Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल खेल के क्षेत्र में फिर चमकेगा पंजाब, नई खेल नीति ने बदली दिशा: मीत हेयर लोगों की सेवा में हाज़िर हैं हर कांग्रेसी वर्कर - गुरजीत सिंह औजला भगवंत मान ने बठिंडा वासियों से की अपील: बस एक बठिंडा वाला कील ही बचा है, इस बार इसको भी निकाल दीजिए पापियों का साथ भगवान भी नहीं देताः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू परनीत कौर ने कहा पूरा पटियाला जिला मेरा परिवार, बहु बनकर आई, बेटी जैसा प्यार मिला भगवंत मान ने फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार वाईपीएस स्कूल के छात्र हरगुन सिंह आहलूवालिया ने 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया एन.के शर्मा के चुनाव कार्यालय उद्घाटन पर उमड़ा जनसैलाब ऋचा चड्ढा, तृप्ति डिमरी से लेकर विक्की कौशल तक - 8 किरदार जो अपनी छोटी भूमिकाओं के बावजूद स्क्रीन पर छाए रहे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेंट किया स्मृति चिन्ह जिला निर्वाचन अधिकारी कम जिलाधीश ने 'स्वीप' टीम द्वारा तैयार किये गये गीत 'वोट मैं जरूर पाउणी आ'का वीडियो जारी किया अमृतसर की आवाज उठाने वाले नेता को दें अपना वोट- बाबर औजला पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यमुना आरती में लिया भाग, यमुना शरद महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या का किया शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने 6.35 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए

Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, BJP Himachal Pradesh, Paonta Sahib
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पांवटा साहिब (सिरमौर) , 08 Oct 2022

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव के दौरान यमुना घाट पर आरती में भाग लिया, पूजा अर्चना की और दीप प्रज्वलित कर दूसरी सांस्कृतिक संध्या का शुभारम्भ किया। इस दौरान यमुना घाट को 10,000 दीप जलाकर जगमग किया गया। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेले, तीज त्यौहार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं। मेले हमारे भीतर संस्कृति के प्रति सम्मान और समर्पण की भावना पैदा करते हैं। हिंदू धर्म में शरद पूर्णिमा का बहुत महत्व है तथा भगवान श्री कृष्ण और देवी यमुना का अटूट संबंध है। मेले में लोगों को सुख-दुख बांटने के अतिरिक्त प्रदेश की संस्कृति को जानने का अवसर भी मिलता है। ऐसा ही अवसर राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव प्रदान करता है जहां प्रदेश के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों हरियाणा, उतराखण्ड और उत्तर प्रदेश के लोग व्यापारिक, सांस्कृतिक और खेलकूद गतिविधियों में शामिल होते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में विकास को गति मिली है। कोरोना महामारी के दौरान स्थितियां अनुकूल नहीं थी, इसके बावजूद भी वर्तमान प्रदेश सरकार ने विकास की गति को तीव्र करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला की 153 पंचायतों के लोगों की मांग को पूरा करते हुए हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा दिया गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आयोजन स्थल पर स्थापित विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव समिति द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन किया।इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 6.35 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। 

इनमें 30 लाख रुपये की लागत से निर्मित यमुना वन विहार के नजदीक यमुना घाट, 4.20 करोड़ रुपये से नगर परिषद क्षेत्र पांवटा साहिब के वार्ड नंबर-5 से 7 के बीच नाले के सौंदर्यकरण, 1.30 करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद पांवटा साहिब के सभी 13 वार्ड में निर्मित होने वाले पार्को का शिलान्यास, 20 लाख रुपये से औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर में बनने वाले उद्योग विहार का शिलान्यास, 20 लाख रुपये से बनने वाले वन विहार गोंदपुर का शिलान्यास और 15 लाख रुपये से वार्ड-7 में बास्केटबॉल कोट के निर्माण कार्य का शिलान्यास शामिल है।

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है जिसका श्रेय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को जाता है। उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाना उनका सपना है जिसके लिए वह प्रयासरत हैं। 

उन्होंने बताया कि लोगों को राजस्व संबंधी सुविधाएं घर द्वार पर उपलब्ध करवाने के लिए पांवटा साहिब में राजपुर और खोडोवाला में दो नई उप-तहसीलें तथा 11 नए पटवार वृत्त के अतिरिक्त राजपुरा और भटनवाली में दो नए कानूनगो वृत क्रियाशील किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, किसानों के खेतों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए बिजली 30 पैसे प्रति यूनिट की दर से दी जा रही है। 

प्रदेश के 14 लाख से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली योजना का लाभ मिल रहा है।उपायुक्त एवं अध्यक्ष राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव राम कुमार गौतम ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव समिति की ओर से शॉल, टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सांसद लोकसभा सुरेश कश्यप, खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, जिला परिषद सिरमौर के अध्यक्ष सीमा कन्याल, भाजपा मण्डल पावंटा साहिब के अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीणा, नगर परिषद के अध्यक्ष निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओ.पी. कटारिया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , BJP Himachal Pradesh , Paonta Sahib

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD