Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत

 

एलपीयू के छात्र ने कोरिया में निशानेबाजी प्रतियोगिता के लिए जीता अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक

10 मीटर एयर राइफल फाइनल की एकतरफा प्रतियोगिता में यूएसए के टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता लुकास कोजेनिस्की को हराया

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Arjun Babuta, Tokyo Olympics,Lucas Kozeniesky,10m Air Rifle, Shooting world Cup
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 11 Jul 2022

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के पत्रकारिता और जनसंचार के छात्र  अर्जुन बबुता  ने शूटिंग वर्ल्ड कप  के 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में पहले ही दिन अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीत लिया है| भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए, एलपीयू के छात्र बबुता ने एकतरफा प्रतियोगिता में, 17-9 के अंतिम जीत के प्रयास के साथ, यूएसए के टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता लुकास कोजेनिस्की को हराया।

राइफल/पिस्टल/शॉटगन में शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) द्वारा चांगवोन (कोरिया) में किया जा रहा है, जो 21 जुलाई, 2022 तक जारी रहेगा। अब तक, चल रहे विश्व कप में  एलपीयू  के छात्र  निशानेबाज  ने देश का पहला स्वर्ण पदक जीता। 

पंजाब  के मोहाली के रहने वाले और अपने सपनों को पूरा करने के लिए एलपीयू का छात्र होने के नाते, बबुता ने पहले रैंकिंग मैच में ही 261.1 अंकों के साथ स्वर्ण  पदक के लिए क्वालीफाई  कर लिया था।विश्व कप के 30 आयोजनों में 43 देशों के लगभग 450 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। 

यह न केवल पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर प्रदान करेगा, बल्कि "विश्व रैंकिंग" अंक प्राप्त करने का भी अवसर प्रदान करेगा। ऐसा लगता है कि एलपीयू का छात्र देश के लिए आईएसएसएफ के एक और सर्वोच्च पुरस्कार "ब्लू क्रॉस" पर कब्जा करने की ओर बढ़ रहा है, जैसा कि इससे पहले देश के सिरमौर निशानेबाज  अभिनव  बिंद्रा  ने  किया  है।

एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल ने एलपीयू में विजेता छात्र और उसके मेंटर्स को बधाई दी। उन्होंने यह भी साझा किया कि एलपीयू  में  विद्यार्थियों  को उनकी  प्रतिभा और वैश्विक आवश्यकताओं  के अनुसार ठीक से निर्देशित, प्रशिक्षित और कुशल बनाया जाता है। यही कारण है कि  एलपीयू  के विद्यार्थी अनुसंधान, नवाचार, उद्यमिता, सांस्कृतिक गतिविधियों, प्लेसमेंट, सामाजिक सेवाओं या खेल के विविध क्षेत्रों  की सुर्खियों में बने रहते हैं।

115 साल पहले (1907 में) स्थापित, आई एस एस एफ  राइफल, पिस्टल और शॉटगन  में ओलंपिक शूटिंग स्पर्धाओं और कई गैर-ओलंपिक शूटिंग खेल का आयोजन करता  है। वर्तमान में, यह अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, यूरोप और ओशिनिया से 150 से अधिक  राष्ट्रीय निशानेबाजी संघों  को अपने साथ जोड़े हुए है ।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Arjun Babuta , Tokyo Olympics , Lucas Kozeniesky , 10m Air Rifle , Shooting world Cup

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD