Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत

 

शबाना आज़मी व् जावेद अख्तर ने किया शायराना सरताज एल्बम का विमोचन

अब उर्दू शायरी के सरताज बने सतिंदर सरताज

Satinder Sartaaj, Pollywood, Entertainment, Actress, Cinema, Punjabi Films, Movie
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

10 Mar 2023

मसला ए दिल को समझो तो ताल्लुकात लिखो। ये है डॉ. सतिंदर सरताज का नया अंदाज, वो भी खालिस उर्दू में। डॉ. सतिंदर सरताज ने उर्दू शायरी  की यह नई एलबम जारी कर एक अनूठी अवधारणा पेश की है। वह पंजाब से लुप्त होती उर्दू भाषा में शायरी का एक एलबम लेकर आए हैं। 

पंजाबी संस्कृति को समझने और पंजाब के इतिहास को जानने के लिए फारसी और उर्दू भाषा का ज्ञान अनिवार्य है। जिससे प्रत्यक्ष स्रोतों से जानकारी प्राप्त की  जा सके। डॉ. सरताज इससे पहले फारसी में जफरनामा भी गा चुके हैं।कलात्मकता और मनोरंजन की दुनिया में भी यह एलबम अद्वितीय और अग्रणी है क्योंकि यह कविता को एक गीत के रूप में प्रस्तुत करता है। 

इसे फिल्माते समय, सरताज ने कविता के बोल को ध्यान में रखते हुए और आधुनिक और फैशनेबल लुक के संयोजन के साथ स्थानों का चयन किया है। उन्होंने अपनी शायरी के लिए ताजमहल, गालिब की हवेली, दुबई को चुना है।सरताज ने पैसे कमाने के बजाय समाज को दिशा देने वाले प्रोजेक्ट को चुना है। उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाता है जो अपने दिल के करीब प्रोजेक्ट करता है जो उसे तृप्ति और संतुष्टि देता है।

 

Tags: Satinder Sartaaj , Pollywood , Entertainment , Actress , Cinema , Punjabi Films , Movie

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD