Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

शिवसेना का धनुष-तीर चिन्ह कोई नहीं छीन सकता : उद्धव ठाकरे

Uddhav Thackeray, Former Chef Minister of Maharashtra, Shiv Sena President, Mumbai
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 08 Jul 2022

कुछ मीडिया हलकों में अटकलों को खारिज करते हुए, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी पार्टी के प्रतिष्ठित 'धनुष और तीर' चुनाव चिह्न् को नहीं छीन सकता है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के दावों और प्रभाव के बारे में मीडिया की चर्चा का उल्लेख करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी शिवसेना से संबंधित कुछ भी नहीं छीन सकता है। 

ठाकरे ने कहा, "वे भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। एक विधायक दल और मैदान में पंजीकृत राजनीतिक दल के बीच अंतर है। कितने भी विधायक चले जाएं, पार्टी का अस्तित्व समाप्त नहीं होगा। एक गलत धारणा बनाई जा रही है।

"दावों को खारिज करते हुए, पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पहले ही शीर्ष विशेषज्ञों से परामर्श किया है, जिन्होंने आश्वासन दिया है कि पार्टी का 'धनुष और तीर' प्रतीक शिवसेना के पास है और रहेगा। उन्होंने उन 16 विधायकों की भी सराहना की जो सभी प्रकार की धमकियों के बावजूद उनके साथ रहे, लेकिन वे 'सत्यमेव जयते' में विश्वास के साथ अडिग रहे और एक साथ डटे रहे। 

ठाकरे ने कहा कि 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का फैसला इस बात का संकेत देगा कि इस देश में लोकतंत्र किस दिशा में जाएगा। उन्होंने कहा, "निर्णय बहुत महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह संविधान को बनाए रखने पर फैसला करेगा। 

हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।"नवी मुंबई और ठाणे के लगभग 100 पूर्व नगर पार्षदों का जिक्र करते हुए, जिन्होंने शिंदे समूह में शामिल होने के लिए इस्तीफा दे दिया है, ठाकरे ने कहा कि वे शायद चिंतित हो सकते हैं कि उन्हें अगले नागरिक चुनावों के लिए टिकट से वंचित कर दिया जाएगा और इसलिए निर्णय लिया होगा। 

पार्टी प्रमुख ने अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "पार्षद भले ही चले गए हों, लेकिन नगर निगम अभी भी हैं। जब तक लोग शिवसेना के साथ हैं, कोई खतरा नहीं है।"

 

Tags: Uddhav Thackeray , Former Chef Minister of Maharashtra , Shiv Sena President , Mumbai

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD