Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह समर्थकों ने किया एनके शर्मा के समर्थन का ऐलान परनीत कौर बताए कांग्रेस में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए क्या प्रोजैक्ट लेकर आई :एन.के.शर्मा जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान

 

Nupur Sharma का समर्थन करने वाले कैमिस्ट हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ़्तार

Crime News , Nupur Sharma , Prophet Mohammed , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Amravati Murder case, Amravati Murder case News
Listen to this article

5 Dariya News

अमरावती , 02 Jul 2022

Amravati Murder case: आय दिन हिन्दुओं के ऊपर मुसमानों की कट्टरता बढ़ती ही जारी है दरअसल पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को भाजपा ने 5 जून को निलंबित कर दिया था। नूपुर शर्मा की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद भारत और इस्लामिक देशों में आक्रोश फैल गया था। ऐसे में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का साथ देने वाले दो लोगों का गला काटकर जान से मार दिया है। इसमें सबसे पहला मामला अमरावती के प्रहलादराव कोल्हे का सामने आया और दूसरा उदयपुर के कन्हैयालाल का।

आपको बता दें कि अमरावती के प्रहलादराव कोल्हे की मौत 21 जून को कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Also read:एक गला काटा में व्यस्त तो दूसरा वीडियो बनाने में, 26 बार किया खंजर से कन्हैया की बॉडी पर वार

अमरावती हत्याकांड कि पूरी घटना 

मामला महाराष्ट्र के अमरावती का है। 21 जून को रात 10 बजे उमेश प्रहलादराव कोल्हे (Umesh Prahlad Rao Kolhe) अपनी दुकान 'अमित मेडिकल’ को बंद करके स्कूटर में घर जा रहे थे। उनके साथ दूसरी स्कूटर में उमेश के बेटे संकेत और उनकी पत्नी वैष्णवी थे। बीच रास्ते में आरोपी, उमेश की स्कूटर के सामने आ गए। दोनों ने मिलकर उमेश की गर्दन पर चाकू से कई वार किए। उमेश प्रहलादराव वहीं सड़क पर गिर गए। तभी तीसरा व्यक्ति भी वहां आया और तीनों उमेश पर हमला करने के बाद भाग गए। पीछे से जब संकेत मौके पर पहुंचा तो अपने पिता को सड़क में खून से लथपथ देखा। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकि थी।

अमित शाह ने दिए NIA को जांच के आदेश 

NIA इस मामले की जांच कर रही है. लेकिन उदयपुर हत्याकांड से ठीक एक हफ्ते पहले महाराष्ट्र के अमरावती में भी दो मुसलमानों द्वारा 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून के दिन हत्या कर दी थी। इस मामले को महाराष्ट्र सरकार और पुलिस दबा ले गई थी। अब जाकर मालूम हुआ है कि केमिस्ट की हत्या भी इसी लिए हुई थी क्योंकि उसने सोशल मिडिया में I Support Nupur Sharma लिखा था।

नवनीत राणा ने पुलिस पर लगाए आरोप 

अमरावती कि सांसद नवनीत राणा (Navneet Kaur Rana) ने अमरावती कमिश्नर आरती सिंह पर करवाई करने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उन्होंने लिखा “उदयपुर की तर्ज़ पर अमरावती में हुई उमेश की हत्या कमिश्नर की नाकामी की वजह से हुई है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। नवनीत राणा ने ये भी आरोप लगाया कि सत्ताधारियों को खुश करने के लिए आरती सिंह इस तरह के हथकंडे अपनाती हैं, इसलिए आरती सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाए यही नहीं उन्होंने आगे लिखा कि आरती सिंह पालकमंत्री के दबाव में आकर इस घटना पर पर्दा डालने का काम कर रही है।

पुलिस को मुख्य आरोपी की तलाश 

अमरावती कि कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि केमिस्ट की हत्या के सिलसिले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुख्य आरोपी इरफान खान (32) की तलाश की जा रही है, जो एक एनजीओ चलाता है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की पूरी साजिश रची और इसके लिए पांच लोगों को शामिल किया। इरफान खान ने अन्य पांच आरोपियों को 10-10 हजार रुपए देने और भागने के लिए एक कार देने का वादा किया था।

 

Tags: Crime News , Nupur Sharma , Prophet Mohammed , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Amravati Murder case , Amravati Murder case News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD