Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा सरकार किसानों पर गोलियां चलवाने वाले पुलिस अफसरों को सम्मानित कर रही, यह फैसला बेहद निंदनीय - आम आदमी पार्टी आईआईटी रोपड़ और आईसीईएस ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए फल और सब्जियां हमारे जीवन का अहम हिस्सा – हरचंद सिंह बरसट जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पण पारदर्शी तरीके से युवाओं को मिल रही हैं सरकारी नौकरियां : नायब सिंह सैनी मां की शिक्षा और संस्कारों से ही मिल सकता है जीवन का प्रत्येक सुख : नायब सिंह सैनी हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के सलाहकारों से मुलाकात की हरियाणा में एनडीपीएस के 2,405 मामले दर्ज कर की 3,562 की गिरफ्तारी पिछले 10 सालों में हिसार शहर के आधारभूत ढ़ांचे के विकास पर दिया गया जोर : डॉ. कमल गुप्ता आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया

 

उदयपुर: राजस्थान के 40 लोगों को PAK ने दी थी ट्रेनिंग, नुपुर के सभी समर्थकों का सिर कलम करना था

एनआईए और एटीएस की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा बीते दिनों हुई नूपुर शर्मा विवाद के पीछे पाकिस्तान संगठन दावत-ए इस्लामी का हाथ था

Nupur Sharma Killer, Nupur Sharma Killers, Rajasthan News, Rajasthan News Nupur Sharma, Nupur Sharma Killers Rajasthan, Nupur Sharma Killers Pakistan, NIA Report, ATS Report
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

राजस्थान , 13 Jul 2022

नूपुर शर्मा (Nupur sharma) विवाद में कई जगहों पर इतना विरोध हुआ कि राजस्थान जैसे शहर में कर्फ्यू तक लगाने पड़ गया था लेकिन तब भी ये मामला आगे बढ़ने से रुका नहीं जिसके बाद मुस्लिमों ने नूपुर का समर्थन करने वालों को निशाने में बनाकर सिर कलम करने के तैयार हो गए इसमें सबसे पहले उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल को निशाना बनाकर बेरहमी से हत्या कर दी थी लेकिन अब इन हत्याओं के पीछे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और एटीएस की तरफ से एक बड़ा खुलासा किया गया है।

Also read: एक गला काटा में व्यस्त तो दूसरा वीडियो बनाने में, 26 बार किया खंजर से कन्हैया की बॉडी पर वार

दरअसल 25 मई के बाद नूपुर के बयान का समर्थन करने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए दावत-ए-इस्लामी से जुड़े 6 जिलों के 40 लोगों को टारगेट दिया था कि नूपुर शर्मा (Nupur sharma)  का समर्थन करने वालों का सिर कलम किया जाए। जांच में सामने आया कि ये सभी एक साल से इस संगठन से जुड़े थे।

मोबाइल की जांच से पता चला

यह नया खुलासा आतंकी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल में मिले पाकिस्तान के 10 लोगों के 20 मोबाइल नंबर की जांच से हुआ। आतंकी संगठन ने इन लोगों को वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया एप के जरिए सिर कलम करने के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल करके तैयार किया। आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए तैयार किए गए लोगों को टारगेट दिया गया कि तालिबान के तर्ज पर सिर कलम कर वीडियो वायरल करें।

एनआईए ने उदयपुर में 6 लोगों से की फिर पूछताछ 

एनआईए इस मामले से जुड़ी तमाम जानकरी जुटाने के लिए उदयपुर में फिर जाकर 6 लोगों से पूछताछ की इसमें शामिल अंजुमन तालिमुल इस्लाम के सदर मुजीब सिद्दिकी, मौलाना जुलकरनैन, सह-सचिव उमर फारुक, पूर्व सदर खलील अहमद के अलावा दो वकीलों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। एनआईए टीम ने सबसे पहले इनके मोबाईल और लेपटॉप जब्त किए थे सूत्रों के अनुसार पूछताछ पूरी होने के बाद टीम ने इन्हें छोड़ दिया था।

आपत्तिजनक किताबें भी बेची जा रही हैं

एनआईए और एटीएस की जांच में सामने आया कि दावत-ए-इस्लामी ने अजमेर में आपत्तिजनक धार्मिक किताबें बेचने के लिए दुकान खोली थी। जिसे बुक सेलर को 350 रुपए देते थे.जिसे बांटने का काम रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद करते थे. कहा जा रहा है की इन किताबों में आंतक फैलाने वाला कॉन्टेंट लिखा हुआ है.एनआईए टीम अभी इस मामले में जाँच कर रही है। 

Also read: उदयपुर के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तान से संबंध

रियाज-गौस सहित तीन आरोपी 16 दिनों के रिमांड पर  

उदयपुर आतंकी हमले में मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी सहित 7वें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को 16 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। सूत्रों के अनुसार, एनआईए ने फरहाद को रियाज अत्तारी का करीबी व उसकी हत्या की साजिश में शामिल माना है।

 

Tags: Nupur Sharma Killer , Nupur Sharma Killers , Rajasthan News , Rajasthan News Nupur Sharma , Nupur Sharma Killers Rajasthan , Nupur Sharma Killers Pakistan , NIA Report , ATS Report

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD