Monday, 17 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

ब्लॉक दिवस: ब्लॉक नगरी में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित

समग्र विकास के लिए सक्रिय जनभागीदारी जरूरी : राहुल पांडे

Kathua, DDC Kathua, District Development Commissioner Kathua, Rahul Pandey, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Kathua, Block Diwas, Jan Abhiyan Camp, Jan Abhiyan, Jan Sunvayi, Jan Abhiyan, Jan Adhikar, Awami Muhim, Jan Abhiyan Program, Mega Block Diwas, Weekly Block Diwas
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कठुआ , 01 Feb 2023

जनपहुंच कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन कठुआ ने आज बीडीओ कार्यालय नगरी में ब्लॉक दिवस का आयोजन किया, जहां उपायुक्त राहुल पांडे ने बीडीसी अध्यक्ष नगरी खजान चंद के साथ कार्यवाही की अध्यक्षता की। इस अवसर पर डीडीसी सदस्य नगरी संदीप मजोत्रा, सीपीओ कठुआ, एसीडी कठुआ, मुख्य कृषि अधिकारी, बीडीओ नगरी, विभिन्न विभागों के अधिकारी और पीआरआई सदस्य उपस्थित थे।  

नगरी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने बेहतर सड़क संपर्क के प्रावधान, मनरेगा के लंबित भुगतानों को जारी करने, विकास कार्यों के लिए स्थानीय श्रमिकों को काम पर रखने, दूध की दर बढ़ाने, सोख्ता गड्ढों के लंबित भुगतानों को जारी करने, राज्य की भूमि की पहचान करने की मांग की। 

कब्रिस्तान, निर्माण सामग्री की अनुपलब्धता, वृद्धावस्था पेंशन और विधवा पेंशन के लिए विशेष शिविरों का आयोजन, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान, पेयजल आपूर्ति में वृद्धि, बिजली आपूर्ति परिदृश्य में सुधार और अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आहवान किया। 

डीसी ने लोगों की मांगों को सुनने के बाद सभी समस्याओं के समयबद्ध समाधान के लिए संबंधित विभागों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ब्लॉक दिवस पहल का उद्देश्य लोगों तक पहुंचना और उनकी शिकायतों को सुनना और कुशल और समन्वित तरीके से उनका निवारण करना है।

पीआरआई के प्रयासों की सराहना करते हुए, डीसी ने कहा कि ब्लॉक दिवस पीआरआई सदस्यों की अच्छी पहलों को उजागर करने और उनकी सराहना करने का अवसर भी प्रदान करता है ताकि अन्य लोग भी उनकी सर्वोत्तम प्रथाओं को दोहरा सकें ताकि बड़े पैमाने पर जनता को लाभ मिल सके।

उपायुक्त ने आम जनता की सक्रिय भागीदारी और सहयोग का आह्वान किया ताकि विकास कार्यों को बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से पूरा किया जा सके।

 

Tags: Kathua , DDC Kathua , District Development Commissioner Kathua , Rahul Pandey , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Kathua , Block Diwas , Jan Abhiyan Camp , Jan Abhiyan , Jan Sunvayi , Jan Abhiyan , Jan Adhikar , Awami Muhim , Jan Abhiyan Program , Mega Block Diwas , Weekly Block Diwas

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD