Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

शादी के बंधन में बंधे Bhagwant Mann और Gurpreet Kaur,पढ़िए इनकी प्रेम कहानी

Bhagwant Mann wedding कब दे बैठे गुरप्रीत कौर को दिल, सिख परंपराओं से हुई शादी संपन्न

Bhagwant Mann, Bhagwant Mann Marriage Pics, Bhagwant Mann Marriage, Raghav Chadha, Bhagwant Mann Wedding, Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann Wife, Bhagwant Mann Wife Pictures, Gurpreet  Kaur, Dr Gurpreet Kaur
Listen to this article

5 Dariya News

चण्डीगढ़ , 07 Jul 2022

Bhagwant Mann wedding : सिख परंपराओं के मुताबिक आज करीब 12 बजे तक सरकारी बंगले में करेंगे शादी, इससे पहले ये जानिए की आखिरकार कब और कैसे भगवंत मान (Bhagwant Mann) दे बैठे गुरप्रीत कौर को दिल ।

Bhagwant Mann wedding: पंजाब के CM भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ सिख परंपराओं के मुताबिक शादी के बंधन में बंध चुके हैं।  यह शादी उनके सरकारी बंगले में हुई। इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवार समेत शामिल रहे जिन्होंने शादी में पिता की रस्में अदा कीं। समारोह में परिजनों के अलावा सिर्फ गिने-चुने लोग ही शामिल थे। बता दें कि 32 साल की गुरप्रीत कौर भगवंत मान (उम्र 48) से 16 साल छोटी हैं. दोनों की मुलाकात करीब चार साल पहले हुई थी। भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. पहली पत्नी से उन्होंने 2015 में तलाक लिया था। लेकिन इन सब के बीच दिलचस्प बात तो ये है की आखिरकार  कब और कैसे भगवंत मान (Bhagwant Mann) गुरप्रीत कौर को दिल दे बैठे।

चार साल से जानते थे एक दूसरे को

भगवंत मान (Bhagwant Mann) और गुरप्रीत कौर दोनों एक दूसरे को पिछले चार साल से जानते थे। लेकिन उनके परिवारों ने इस रिश्ते को गोपनीय रखा। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गुरप्रीत 2019 में भगवंत मान से मिली थीं. उन्होंने मान के साथ लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार भी किया था. वो उनके सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी नजर आई थी। 

गुरप्रीत कौर पहले से ही भगवंत मान की माँ और बहन को जानती थी। इन्होंने पहले ही इस रिश्ते के लिए हाँ बोल दिया था लेकिन भगवंत की मां चाहती थीं कि पहले उनका बेटा मुख्यमंत्री बन जाए उसके बाद डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी कर अपना घर बसा ले।

घर पास होने के कारण बढ़ी थी नजदीकियां 

गुरप्रीत कौर का परिवार छह महीने पहले ही मोहाली शिफ्ट हुआ था। भगवंत मान खुद काफी समय तक मोहाली में रहे. कहा जाता है इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। गुरुप्रीत कौर को सीएम मान की मां और बहन ने चुना है, जो चाहती थीं कि सीएम मान दोबारा शादी करें ऐसे में भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे राजनेता बन गए हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए शादी की।

ये देखिए शादी की तस्वीरें 

शाही दावत से किया मेहमानों का स्वागत 

पंजाब सीएम की शादी में वैसे बेहद कम और खास लोगों को ही बुलाया गया है. लेकिन जिन लोगों को बुलाया गया है कि उनके लिए शाही दावत का इंतजाम किया गया था 

नेताओं ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

राज्य के मंत्रियों हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains), अमन अरोड़ा (Aman Arora)और राघव चड्ढा (Raghav Chadha) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है। इसके अलावा कांग्रेस (Congress)की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amarinder Singh Raja Warring) ने भी मान को बधाई और शुभकामनाएं दी।

 

Tags: Bhagwant Mann , Bhagwant Mann Marriage Pics , Bhagwant Mann Marriage , Raghav Chadha , Bhagwant Mann Wedding , Arvind Kejriwal , Bhagwant Mann Wife , Bhagwant Mann Wife Pictures , Gurpreet Kaur , Dr Gurpreet Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD