Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता लोक सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल पर्यवेक्षक जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल की देखरेख में वोटिंग मशीनों का पूरक रैंडमाइजेशन किया गया फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा पंजाबी सावधान रहें, आप और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे : डॉ. सुभाष शर्मा आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता गढ़शंकर ग्रीन चुनाव के लिए एक मॉडल के रूप में करेगा 2024 की दूसरी छमाही में बड़े OTT शो के सीक्वल का बेसब्री से इंतज़ार: मिर्ज़ापुर 3 से ताज़ा ख़बर 2 तक आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र देश में हरित चुनाव का मॉडल बनकर उभरेगा

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य के सीमावर्ती एवं कंडी क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए व्यापक योजना का ऐलान

पंजाब में सीमा पार से घुसपैठ को रोकने के लिए राज्य सरकार पूर्ण रूप से संवेदनशील

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, MLAs Jasbir Singh Sandhu, Bhagwan Valmiki Dhunna Sahib Trust, Bhagwan Valmiki Tirath
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 05 Jul 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य के सीमावर्ती एवं कंडी क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए व्यापक रूप-रेखा तैयार करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री आज यहाँ भगवान वाल्मीकि धुन्ना साहिब ट्रस्ट द्वारा भगवान वाल्मीकि तीर्थ में लव-कुश और गुरू ज्ञाननाथ के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित करवाए गए समारोह में शिरकत करने आए थे।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए कहा कि पिछली सरकारों द्वारा लगातार इन दोनों क्षेत्रों को अनदेखा करने के कारण यह क्षेत्र विकास के पक्ष से काफ़ी पिछड़ गए हैं। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार इन दोनों क्षेत्रों के विकास पर और ज्यादा ज़ोर देगी। उन्होंने कहा कि इस मंतव्य के लिए विस्तृत योजना बनाई जाएगी, जिससे आने वाले समय में इन क्षेत्रों का रूप संवारा जा सके।  

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार पंजाब में सीमा पार से हो रही घुसपैठ को रोकने के लिए पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस इस मकसद के लिए सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) और अन्य एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क में है। भगवंत मान ने सीमा पार से नशे एवं हथियारों की सप्लाई लाईन को तोडऩे के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आने वाले दिनों में लोगों के साथ किए गए सभी वायदे पूरे करेगी।

 उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हरेक वायदे को पूरा करने के लिए साधन जुटाने के लिए पहले से ही प्रयत्नशील है। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।  

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों को सबसे अधिक प्राथमिकता दे रही है और उनकी सरकार ने हाल ही में इन दोनों प्रमुख क्षेत्रों के लिए बजट भी बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यह अतिरिक्त बजट अब सभी विधान सभा चुनाव क्षेत्रों में मोहल्ला क्लीनिक खोलने के अलावा सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों की कायाकल्प करने पर ख़र्च किया जाएगा। भगवंत मान ने आगे कहा कि इससे इन दोनों सैक्टरों में बेमिसाल सुधार होंगे, जिससे लोगों को अति-अपेक्षित सहायता मिलेगी।  

इससे पहले मुख्यमंत्री ने भगवान वाल्मीकि तीर्थ में माथा टेका और भगवान वाल्मीकि जी के चरण स्पर्श प्राप्त इस पवित्र धरती पर आने को रूहानी एहसास बताया। भगवंत मान ने लव-कुश और गुरू ज्ञाननाथ को उनके जन्म दिवस पर श्रद्धा-सुमन भेंट किए और लोगों को उनकी शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इस पवित्र धरती के और अधिक विकास सम्बन्धी सभी मसले जल्द ही ट्रस्टियों के साथ विचार-विमर्श कर हल कर लिए जाएंगे। इस मौके पर विधायक जसबीर सिंह संधू और जसविन्दर सिंह रमदास समेत अन्य भी उपस्थित थे।  

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , MLAs Jasbir Singh Sandhu , Bhagwan Valmiki Dhunna Sahib Trust , Bhagwan Valmiki Tirath

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD