Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन

 

यूएसए क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की सह-मेजबानी करेगा

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, USA Cricket, ICC Mens T20 World Cup, ICC Mens T20 World Cup 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

न्यूयॉर्क , 30 Nov 2022

यूएसए क्रिकेट 2024 में प्रमुख क्रिकेट आयोजन आईसीसी टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह टूर्नामेंट दो तरह से ऐतिहासिक होगा। यूएसए न केवल एक वैश्विक कार्यक्रम की सह-मेजबानी कर रहा है, बल्कि पहली बार एक प्रतिभागी के रूप में भी क्वालीफाई कर चुका है। 

आईसीसी टी20 वल्र्ड कप के 2024 संस्करण में यूएसए सहित एक दर्जन से अधिक टीमें हिस्सा लेंगी। यूएसए में टूर्नामेंट आयोजित करने के आईसीसी के फैसले का उद्देश्य महाद्वीप में खेल को बढ़ावा देना और अगली पीढ़ी को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करना है। यूएसए 1965 में आईसीसी का एसोसिएट सदस्य बना और तब से खेल धीरे-धीरे बढ़ रहा है और पिछले 10 वर्षों में इसने तेजी से प्रगति की है। 

2019 में एकदिवसीय खेलने वाले राष्ट्र के रूप में दर्जा प्राप्त करना एक प्रमुख मुकाम था। अंतरिम सीईओ, विनय भीमजियानी ने आईसीसी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, "मैं इस घोषणा से बिल्कुल रोमांचित हूं। यूएसए क्रिकेट इस आयोजन को एक अनूठा अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अमेरिका की धरती पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाओं की प्रदर्शनी एक स्प्रिंगबोर्ड की तरह काम करेगी। 

भविष्य के विकास के लिए इस देश में खेल को आगे बढ़ाना जरूरी है। दुनिया के सबसे बड़े मीडिया बाजार में दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल का आगमन अभूतपूर्व मूल्य और मनोरंजन प्रदान करेगा।" चेयरमैन डॉ अतुल राय ने कहा कि आईसीसी के फैसले से एसोसिएशन बेहद खुश है। यह आयोजन न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देगा बल्कि भविष्य की प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए नए रास्ते खोलने के लिए आईसीसी के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी को भी बढ़ावा देगा। 

टूर्नामेंट क्रिकेट को मुख्यधारा की स्थिति में ले जाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में क्रिकेट के विश्व कप का आयोजन लॉस एंजेलिस में 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की संभावनाओं को और बढ़ाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , USA Cricket , ICC Mens T20 World Cup , ICC Mens T20 World Cup 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD