Saturday, 18 May 2024

 

 

खास खबरें हरसिमरत कौर बादल ने लंबी के लिए प्रचार करते हुए लोगों से यह जांचने के लिए कहा कि किस पार्टी ने आपको क्या दिया सीएम भगवंत मान ने करतारपुर में किया जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार, बोले- 1 जून को झाड़ू से करनी है सफाई मुख्यमंत्री भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डा. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थान स्थापित होंगे अमृतसर में स्थापित : गुरजीत सिंह औजला शिअद को लगा एक और झटका! होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आप को मिली बढ़त राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान के दौरान आर्थिक उत्थान और किसानों के समर्थन का वादा किया मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्गने राज्य नोडल अधिकारियों के साथ निर्वाचन व्यय बैठक की पंजाब की प्रगति के रास्ते में बढ़ती अपराध दर और ड्रग माफिया बड़ा रोड़ा : विजय इंदर सिंगला जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वाति मालीवाल प्रकरण में मनीष तिवारी की चुप्पी कांग्रेस के न्याय की खोल रही है पोल-संजय टंडन पंजाब के हितों की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी: अरविंद खन्ना गुरजीत औजला ने लोपोके में विशाल जनसमूह को संबोधित किया पंजाब के आतंकवाद पीडि़तों का मुद्दा संसद में उठाऊंगा : डॉ सुभाष शर्मा लोकसभा चुनाव में मेरी जीत का मुख्य आधार बनेगा पटियाला वासियों का भरोसाः परनीत कौर मुख्यमंत्री बताएं कि उनकी सरकार नहरी पटवारियों को यह दिखाने के लिए काल्पनिक एंट्रियां करने को क्यों मजबूर कर रही कि नहर का पानी पंजाब के सभी खेतों में पहुंच रहा हैःशिरोमणी अकाली दल विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत एक महीने से भी कम समय में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने अमृतसर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अम्बाला शहर रैली से पहला ही चुनाव लड़ रही बंतो कटारिया के हौसले बुलंद निर्दलीय उम्मीदवार शकील मुहम्मद ने इंडिया अलायंस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में नामांकन पत्र वापस लिया हीरामंडी के वीडियो सॉन्ग "मासूम दिल है मेरा" के रिलीज पर ऋचा चड्ढा भावुक होकर बोलीं

 

लग्जरी करों में शामिल New Alto टचस्क्रीन,कीलैस एंट्री,स्टीयरिंग कंट्रोल जैसे पाएं धांसू फीचर्स

अब ग्राहकों को मिल रहे हैं लग्जरी कार की तरह ऑल्टो में ऑटो गियर शिफ्ट जैसे जबर्दस्त फीचर्स कंपनी इसे दो दिन में 11 वैरिएंट में लॉन्च करने वाली है।

Alto, Maruti Suzuki India, Maruti Car, Maruti,New Alto 2022,new alto launch date,new alto colors, new alto images 2022 , New Alto Features , New Alto 2022 Price , New Alto 2022 Price , Maruti Alto New Look 2022 , New Alto Features
Listen to this article

5 Dariya News

16 Aug 2022

कम बजट में अच्छी माइलेज वाली कार का इंतजार करने वाले ग्रहकों के लिए हम लेकर आएं हैं अच्छी खबर जी हाँ ऑल न्यू 2022 मारुति ऑल्टो की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। ये हैचबैक 2 दिन बाद (new alto launch date) यानी 18 अगस्त को लॉन्च हो रही है। आपको बता दें कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले से ही स्टार्ट कर दी है. New Alto को कंपनी ने लग्जरी कार की तरह बनाया है और इसे सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. आने वाली इस नई ऑल्टो को 11 वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 4 वैरिएंट AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) यानी ऑटोमैटिक होंगे। ये वैरिएंट VXI, VXI (O), VXI+ और VXI+ (O) हैं। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल है।

15 सेकेंड के वीडियो में दिखा न्यू ऑल्टो का जबदस्त टीजर 

 मारुति सुजुकी की कंपनी ने अपनी न्यू ऑल्टो K10 (New Alto 2022) का टीजर किया है. इस 15 सेकेंड के वीडियो में दिखाया है कि इसमें ऑल ब्लैक इंटीरियर, 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा, चारों पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVMs, मैनुअल एयर कंडीशन और रिमोट की (remote key) जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें मिलने वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम कंपनी एस-प्रेसो, सेलेरियो में भी दे रही है।

Also read SUV का बाप:नई Mahindra Scorpio-N की बुकिंग आज से शुरू..सिर्फ 21000 देने है और गाड़ी आपके घर में

न्यू ऑल्टो K10 का इंजन और वैरियंट 

मारुति ऑल्टो K10 के लीक हुए डॉक्युमेंट के अनुसार इस हैचबैक को STD, LXi, VXi और VXi+ वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इन सभी में (O) वैरिएंट भी मिलेगा। ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (AGS) वाले 3 वैरिएंट में भी शामिल हैं। ये सभी वैरिएंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले हैं। आइए एक बार ऑल्टो K10 के सभी वैरिएंट के बारे में जानते हैं।

इसके कुल 11 वैरियंट हैं -

1. Maruti Alto K10 STD 1L 5MT

2. Maruti Alto K10 LXi 1L 5MT

3. Maruti Alto K10 LXi (O) 1L 5MT

4. Maruti Alto K10 VXi 1L 5MT

5. Maruti Alto K10 VXi (O) 1L 5MT

6. Maruti Alto K10 VXi+ 1L 5MT

7. Maruti Alto K10 VXi+ (O) 1L 5MT

8. Maruti Alto K10 VXi 1L AGS

9. Maruti Alto K10 VXi 1L (O) AGS

10. Maruti Alto K10 VXi+ 1L AGS

11. Maruti Alto K10 VXi+ 1L (O) AGS

Also read बाजार में आग लगाने आ रही MG की सबसे सस्ती Electric कार..लुक में सभी ब्रांड फेल, टूट पड़ेंगे लोग

ऑल्टो k10 लेने से पहले एक बार इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को जरूर पढ़ लें -

  • ऑल्टो k10 इंजन 

ऑल्टो K10 में 998cc का नैचुरली एस्पिरेटेड K10C पेट्रोल इंजन है , जो 5,500 RPM पर 66 bhp की पावर और 3,500 RPM पर 89 Nm का टार्क जनरेट करने में कैपेबल होगा। मारुति का ये इंजन सेलेरियो, न्यू एस-प्रेसो और वैगनआर में भी शामिल है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड AGS (AMT) ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।

  • ऑल्टो k10 कीमत 3.50 लाख रुपए के आसपास है 

NCT रजिस्ट्रेशन पेपर्स रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल्टो K10 भारत में बिक रही ऑल्टो से बड़ी है। नई ऑल्टो K10 की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm, ऊंचाई 1,520mm, और व्हीलबेस 2,380mm है। इसका वजन भी 1,150 किलोग्राम है। 2022 मारुति ऑल्टो की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 3.50 लाख रुपए निर्धारित कि गई है।

  •  मारुति ऑल्टो को 6 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं आप 

आप अपनी नई ऑल्टो (new alto colors) को 6 कलर ऑप्शन में घर ला सकते हैं इसमें आप स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे शामिल हैं। गाड़ी में सेफ्टी की बात करें तो इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए हैं. मारुति सुजुकी की कंपनी ने ये दावा किया है कि  भारतीय ऑटो बाजार में ऑल्टो K10 रेनो क्विड कार (Renault KWID) को टक्कर दे सकती है.

 

Tags: Alto , Maruti Suzuki India , Maruti Car , Maruti , New Alto 2022 , new alto launch date , new alto colors , new alto images 2022 , New Alto Features , New Alto 2022 Price , New Alto 2022 Price , Maruti Alto New Look 2022 , New Alto Features

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD