Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें खनन माफिया ने शुक्र व पुंग खड्ड में क्रशर लगाकर डकार ली खनिज संपदा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सांप्रदायिक,घोर जातिवादी व परिवारवादी है कांग्रेस : कंगना रनौत जिला निर्वाचन अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मतदान केंद्रों पर हो व्हील चेयर की व्यवस्था - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां की आईक्यूएसी ने एक्रेडिटेशन के लिए आउटकम-बेस्ड एजुकेशन प्रोग्राम पर शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में गांव संभालकी में भाजपा ने मांगे वोट मतदाता संकल्प हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिले के मतदाताओं को वोटिंग के लिए किया जागरुक अरविंद खन्ना का जनता से वादा अब आएगी हल्के में विकास की सुनामी बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जो बार-बार छोड़ देते है पुराने क्षेत्र का हाथ, वो कैसे बदलेंगे हालात-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जनरल व व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव संबंधी गठित विभिन्न सैलों का किया औचक निरीक्षण जंगलात बेलदार 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू बिट्टू द्वारा सीबीआई धमकी पर वड़िंग बोले - भाजपा उम्मीदवार पहले से ही हताश और पराजित महसूस कर रहे हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिरोजपुर से 'आप' उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के लिए किया प्रचार श्री आनंदपुर साहिब में पर्यटन की अपार संभावनाएं : विजय इंदर सिंगला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी शिरोमणी अकाली दल सत्ता में आने पर राजस्थान और हरियाणा के साथ सभी जल बंटवारा समझौते को रदद कर देगा : सुखबीर सिंह बादल अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास

 

इस हार को नहीं भूलना चाहिए, विश्व कप में फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ सकता है भारत : गावस्कर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Sunil Gavaskar, Virat Kohli, India, Australia, India Vs Australia
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 23 Mar 2023

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा एंड कंपनी से बुधवार को चेन्नई में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को नहीं भूलने को कहा है। वे होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में पांच बार के चैंपियन से फिर से मुकाबला कर सकते हैं। 

एमए चिदंबरम स्टेडियम में धीमी और मुश्किल पिच पर 270 रनों का पीछा करते हुए, जहां स्ट्रोक-प्ले आसान नहीं था, भारत 49.1 ओवर में 248 रन बनाकर सीरीज 1-2 से हार गया। इस हार का मतलब यह भी था कि भारत 2019 के बाद पहली बार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला हार गया। 

आस्ट्रेलिया 2019 में द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को हराने वाली आखिरी टीम थी, जिसने पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से जीती थी।"यह बनाया गया दबाव था। उन्हें सिंगल नहीं मिल रहे थे। जब ऐसा होता है तो आप कोशिश करते हैं और कुछ ऐसा खेलते हैं जिसके आप अभ्यस्त नहीं होते हैं।"

गावस्कर ने मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है। यह नहीं भूलना चाहिए। भारत कभी-कभी इसे भूलने की गलती करता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि विश्व कप में, हम फिर से आस्ट्रेलिया का सामना कर सकते हैं।"

भारत ने 65 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की, इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 69 रन जोड़े, लेकिन सूर्यकुमार यादव की जोड़ी के बाद, जो श्रृंखला में तीसरी बार डक के लिए पहली गेंद पर आउट हुए, विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए, भारत दबाव में आ गया और कभी भी असफलताओं से उबर नहीं पाया। 

गावस्कर ने बताया कि चेन्नई में एकदिवसीय श्रृंखला की निर्णायक हार में भारत को एक बड़ी साझेदारी हासिल करने में असमर्थता भी भारी पड़ी। उन्होंने कहा, "जब आप 270 या लगभग 300 के स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको लगभग 90 या 100 की साझेदारी की आवश्यकता होती है और यह आपको करीब ले जाएगा। 

लेकिन ऐसा नहीं हुआ।"उन्होंने आगे कहा, "हां, कुछ साझेदारियां हुईं, एक राहुल और कोहली के बीच। आस्ट्रेलिया का क्षेत्ररक्षण उत्कृष्ट था। उनकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी।" अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप से पहले, भारत अगले सितंबर 2023 में फिर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Sunil Gavaskar , Virat Kohli , India , Australia , India Vs Australia

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD