Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

CAR या हाहाकार: 5 घंटे में 19000 लोगों ने बुक कर डाली ये Electric कार..चार्ज करने की जरूरत नहीं

Sono Motors लेकर आया है अपनी सबसे शानदार Electric कार The Sion.. इस कार की USP है कि ये बिना चार्ज किए भी 112 किलोमीटर तक चल सकती है।

Sono Motors, Sono Motors Electric Cars, Sono Motors Electric Car, Sono Motors Electric Car Price, Sono Motors Electric Car Price In India, Sono Motors Electric Car Reviews, Sono Motors Electric Car India, Sono Motors Car, Sono Motors Cars
Listen to this article

5 Dariya News

मुंबई , 30 Jul 2022

खबर की हैडिंग पड़ने के बाद आप भी चौंक गए होंगे कि ऐसी कौन सी इलेक्ट्रिक कार आ गई जो बिना चार्ज किए चल सकती है और इलेक्ट्रिक भी है।  इस कार की USP यही है कि इसे बिजली से चार्ज किए बिना भी चलाया जा सकता है और वो भी पूरे 112 किलोमीटर तक। ये कार नहीं हाहाकार है।

हालांकि अभी तक इस कार को लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन लोगों ने इसके फीचर्स जानकर ही इसे बुक करना शुरू कर दिया है। 5 घंटे के अंदर अब तक 19000 से ज्यादा लोग इस कार को अपने लिए बुक कर चुके हैं। इस कार को सोनो मोटर्स ने तैयार किया है। इस कार का नाम The Sion है। यह देखने में कैसी होगी। तो इसका कन्फ्यूजन दूर हो गया है क्योंकि कंपनी ने इसका प्रॉडक्शन डिजाइन को अनवील कर दिया है। यह एक किफायती सौलर इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो 2016 के बाद से प्रोटोटाइप के रूप में रही है।

Also read  गदर काटने आ गई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV: सभी कारें 2 घंटे बिकी, 1 बार चार्ज करो..418 KM चलाओ

अब इसके इंटीरियर की बात करते हैं। प्रोटोटाइप के मुकाबले इंटीरियर को अपडेट किया गया है, हालांकि बदलावों को पहचानना इतना आसान नहीं है। सोनो मोटर्स का दावा है कि पैसेंजर्स के लिए ज्यादा जगह, नई सीटें और ज्यादा स्टोरेज है। हम रीडिज़ाइन किए गए स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल कंसोल को भी देख सकते हैं, जबकि डुअल स्क्रीन सेटअप और डैशबोर्ड पर मॉस जैसे एक्सेंट बने हुए हैं।

इसकी सबसे जरूरी बात यह है कि कुल 456 सौलर हाफ सेल को The Sion के बॉडी पैनल में लगाया गया है। स्टैंडर्ड 54 kWh LFP बैटरी 305 किमी की रेंज दे रही है, लेकिन सूरज से उत्पन्न ऊर्जा औसतन प्रति सप्ताह करीब 112-245 किमी (70-152 मील) ज्यादा रेंज की सुविधा देगी। सोनो मोटर्स का सुझाव है कि जर्मन महानगरीय क्षेत्रों में ड्राइवर समान बैटरी क्षमता वाले समान सेगमेंट में अपने The Sion को पारंपरिक ईवी से चार गुना कम चार्ज करेंगे।

Also read बाजार में आग लगाने आ रही MG की सबसे सस्ती Electric कार..लुक में सभी ब्रांड फेल, टूट पड़ेंगे लोग

बैटरी 75 kW DC या 11 kW AC चार्जर को सपोर्ट करती है, जबकि इसकी चार्जिंग टेक्नोलॉजी The Sion को 11 kW तक के आउटपुट के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, घरों या अन्य EV को पावर देने की सुविधा देती है। कंपनी ने पावर कम्पार्टमेंट में किसी भी बदलाव की जानकारी नहीं दी है, इसलिए हम अनुमान लगाते हैं कि स्पेक्स पिछले प्रोटोटाइप से लिया गया है इसकी मोटर 161 एचपी (120 किलोवाट / 163 पीएस)  की पावर और 199 एलबी-फीट (270 न्यूटन मीटर टॉर्क) का टॉर्क जेनरेट करेगी। 

Also read भारत में तहलका मचाने आग गई Hero की नई Xtreme 160cc बाइक… कीमत वही, लेकिन फीचर 4 लाख वाले

The Sion का टारगेट 7 साल में 257,000 गाड़ियां बनाने का है। इसका प्रॉडक्शन फिनलैंड में किया जाएगा। कंपनी को पहले ही अपने सोलर ईवी के लिए 19,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। The Sion का टारगेट 25,476 डॉलर 20 लाख की कीमत तय करना है।

 

Tags: Sono Motors , Sono Motors Electric Cars , Sono Motors Electric Car , Sono Motors Electric Car Price , Sono Motors Electric Car Price In India , Sono Motors Electric Car Reviews , Sono Motors Electric Car India , Sono Motors Car , Sono Motors Cars

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD