Friday, 27 January 2023

 

 

खास खबरें प्रधानमंत्री ने मिस्र के राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करने के लिए धन्यवाद दिया भारत का पहला इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन इनकोवैक हुआ लॉन्च जब दुनिया में निवेश नहीं मिला तो जिले-जिले हो रहे सम्मेलन : अखिलेश यादव किंग की धमाकेदार वापसी : शाहरुख खान की 'पठान' ने भारत में 57 करोड़ की रिकॉर्ड ओपनिंग दर्ज की इंडोनेशिया मास्टर्स: लक्ष्य सेनक्वार्टरफाइनल में, सायना नेहवाल बाहर संपूर्ण विकास का साक्षी बन रहा है पंजाब : भगवंत मान बुंडेसलीगा : डॉर्टमुंड ने माइंज के खिलाफ आखिरी मिनट में हासिल की जीत इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बने आईसीसी पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 यश टोंक 'ध्रुव तारा' की कास्ट में शामिल होने के लिए तैयार 2024 तक बड़े पैमाने पर साइबरट्रक का उत्पादन नहीं करेगी टेस्ला : एलन मस्क मैं लगभग 80 प्रतिश्त फिट हूं : जोफ्रा आर्चर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी मेन्स ओडीआई प्लेयर ऑफ द ईयर 2022 बने निजी स्कूल में पढ़ रही दो बहनों में से एक की फीस देगी राज्य सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर हो रहा अंतिम प्रहार : एलजी मनोज सिन्हा यामी गौतम धर स्टारर 'लॉस्ट' 16 फरवरी को ओटीटी पर होगी रिलीज सनी देओल और अमीषा पटेल-स्टारर 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को होगी रिलीज अंडर 19 महिला विश्व कप: भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा 2022 में टेस्ला की बिक्री 51 फीसदी बढ़ी अयोध्या में 4 बुजुर्ग महिलाओं से रेप व मर्डर के आरोप में युवक गिरफ्तार नीतीश कुमार ने पद्मश्री पाने वाले आनंद कुमार, कपिल देव, सुभद्रा देवी को दी बधाई अमेरिका 31 अब्राम्स टैंक भेज रहा यूक्रेन : जो बाइडेन

 

यूएसए क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की सह-मेजबानी करेगा

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, USA Cricket, ICC Mens T20 World Cup, ICC Mens T20 World Cup 2024

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

न्यूयॉर्क , 30 Nov 2022

यूएसए क्रिकेट 2024 में प्रमुख क्रिकेट आयोजन आईसीसी टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह टूर्नामेंट दो तरह से ऐतिहासिक होगा। यूएसए न केवल एक वैश्विक कार्यक्रम की सह-मेजबानी कर रहा है, बल्कि पहली बार एक प्रतिभागी के रूप में भी क्वालीफाई कर चुका है। 

आईसीसी टी20 वल्र्ड कप के 2024 संस्करण में यूएसए सहित एक दर्जन से अधिक टीमें हिस्सा लेंगी। यूएसए में टूर्नामेंट आयोजित करने के आईसीसी के फैसले का उद्देश्य महाद्वीप में खेल को बढ़ावा देना और अगली पीढ़ी को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करना है। यूएसए 1965 में आईसीसी का एसोसिएट सदस्य बना और तब से खेल धीरे-धीरे बढ़ रहा है और पिछले 10 वर्षों में इसने तेजी से प्रगति की है। 

2019 में एकदिवसीय खेलने वाले राष्ट्र के रूप में दर्जा प्राप्त करना एक प्रमुख मुकाम था। अंतरिम सीईओ, विनय भीमजियानी ने आईसीसी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, "मैं इस घोषणा से बिल्कुल रोमांचित हूं। यूएसए क्रिकेट इस आयोजन को एक अनूठा अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अमेरिका की धरती पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाओं की प्रदर्शनी एक स्प्रिंगबोर्ड की तरह काम करेगी। 

भविष्य के विकास के लिए इस देश में खेल को आगे बढ़ाना जरूरी है। दुनिया के सबसे बड़े मीडिया बाजार में दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल का आगमन अभूतपूर्व मूल्य और मनोरंजन प्रदान करेगा।" चेयरमैन डॉ अतुल राय ने कहा कि आईसीसी के फैसले से एसोसिएशन बेहद खुश है। यह आयोजन न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देगा बल्कि भविष्य की प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए नए रास्ते खोलने के लिए आईसीसी के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी को भी बढ़ावा देगा। 

टूर्नामेंट क्रिकेट को मुख्यधारा की स्थिति में ले जाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में क्रिकेट के विश्व कप का आयोजन लॉस एंजेलिस में 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की संभावनाओं को और बढ़ाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , USA Cricket , ICC Mens T20 World Cup , ICC Mens T20 World Cup 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD