे फिट भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं और यहां तक कि युवा खिलाड़ियों को भी टक्कर दे सकते हैं। आईपीएल में अन्य कप्तानों की तुलना में उनका सामरिक कौशल अभी भी सबसे अच्छा है। हालांकि, धोनी के बारे में एकमात्र चिंता यह है कि वह आईपीएल को छोड़कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का कोई अन्य रूप नहीं खेलते हैं, इसलिए उनकी मैच की तैयारी, जो सही समय पर सही निर्णय लेने में मदद करती है, एक कारक हो सकती है। 

अब तक, 41 वर्षीय धोनी, जिन्होंने सीएसके को चार आईपीएल खिताब दिलाए हैं, आगामी सीजन में फ्रैंचाइजी की कप्तानी करेंगे क्योंकि वे 31 मार्च को अहमदाबाद में शुरूआती मैच में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।किन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तानी के मामले में कहानी में कोई मोड़ आता है जैसा कि पिछले साल हुआ था। 

पता चला है कि चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम धोनी के विदाई मैच की तैयारी कर रहा है। 14 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीएसके का आईपीएल 2023 का आखिरी घरेलू मैच होगा, इसलिए यदि वे प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं करते हैं तो यह धोनी का फ्रैंचाइजी के लिए आखिरी मैच हो सकता है। 

विशेष रूप से, धोनी ने नवंबर 2021 में पुष्टि की थी कि उनका आखिरी टी20 मैच चेन्नई में होगा, लेकिन यह अगले साल होगा या पांच साल में, उन्हें नहीं पता। धोनी ने उस समय कहा था, "मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है। वनडे में मेरा आखिरी घरेलू मैच मेरे गृहनगर रांची में था। 

इसलिए, उम्मीद है, मेरा आखिरी टी 20 चेन्नई में होगा।" तब से, टीवी कमेंटेटरों ने उनसे उनकी सेवानिवृत्ति योजनाओं के बारे में कई बार पूछा है, लेकिन धोनी ने हमेशा अपने विकल्प खुले रखे हैं। विश्व कप विजेता कप्तान शायद ही कभी मीडिया के साथ बातचीत करते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी उतने एक्टिव नहीं हैं। 

इसलिए यह अनुमान लगाना काफी मुश्किल है कि उनका अगला कदम क्या होगा। लेकिन अगर धोनी इस सीजन के बाद कैश-रिच लीग से संन्यास लेने का फैसला करते हैं, तो यह सीएसके के प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक अवसर होगा। वह भविष्य में किसी भूमिका में फ्रेंचाइजी से जुड़े हो सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से वह भावना गायब होगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Indian Premier League 2023 , IPL 2023 , Chennai Super Kings , CSK , Mahendra Singh Dhoni , MS Dhoni

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD