Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी

 

एनवाईएफ में यूटी का प्रतिनिधित्व करने वाले कलाकार राजदूत के रूप में काम करते हैं : सरमद हफीज

यूथ फेस्टिवल के 80 सदस्यीय दल को झंडी दिखाकर रवाना किया

Jammu, Sarmad Hafeez, Secretary Youth Services and Sports, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, National Youth Festival, NYF
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 05 Jan 2023

सचिव, युवा सेवा एवं खेल, सरमद हफीज ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवा कलाकार विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय परिदृश्य में यूटी के राजदूत के रूप में काम करते हैं। युवा कलाकार शांति, सद्भाव और समृद्धि के संदेशवाहक हैं। 

इस अवसर पर, सरमद हफीज ने 12 से 16 जनवरी, 2023 तक कर्नाटक के हुगली में आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित राष्ट्रीय युवा महोत्सव में यूटी का प्रतिनिधित्व करने वाले 80 सदस्यीय दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर, निदेशक युवा सेवा एवं खेल जेएंडके सुभाष चंद्र चिब, संयुक्त निदेशक युवा सेवा एवं खेल जम्मू सुरम चंद शर्मा, संयुक्त निदेशक युवा सेवा एवं खेल कष्मीर बशीर अहमद और जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी उपस्थित थे।

सरमद हफीज ने 5 दिवसीय कार्यक्रम को बेहतरीन तरीके से आयोजित करने हेतु आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूथ फेस्टिवल प्रतिभागियों के बीच भावना पैदा करने और भाईचारा और एकजुटता बनाने के लिए लॉन्चिंग पैड के रूप में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार केंद्र शासित प्रदेश में युवा गतिविधियों और खेलों को बढ़ावा देने हेतु प्रतिबद्ध है।

इससे पूर्व, निदेशक युवा सेवा एवं खेल ने स्वागत भाषण दिया और इस अवसर की शोभा बढ़ाने हेतु मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। इससे पहले, दोनों संभागों के विभिन्न जिलों से आए युवा और अनुभवी कलाकारों ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया।

यह कार्यक्रम युवा सेवा एवं खेल जम्मू-कश्मीर विभाग के तत्वावधान में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का निर्णय कला, संस्कृति और भाषा अकादमी के पूर्व सांस्कृतिक अधिकारी बिशन दास, अंतु कोतवाल, लोक गायक और रवि शर्मा कोरियोग्राफर द्वारा लिया गया। 

राष्ट्रीय एकता की अवधारणा, युवाओं के बीच सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 12 से 16 जनवरी तक स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाने के लिए भारत में राष्ट्रीय युवा महोत्सव हर साल मनाया जाता है। भारत के विभिन्न राज्यों के युवा एक साझा मंच पर अपनी सांस्कृतिक शक्ति का प्रदर्शन करते हैं।

अंतर-जिला महोत्सव में केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न जिलों से कुल 524 युवा कलाकारों ने भाग लिया, जिनमें से अधिकारियों सहित 80 सदस्यीय दल को एनवाईएफ के लिए चुना गया है। प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों के लिए चयनित टीमों में बांदीपोरा जिले के कलाकारों के लोक गीत, डोडा और श्रीनगर जिलों के लोक नृत्य शामिल हैं, जबकि गैर-प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में क्रमशः बडगाम जिले और भरतनाट्यम से एक नाटक और डोडा और किश्तवाड़ जिलों से स्थानान्तरण होता है।

 

Tags: Jammu , Sarmad Hafeez , Secretary Youth Services and Sports , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , National Youth Festival , NYF

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD