Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

देश को आत्मानिर्भरता की ओर ले जाने वाला बजट भारत को नए युग के बुनियादी ढांचे से लैस करेगा : नितिन गडकरी

Nitin Gadkari, BJP, Bharatiya Janata Party, Union Minister of Road Transport & Highways
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 01 Feb 2023

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि, अमृत काल का यह पहला बजट एक समृद्ध और समावेशी भारत की कल्पना कर रहा है जिसमें विकास का फल सभी वर्गों और नागरिकों, विशेषकर हमारे युवाओं, महिलाओं, किसानों, ओबीसी, एससी और एसटी तक पहुंचेगा। 

उन्होंने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह बजट भारत को नए युग के बुनियादी ढांचे, आयात में गिरावट और भविष्य के ²ष्टिकोण के साथ हमारे ऊर्जा क्षेत्र को मजबूत करेगा। गडकरी ने कहा कि समावेशी विकास, अंतिम मील तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा और निवेश, क्षमता को उजागर करना, हरित विकास, युवा शक्ति और वित्त क्षेत्र; यह बजट उपरोक्त 7 प्राथमिकताओं को अपनाता है जो एक दूसरे के पूरक हैं और सप्त ऋषि के रूप में कार्य करते हैं। 

उन्होंने कहा कि 'सबका साथ, सबका प्रयास' के माध्यम से 'जनभागीदारी' आवश्यक है; अमृत काल के लिए हमारी ²ष्टि में मजबूत सार्वजनिक वित्त और एक मजबूत वित्तीय क्षेत्र के साथ तकनीक-संचालित और ज्ञान-आधारित अर्थव्यवस्था शामिल है। गडकरी ने कहा कि 2014 से सरकार के प्रयासों ने सभी नागरिकों के लिए जीवन की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित की है। 

प्रति व्यक्ति आय दोगुनी होकर 1.97 लाख रुपये हो गई है और भारतीय अर्थव्यवस्था पिछले 9 वर्षों में 10वीं से 5वीं सबसे बड़ी हो गई है। मंत्री ने कहा कि कृषि के लिए डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्च र ओपन सोर्स, ओपन स्टैंडर्ड, इंटर-ऑपरेबल पब्लिक गुड्स के रूप में बनाया जाएगा, जो समावेशी किसान-केंद्रित समाधानों को सक्षम करेगा, और कृषि-उद्योग के साथ-साथ स्टार्ट-अप के लिए समर्थन करेगा। 

गडकरी ने कहा कि वह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में 20,700 करोड़ रुपये के निवेश, राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन मिशन के लिए 19,700 करोड़ रुपये और टिकाऊ और ऊर्जा कुशल भविष्य के लिए वाहन स्क्रैपेज नीति के प्रावधानों को लागू करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।

 

Tags: Nitin Gadkari , BJP , Bharatiya Janata Party , Union Minister of Road Transport & Highways

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD