Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

शटलर चिराग, सात्विकसाईराज ने रचा इतिहास, World Championship में भारत को पदक मिलने की उम्मीद

Badminton, Badminton Player, Shuttlers Chirag, Satwiksairaj Rankireddy, Tokyo, World Championships
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

टोक्यो , 26 Aug 2022

भारत के पुरुष युगल विशेषज्ञ चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जापान के यूगो कोबायाशी और ताकुरो होकी को 24-22, 15-21, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने और पदक पक्का करने के साथ इतिहास रच दिया। 

यह जोड़ी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप पदक हासिल करने वाली भारत की पहली पुरुष युगल जोड़ी बन गई है और विश्व चैंपियनशिप में देश के लिए पदक हासिल करने वाली ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला टीम के बाद केवल दूसरी युगल जोड़ी बन गई है। 

हाल ही में बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर विश्व चैंपियनशिप में प्रवेश करने वाली भारतीय जोड़ी ने प्रतियोगिता में नंबर दो जापान की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। पहला गेम एक थ्रिलर था क्योंकि गत चैंपियन ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन चिराग और सात्विकसाईराज ने हिम्मत जुटाई। 

हालांकि चिराग ने गलती की, जापान को 22-22 का स्कोर बनाने में मदद की, उन्होंने एक शानदार मिडकोर्ट क्रॉस के साथ गलती का प्रायश्चित किया जिसने भारत को पहला गेम 24-22 से जीतने में मदद की। दूसरे गेम में जापान ने मैच को 1-1 से बराबर करने से पहले 9-11 से पिछड़ने के बाद वापसी की। 

हालांकि, तीसरे और निर्णायक गेम में चिराग और सात्विकसाईराज ने 4-1 की बढ़त बना ली। भारतीय जोड़ी ने यह गेम 21-14 से जीता और सेमीफाइनल में पहुंच गए। यह जीत भारतीय जोड़ी के लिए एक बहुत बड़ा प्रोत्साहन है, जिसे अपने तीन में से दो मैच जीतने के बाद 2020 टोक्यो ओलंपिक में ग्रुप स्टेज में हारने की निराशा का सामना करना पड़ा था। 

इस प्रकार दोनों ने विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में भारत को 13वां पदक पक्का कर दिया है। इंडिया ओपन जीतकर सीजन की शुरूआत करने वाले दोनों इस साल शानदार फॉर्म में हैं। वे आल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, भारत के ऐतिहासिक थॉमस कप स्वर्ण जीतने और अंत में राष्ट्रमंडल खेलों के गौरव को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

Tags: Badminton , Badminton Player , Shuttlers Chirag , Satwiksairaj Rankireddy , Tokyo , World Championships

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD