Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एफआईआर दर्ज करने में देरी के मामले में पुलिस चौकी के कर्मचारी निलम्बित : अनिल विज

जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिये निर्देश

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रोहतक , 12 Aug 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रोहतक के सुखपुरा चौक निवासी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने में देरी करने के मामले में पुलिस चौकी के तत्कालीन सभी कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दिये। उन्होंने इस मामले की राज्य अपराध शाखा से जांच करवाने तथा मामले को पुलिस शिकायत प्राधिकरण को रैफर करने को कहा। 

गृह मंत्री अनिल विज आज रोहतक में जिला विकास भवन स्थित सभागार में जिला लोकसम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में 25 शिकायतें एजेंडे में शामिल की गई थी, जिनमें से स्वास्थ्य मंत्री द्वारा ज्यादातर मामलो का निपटारा करने के आदेश दिये तथा अन्य शिकायतों की जांच के लिए समितियां गठित करने के निर्देश दिये। 

गृह मंत्री अनिल विज ने स्थानीय सुखपुरा चौक निवासी उमेश कुमार की पुलिस चौकी कर्मचारियों द्वारा मौके पर शिकायत दर्ज न करने संबंधी मामले की सुनवाई करते हुए सुखपुरा चौक पुलिस चौकी में तैनात तत्कालीन सभी पुलिस कर्मचारियों को निलम्बित करने के आदेश जारी किये। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पुलिस को तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए है। 

गृह मंत्री ने स्थानीय तिलक नगर निवासी दलबीर की शिकायत की सुनवाई करते हुए शिकायतकर्ता को जांच में शामिल होने के लिए देर सांय नोटिस देने वाले पुलिस कर्मियों को भी निलङ्क्षम्बत करने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि आम जनता में पुलिस के प्रति भय नहीं होना चाहिए। 

उन्होंने शिकायतकर्ता के परिवार को देर रात अनजान फोन नम्बरों से फोन कर परेशान करने के संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिये। गृह मंत्री अनिल विज ने स्थानीय काठ मंडी निवासी संदीप कुमार की शिकायत के संदर्भ में सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि यदि कायनोस अस्पताल द्वारा निर्धारित दर से ज्यादा ईलाज की राशि वसूली गई है तो इसकी रिकवरी करवाये तथा अस्पताल के विरुद्घ मामला दर्ज करवाये। सिविल सर्जन द्वारा स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर इस अस्पताल को पैनल से हटाने बारे सिफारिश विभाग को पहले ही भिजवाई जा चुकी है। 

उन्होंने स्थानीय वार्ड नम्बर 16 की पार्षद डिम्पल जैन की जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गंदे पानी की सप्लाई से संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि वे विभाग द्वारा सप्लाई किये जा रहे पीने के पानी के सैम्पल भरवाकर जांच करवाये। उन्होंने स्पष्टï किया कि सैम्पल की रिपोर्ट के अनुसार नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शहर वासियों को शुद्घ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाये। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खरावड़ निवासी अमित कुमार की पेयजल आपूर्ति की पाइप लाईन को बदलवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई करने के दौरान विभाग के कनिष्ठï अभियन्ता विनय दलाल को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी लोगों की आवाज दबाने की कोशिश न करें। 

उन्होंने नेवी की लेफ्टिनेंट कमांडर प्रियंका ढुल की अपने मकान से अवैध कब्जे हटवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई के दौरान नगर निगम व पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मकान के दस्तावेजों के अनुसार सेना की अधिकारी के मकान से तुरंत अवैध कब्जा हटाया जाये तथा नगर निगम द्वारा इस मकान की सील भी हटाई जाये। 

अनिल विज ने भालौठ निवासी रामपति की गली पर अवैध कब्जा से संबंधित शिकायत के संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त एवं दो मनोनित सदस्यों की समिति द्वारा निशानदेही करवाने को कहा। उन्होंने स्थानीय डीएलएफ कॉलोनी निवासी साहिल सोनी की जनस्वास्थ्य विभाग के विरुद्घ ठेकेदारों के भुगतान से संबंधित शिकायत का निपटारा करते हुए अधिकारियों को डेटा बेस पर अनुपात में सभी ठेकेदारों का भुगतान करने के निर्देश दिये। 

उन्होंने बहलबा निवासीगण की शिकायत के संदर्भ में कहा कि एसआईटी द्वारा आरोपी सुरेश शर्मा की गिरफ्तारी के लिए लगातार रैड की जा रही है तथा पुलिस सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई कर रही है। आरोपी की सम्पत्ति को भी सीज कर दिया गया है। उन्होंने खरैंटी निवासी अजीत सिंह की शिकायत की सुनवाई करते हुए उन्हें पुलिस सुरक्षा प्रदान करने तथा आश्रम में रहने के प्रबंध करने के निर्देश दिये। 

गृह मंत्री अनिल विज ने निंदाना निवासी सुधीर की शिकायत की सुनवाई के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे गांव में सीवर पाइप लाईन के लेवल की स्वयं जांच करें। उन्होंने स्थानीय फेंरड्ïस कॉलोनी के निवासीगण की सीवर व पानी से संबंधित समस्या की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सीवर व एसटीपी का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाये तथा नियमित अंतराल पर सीवर की सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्टï किया कि विभाग द्वारा सप्लाई किया जा रहा पेयजल यदि सैम्पलिंग में दूषित पाया जाता है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

अनिल विज ने बलियाना निवासी संजय आदि की फर्जी तरीके से उनके प्लाट पर अन्य व्यक्तियों के मीटर लगाने से संबंधित मामले की जांच जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को करने के निर्देश दिये। अनिल विज ने माडौधी जाटान निवासी प्रमिला की शिकायत के संदर्भ में निर्देश दिये कि रिकॉर्ड में हेराफेरी करने वाले संबंधित पटवारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाये। 

उन्होंने खेड़ी साध निवासी ऋषिपाल की शिकायत के संदर्भ में एसडीएम, जनस्वास्थ्य एवं नगर निगम के अभियन्ताओं से जांच करवाने को कहा। स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि बहलबा गांव से लोगों का धन लेकर भागने वाले फसल व्यापारी सुरेश शर्मा को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये। 

यह व्यापारी गांव के किसानों की फसलों की धनराशि लेकर फरार हो गया है, जिससे लोगों को परेशनी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शहर में अमरूत योजना के तहत सीवर व पेयजल के लम्बित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाने को कहा ताकि लोगों को पर्याप्त शुद्घ पेयजल मिल सके तथा सीवर की समस्या का समाधान हो सके। 

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी को निर्देश देते हुए कहा कि वे गांव खरैंटी निवासी अजीत सिंह की शिकायत के संदर्भ में वरिष्ठï नागरिक भरण पोषण अधिनियम के तहत अजीत सिंह द्वारा दत्तक पुत्र के नाम करवाई गई प्लॉट की रजिस्ट्ररी को रदद करें। 

उन्होंने कहा कि नेवी की अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर प्रियंका ढुल के मकान पर किये गए अवैध अतिक्रमण को शीघ्र खाली करवाया जायेगा तथा नगर निगम द्वारा रिहायशी क्षेत्र में अवैध तरीके से लॉन्ड्री को बंद करते हुए मकान को डी-सील किया जायेगा। 

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, रोहतक के विधायक बीबी बत्तरा, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, मेयर मनमोहन गोयल, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, नगर निगम आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार लोहचब, सीनियर डिप्टी मेयर राज कमल सहगल, भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय बंसल, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी एवं दलबीर सिंह फौगाट, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सम्पदा अधिकारी श्वेता सुहाग, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक, नगराधीश मोहित महराना, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरबीर सिंह एवं गौरव गुप्ता, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डॉ. संदीप गोयत, भाजपा के महामंत्री सतीश आहूजा एवं राजेश भालौठ सहित समिति के मनोनीत सदस्यगण, विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD