Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

CWG 2022:मजदूर के बेटे ने बर्मिंघम में लहराया तिरंगा, Achinta ने मां को समर्पित किया गोल्ड मेडल

Commonwealth Games: वेटलिफ्टिंग में भारत तीसरा गोल्ड मेडल, Achinta Sheuli ने 313 किलो भार उठाकर भारत का नाम रौशन किया

Achinta Sheuli, Achinta Sheuli Weighlifter, Weighlifting Gold Medals, Weighlifting Gold Medals India, Achinta Sheuli Gold Medal, Who Is Achinta Sheuli, CWG 2022 Weighlifting Gold Medals
Listen to this article

5 Dariya News

बर्मिंघम , 01 Aug 2022

Commonwealth Games का आज चौथा दिन है। England के Birmingham में चल रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर Achinta Sheuli ने कुल 313 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल जीतकर देशवासियों को गौरवान्वित होने का मौका दिया।  

Birmingham में बार फिर भारत का राष्ट्रीय ज्ञान गूंजा। इसी के साथ उनके लिए बधाइयों और शुभकामनाओं की झड़ी लग गई। Achinta Sheuli ने ये गोल्ड मेडल मां और देश के नाम समर्पित किया है।

अंचिता शेउली को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तक ने बधाई और शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi-Murmu) ने ट्विटर पर बधाई संदेश में लिखा, ''अंचिता शेउली ने गोल्ड मेडल जीतते हुए और राष्ट्रमंडल खेलों में तिरंगे को ऊंचा करते हुए भारत को गौरवान्वित किया है। आप अपने एक प्रयास में नाकामी से तुरंत ही उबर कर शीर्ष पर रहे। आप वह चैंपियन हैं जिसने इतिहास रचा है। हार्दिक बधाई! 

Also read बर्मिंघम में गूंजा जन-गण-मन...Mirabai ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल, PM बोले- आप पर गर्व है

प्रधानमंत्री मोदी ने शेउली के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने इस उपलब्धि के लिए कड़ी मेहनत की थी। मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल के रवाना होने से पहले शेउली के साथ अपनी बातचीत की एक क्लिप भी ट्वीट की। उन्होंने कहा, हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी। अब वह पदक जीत चुके हैं और मुझे उम्मीद है कि अब उन्हें यह क्लिप देखने का समय मिलेगा। 

पीएम मोदी ने कहा, खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और दृढ़ता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस विशेष उपलब्धि के लिए बहुत मेहनत की है। उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए मेरी शुभकामनाएं।

वहीं, गोल्ड मेडल जीतने वाले Achinta Sheuli ने भी अपनी खुशी जाहिर की है। शेउली ने कहा। मुझे बहुत खुशी है। मैनें बहुत संघर्ष किया है। मुझे आगे भी मेडल जीतना। मेरी अगली तैयारी ओलंपिक के लिए है। बता दें कि शेउली ने पुरुषों के 73 किग्रा भार वर्ग में नये रिकॉर्ड के साथ देश को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। पूरे देश को उनपर गर्व है।

Also read Commonwealth Games: इंग्लैंड में भारत के वेटलिफ्टरों का जलवा.. अब Gururaja Poojary जीता मेडल

शुरुआत में Achinta Sheuli आसान एक्सरसाइज करते थे, लेकिन बाद में वह लिफ्टिंग करने लगे। अचिंता का जुनून और अनुशासन घर की परिस्थितियों से प्रभावित था। परिवार का भरण-पोषण करने के लिए उनके पिता मजदूरी का काम करते थे। 2013 में अपने पिता की मौत के बाद उनके भाई आलोक ने वेटलिफ्टिंग छोड़ दी। उनकी मां ने घर को व्यवस्थित रखने के लिए सिलाई और अन्य काम किया। अचिंता अपने जुनून के साथ डटे रहे और चुपचाप अपने लिफ्टिंग पर ध्यान देते रहे।

 

Tags: Achinta Sheuli , Achinta Sheuli Weighlifter , Weighlifting Gold Medals , Weighlifting Gold Medals India , Achinta Sheuli Gold Medal , Who Is Achinta Sheuli , CWG 2022 Weighlifting Gold Medals

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD