बाजार में आग लगाने आ रही MG की सबसे सस्ती Electric कार..लुक में सभी ब्रांड फेल, टूट पड़ेंगे लोग
Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

बाजार में आग लगाने आ रही MG की सबसे सस्ती Electric कार..लुक में सभी ब्रांड फेल, टूट पड़ेंगे लोग

Tata Nexon EV और Hyundai Kona EV को टक्कर देने भारत में आ रही है MG Motors की नई इलेक्ट्रिक कार

MG Electric Car, MG Cars, MG Electric Car Price, MG Electric Car Price In India, Tata Nexon EV, Hyundai Kona EV, Cheapest Electric Car In India, Cheapest Electric Car In India 2022, MG Cheapest Electric Car, MG Cheapest Electric Car In India, Morris Garages Electric Car, Morris Garages Electric Cars
Listen to this article

5 Dariya News

मुंबई , 29 Jul 2022

अब जमाना इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही है। इन गाड़ियों को मांग भारत में दिन ब दिन बहुत तेजी से बढ़ रही है। फिलहाल भारत में अभी ज्यादा कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च नहीं की है। लेकिन धीरे धीरे सभी कंपनियां अपने पैर पसार रही है। MG Motors उन कार निर्माताओं में शामिल है, जो भारत इलेक्ट्रिक कारें बेचती है। 

अब यह ब्रिटिश कार ब्रांड ने भारत में अपनी अगली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसकी कीमत ₹12-16 लाख के बीच होगी। मिंट मोबिलिटी कॉन्क्लेव में एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने यह संकेत दिया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मॉडल क्या होगा और इसके स्पेसिफिकेशन क्या होंगे। MG वर्तमान में भारत में ZS EV बेचती है, जो Tata Nexon EV और Hyundai Kona EV जैसे प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करती है।

आने वाली कार MG मोटर की अन्य कारों की तरह कई एडवांस फीचर्स और लंबी रेंज के साथ आने के उम्मीद है।  चाबा ने आगे कहा कि भारत में हर महीने करीब 3,000-4,000 लोग इलेक्ट्रिक कार खरीद रहे हैं। उनकी राय में यह एक पॉजिटिव ट्रेंड है और ऐसा लगता है कि ऑटोमेकर इसका लाभ उठाने का लक्ष्य बना रहा है।

Also read  गदर काटने आ गई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV: सभी कारें 2 घंटे बिकी, 1 बार चार्ज करो..418 KM चलाओ

एमजी मोटर ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार MG4 से पर्दा उठाया है, जिसे 2022 के आखिर में दुनिया भर के कई बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। MG4 यूरोपीय बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार के रूप में आती है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक का लक्ष्य 2023 में लगभग 150,000 यूनिट बेचना है, क्योंकि ऑटोमेकर ने अपनी योजना का खुलासा किया है। MG4 भारत में ब्रांड की अगली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। खबर है कि ये कार 1 बार में चार्ज करने पर 452 किलोमीटर की रेंज देगी। हालांकि, कार ब्रांड ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। 

Also read  इस साल फोन प्रोडक्शन में 30 मिलियन यूनिट की कटौती कर सकता है सैमसंग

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से मजबूत हो रहे हैं। यह वजह है कि अब वाहन निर्माता इस सेगमेंट में नई-नई कारें लॉन्च कर रही हैं। टाटा मोटर्स (TATA Motors) वर्तमान में अपने नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के साथ देश में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। लग्जरी कार ब्रांडों में मर्सिडीज-बेंज, ऑडी, वोल्वो, बीएमडब्ल्यू, बॉल्वो और पोर्श पहले ही इस कैटेगरी में इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर चुकी हैं।

 

Tags: MG Electric Car , MG Cars , MG Electric Car Price , MG Electric Car Price In India , Tata Nexon EV , Hyundai Kona EV , Cheapest Electric Car In India , Cheapest Electric Car In India 2022 , MG Cheapest Electric Car , MG Cheapest Electric Car In India , Morris Garages Electric Car , Morris Garages Electric Cars

 

 

related news

 

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD