Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

पलाश के तहत बाल आश्रम कठुआ के बच्चों के लिए एक नई शुरुआत

शीतल नंदा ने पुनर्निर्मित चाइल्ड केयर सेंटर ‘‘पलाश‘‘ का उद्घाटन किया, हितधारकों से बच्चों को उनकी पूरी क्षमता का एहसास कराने में मदद करने का आह्वान किया

Kathua, Commissioner Secretary Social Welfare Department, Sheetal Nanda, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Deputy Commissioner Kathua, Rahul Pandey, PALAASH
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कठुआ , 13 Mar 2023

आयुक्त सचिव समाज कल्याण शीतल नंदा ने आज आयोजित एक रंगारंग समारोह के दौरान पलाश-चिल्ड्रन होम फॉर बॉयज के पुनर्निर्मित भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में महानिदेशक, एसडब्ल्यूडी, विवेक शर्मा, उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे, मिशन निदेशक, वात्सल्य/शक्ति, हरविंदर कौर, डीसी राज्य कर रणजीत सिंह, पीओ आईसीडीएस और अन्य संबंधित उपस्थित थे।

आयुक्त सचिव ने बाल आश्रम के पुनर्निर्मित भवन को समर्पित करते हुए जिसका नाम बदलकर पलाश कर दिया गया है, कहा कि इन संपत्तियों को फिर से तैयार करने का विचार नई शुरुआत और विकास के विचार को प्रतिबिंबित करना है, जो कि पलाश का मतलब है।

शीतल नंदा ने कहा, ‘‘पलाश एक ऐसी जगह है जहां समाज के कमजोर वर्गों के बच्चे आ सकते हैं और देखभाल, शिक्षा और सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं। यह एक ऐसा स्थान है जहां वे आशा पा सकते हैं और अपने लिए एक उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। 

बाल आश्रम का नाम बदलकर पलाश रखना इस लक्ष्य की ओर एक प्रतीकात्मक कदम है।‘‘पलाश का उद्घाटन उन बच्चों के लिए एक नई शुरुआत है जो इसे घर कहेंगे। यहां आने वाले प्रत्येक बच्चे को अपनी पूरी क्षमता हासिल करने के लिए सर्वोत्तम संभव देखभाल और सहायता मिलेगी।

समाज कल्याण विभाग की आगामी पहल पर प्रकाश डालते हुए, आयुक्त सचिव ने खुलासा किया कि जम्मू-कश्मीर के हर जिले में लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग समर्पित देखभाल केंद्र होंगे। आयुक्त सचिव ने निर्धारित समय सीमा के भीतर बाल आश्रम के पुनर्निर्माण के कार्य को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन कठुआ और जिला समाज कल्याण कार्यालय कठुआ के प्रयासों की सराहना की। 

उन्होंने योग्य बच्चों की जरूरतों की निगरानी के अलावा कमजोर बच्चों के बेहतर रखरखाव के लिए देखभाल केंद्रों की सुविधाओं का उपयोग करने का भी आह्वान किया। आयुक्त सचिव ने समाज कल्याण कार्यालय कठुआ की टीम को बच्चों की समिति बनाने के लिए प्रेरित किया ताकि उनमें स्वामित्व, अपनेपन और जिम्मेदारी की भावना का संचार किया जा सके।

इससे पहले, शीतल नंदा ने पुनर्निर्मित पलाश परिसर का दौरा किया और बच्चों के लिए सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए कई उपाय सुझाए। उद्घाटन समारोह के दौरान, पलाश और परीक्षा (नारी निकेतन) के बच्चों ने योग, डोगरी, पंजाबी सांस्कृतिक प्रदर्शन और खेल गतिविधियों सहित कई गतिविधियों की मेजबानी की, जिसमें प्रतिभागियों को इस अवसर पर सम्मानित भी किया गया।

 

Tags: Kathua , Commissioner Secretary Social Welfare Department , Sheetal Nanda , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Deputy Commissioner Kathua , Rahul Pandey , PALAASH

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD