Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें संजय टंडन ने लिया बाबा बागेश्वर धाम से आशीर्वाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने शहीद सुखदेव थापर को उनके जन्मस्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार को 8500 रुपये प्रति माह देगी : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींडसा ने एन.के शर्मा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार आम आदमी पार्टी को पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में मिली बड़ी मजबूती, विपक्षी पार्टियों के कई दिग्गज नेता हुए 'आप' में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला समर्थकों सहित भाजपा में शामिल फसलों पर एमएसपी की गारंटी कांग्रेस देगी : विजय इंदर सिंगला प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आम आदमी पार्टी के राज में उनकी अपनी महिला सांसद भी सुरक्षित नहीं : डा. सुभाष शर्मा मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर बीस दिन के लालच में अगले 5 साल बर्बाद ना करें लोग – बाबर औजला हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज वोट मांगने का अधिकार, उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने अपने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार

 

मंडलायुक्त ने जम्मू स्मार्ट सिटी के तवी रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट का मौके पर निरीक्षण किया

Jammu, DDC Jammu, Ramesh Kumar, Divisional Commissioner Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Jammu, Jammu Smart City Limited, JSCL
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 16 Jan 2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने आज आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा क्रियान्वित की जा रही तवी रिवर फ्रंट परियोजना के पहले चरण पर चल रहे कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त के साथ जम्मू के उपायुक्त अवनी लवासा, आयुक्त जम्मू नगर निगम (जेएमसी) और सीईओ जेएससीएल राहुल यादव, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण के मुख्य अभियंता, जेपीडीसीएल, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी, संबंधित तहसीलदार, सलाहकार, साइट इंजीनियर के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी भी थे।

दौरे के दौरान संबंधित अभियंताओं ने मंडलायुक्त को भविष्य की कार्य योजना के अलावा अब तक पूर्ण किये गये कार्यों से अवगत कराया।यह बताया गया कि परियोजना पर तेजी से काम करने के लिए पर्याप्त जनशक्ति की प्रतिनियुक्ति की गई है, जबकि काम जोरों पर है। 

बताया गया कि मशीनरी मोबिलाइजेशन, ग्रेटिंग, सेंटर मेकिंग, टोपोग्राफिक सर्वे बेंचमार्क का काम पूरा कर लिया गया है जबकि डायफ्राम का निर्माण कार्य प्रगति पर है। संभागायुक्त ने विभिन्न स्थानों का दौरा कर कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रतिष्ठित परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए बाधाओं, यदि कोई हो, को दूर करने और कार्यों की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया। 

उन्होंने उन्हें प्रत्येक कार्य के गुणवत्ता मानकों को सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। गौरतलब है कि जेएससीएल गुजरात में साबरमती रिवरफ्रंट की तर्ज पर तवी रिवर फ्रंट का विकास कर रहा है। परियोजना का उद्देश्य प्राकृतिक शुद्धिकरण क्षमताओं को बढ़ाकर तवी नदी के सौंदर्य मूल्य को बढ़ाने के साथ-साथ पर्यावरण और शहरी बुनियादी ढांचे की स्थिरता को बढ़ावा देना है।

7 किलोमीटर लंबे रिवर फ्रंट को 2 चरणों में पूरा करने का प्रस्ताव है। पहला चरण चैथे पुल से मुख्य तवी पुल तक और दूसरा चरण मुख्य तवी पुल से गुर्जर नगर पुल तक शुरू होता है। जनता को सुगम पहुंच प्रदान करने हेतु नदी के दोनों किनारों पर रास्ते बनाए जाएंगे।

पहले चरण में भगवती नगर बैराज से विक्रम चैक पुल तक 2.7 किलोमीटर का काम शुरू किया गया है।चल रहे कार्यों का विवरण देते हुए सीईओ जम्मू स्मार्ट सिटी ने बताया कि रिवरफ्रंट लेफ्ट बैंक, राइट बैंक और सेंट्रल कोर्टयार्ड के विकास पर काम चल रहा है। 

उन्होंने आगे बताया कि किए गए प्रमुख कार्यों में गाइड वॉल, डायाफ्राम वॉल, कास्ट इन सीटू, तटबंध, रिटेनिंग वॉल, एनपी4 पाइप बिछाने और घाट सुरक्षा शामिल हैं। मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को प्रतिष्ठित परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए काम की गति में तेजी लाने के निर्देश जारी किए। 

उन्होंने जेपीडीसीएल को परियोजना के संरेखण में आने वाली पारेषण लाइनों को स्थानांतरित करने का काम जल्दी शुरू करने और समयबद्ध तरीके से पूरा करने का भी निर्देश दिया।

 

Tags: Jammu , DDC Jammu , Ramesh Kumar , Divisional Commissioner Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu , Jammu Smart City Limited , JSCL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD