Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

दूसरा वनडे: भारत ने श्रीलंका को 215 रनों पर समेटा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज ने झटके तीन-तीन विकेट

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, 2nd ODI, India Vs Sri Lanka, Kuldeep Yadav, Mohammed Siraj
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 12 Jan 2023

मोहम्मद सिराज (3/30) और कुलदीप यादव (3/51) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 215 रनों पर ढेर कर दिया। सिराज और कुलदीप के अलावा, उमरान मलिक ने सात ओवर में 2/48 विकेट, जबकि अक्षर पटेल ने पांच ओवर में 1/16 एक विकेट हासिल किया। 

श्रीलंका अच्छा चल रहा था, जिसमें डेब्यू करने वाले नुवानिडू फर्नांडो (50) ने डेब्यू पर अर्धशतक लगाया और कुसल मेंडिस के साथ 73 रन की साझेदारी की। लेकिन 17वें ओवर से स्पिन की शुरूआत ने उन्हें 102/2 से 126/6 कर दिया। श्रीलंका को 200 के पार ले जाने में वानिन्दु हसरंगा, डुनिथ वेल्लेज और कसुन राजिथ ने कुछ शानदार शॉट खेले। 

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरे भारत के सिराज और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। हालांकि इस दौरान श्रीलंका के बल्लेबाजों ने कुछ बाउंड्रियां भी लगाई। लेकिन सिराज ने फर्नांडो (20) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। नुवानिडु धैर्य से खेलते हुए स्लिप कॉर्डन के ऊपर अपने ड्राइव और अपर कट के माध्यम से उमरान को चौके लगाए। लेकिन, चाइनामैन कुलदीप ने मेंडिस (34) को एलबीडब्ल्यू कर अपना पहला विकेट हासिल किया। मेंडिस ने रिव्यू लिया, लेकिन मैदानी अंपायर के फैसले को नहीं बदल सके। 

इसके बाद, अक्षर ने धनंजय डी सिल्वा (0) को क्लीन बोल्ड कर अपना शिकार बनाया। नुवानिडु के रूप में श्रीलंका को बाद और अधिक परेशानी हुई, जब वह अपने पचास तक पहुंचने के बाद रन आउट हो गए, क्योंकि शुभमन गिल ने मिड-विकेट से तेज थ्रो कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। 

कुलदीप का अच्छा दिन तब जारी रहा, जब उन्होंने कप्तान दासुन शनाका का लेग स्टंप उड़ा दिया, जो स्वीप खेलने की कोशिश कर रहे थे और फिर अपनी गुगली पर चरिथ असलंका को सॉफ्ट कैच कर अपना तीसरा विकेट लिया। हसरंगा ने कुलदीप पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन वह उमरान की शॉर्ट आफ लेंथ गेंद को खेलने में नाकाम रहे। 

करुणारत्ने ने उमरान पर तीन चौके मारे, लेकिन वह बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच आउट हो गए। सिराज की गेंद पर वेल्लेज ने 34 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और पॉइंट पर कैच आउट हो गए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 39.4 ओवर में लाहिरू कुमारा (0) को सीधी गेंद पर बोल्ड कर श्रीलंका को 215 पर समेटने का काम किया। भारत को अब सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के लिए 216 रनों की जरूरत है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , 2nd ODI , India Vs Sri Lanka , Kuldeep Yadav , Mohammed Siraj

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD