Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

यह कैसा न्यू इंडिया, झूठ को सच बना कर परोस जा रहा : कार्यभार संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge, Congress President, Indian National Congress, Congress, All India Congress Committee
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 26 Oct 2022

कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया। पद संभालते ही उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को साफ कर दिया की हम 'डरो मत' की राह पर चलेंगे। राहुल गांधी लोकसभा में इसका जिक्र कर चुके हैं। 

इसके साथ ही अध्यक्ष पद संभालते ही उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कौन जानता था कि देश की राजनिति में झूठ का बोलबाला होगा। न्यू इंडिया में झूठ को सच बनाया जा रहा है। गोडसे को देशभक्त और गांधी को गाली दी जा रही है। कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी, हम लड़ते रहेंगे। 

न्यू इंडिया बनाने के लिए वो कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं, लेकिन हम उनको ऐसा नहीं करने देंगे, झूठ फरेब और नफरत का ये तंत्र हम तोड़ कर रहेंगे। यह कैसा न्यू इंडिया है? जिसमें रोजगार नहीं मिल रहा है, किसानों को जीप से कुचला जा रहा है। सभी सरकारी जगहों को बेच अपने कुछ दोस्तों को दिया जा रहा है। 

शिक्षा महंगी हो रही है, सरकार सो रही है। ईडी-सीबीआई दमन के लिए 24 घंटे काम कर रही है और दलितों, अल्पसंख्यकों को अपमानित किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा, राहुल गांधी की जितनी तारीफ की जाए कम है, वो भारत जोड़ो में जिस तरह से संवाद कर रहे हैं वो पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि है। 

इस सरकार के खिलाफ बोलने वाले सभी लोगों को साथ लेकर चलूंगा।137 वर्षों से कांग्रेस हर देशवासी के जीवन का हिस्सा रही है। लेकिन मतदाता हमसे कुछ रूठ गए हैं, राहुल जी ने इस बात को समझा और यात्रा पर निकल पड़े हैं। यात्रा में राहुल लोगों का दुख और दर्द को समझ रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। 

इस देश के करोड़ों युवाओं को शांति, विकास और रोजगार चाहिए, उनके लिए हम लड़ेंगे। उदयपुर में लिए गए संकल्पों को पूरा किया जाएगा। संगठन में 50 साल से कम उम्र के लोगों को तरजीह दी जाएगी। खड़गे ने इसे अपने लिए यह एक भावुक छण बताया और अभी तक कांग्रेस के सभी अध्यक्षों की परम्परा को भी आगे बढ़ाने का भरोसा दिलाया है। 

उन्होंने सोनिया गांधी के पार्टी में त्याग को भी याद करते हुए कहा, एक मजदूर के बेटे को एक सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी के सबसे बडी जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस के सभी अध्यक्षों की परंपरा को आगे बढ़ाऊंगा। देश को बनाने में जो कांग्रेस का योगदान है, उसकी रक्षा करना मेरा काम है। 

मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा और आपका सहयोग लेता रहूंगा। सोनिया गांधी के त्याग का दूसरा उदहारण मिलना मुश्किल है। आरटीआई से लेकर मनरेगा स्कीम तक सभी आपके अध्यक्ष रहते और मनमोहन सिंह के पीएम रहते हुए हैं। इस दौरान सोनिया गांधी ने भी अपने सम्बोधन में कहा, कांग्रेस नए अध्यक्ष खड़गे जी व अन्य नेताओं को धन्यवाद करती हूं। 

मैं प्रसन्न हूं, खड़गे जी अनुभवी और धरती से जुड़े नेता है। अपनी लगन से वह इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं, उनसे पार्टी को प्रेरणा मिलेगी और उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी। मैं इसलिए राहत महसूस कर रही हूं, क्योंकि आपने इतने वर्षो तक प्यार दिया, सम्मान दिया, यह मेरे लिए गौरव की बात है। 

इसका एहसास जीवन की आखीरी सांस तक रहेगा। खड़गे जी के ऊपर यह जिम्मेदारी आ गई है। उन्होंने आगे कहा, परिवर्तन संसार का नियम है। ये जीवन के हर क्षेत्र में होता है। आज हमारी पार्टी के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती देश के सामने लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खतरा बना है उसका मुकाबला कैसे करें? कांग्रेस के सामने पहले भी बड़े संकट आए हैं। 

लेकिन हमने हार नहीं मानी। मैं मलिकार्जुन खड़गे का स्वागत करती हूं। इससे पहले खड़गे ने राजघाट पर महात्मा गांधी, शांति वन में जवाहरलाल नेहरु व शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी तथा वीर भूमि पर जाकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित सहित समता स्थल पर स्वतंत्रता सेनानी और दलित नेता जगजीवन राम को पुष्पांजलि अर्पित की।

 

Tags: Mallikarjun Kharge , Congress President , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD