जानिए ‘मिर्जा’ से ‘शेरा दी कौम पंजाबी’ तक गिप्पी ग्रेवाल की यूनिक फिल्मों के बारे में

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

जानिए ‘मिर्जा’ से ‘शेरा दी कौम पंजाबी’ तक गिप्पी ग्रेवाल की यूनिक फिल्मों के बारे में

Gippy Grewal , Desi Rockstar OF Punjab , The Experiment King , The Experiment King Of Punjab , Gippy Grewal Upcoming Movies , Upcoming Punjabi Movies , Upcoming Punjabi Movies In 2022 , Sheran Di Kaum Punjabi , Sheran Di Kaum Punjabi Trailer , Sheran Di Kaum Punjabi Release Date , Sheran Di Kaum Punjabi Gippy Grewal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

05 Jun 2022

पंजाबी इंडस्ट्री में गिप्पी ग्रेवाल एक ऐसा नाम है जिसे हर कोई जानता है, वह पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने गायन से करियर की शुरुआत के लिए जाना जाता है। हालाँकि गायक ने बाद में इन्होने पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग की भी शुरुआत की, यह केवल एक एक्सपेरिमेंट था जिसने एक अभिनेता के रूप में उनके करियर को आगे बढ़ाया। लेकिन लोग गिप्पी ग्रेवाल की फिल्मों की तारीफ करने लगे। जिसके बाद इन्होंने एक्टिंग की दुनियां में भी अपनी अलग पहचान बनाई।

अब फैंस सिर्फ उनके गाने ही नहीं लोग बल्कि गिप्पी ग्रेवाल की फिल्मों को भी खूब पसंद करते हैं. वह अपनी अभिनय के लिए पूरी पंजाबी इंडस्ट्री में प्रसिद्ध है। अभिनय के अनुभव ने उन्हें नई चीजों को करने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया, जैसे कि 2016 में "अरदास" नाम की एक कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन किया। यह हर पंजाबी के दिल का एक प्रिय विषय था। 

गिप्पी ग्रेवाल ने गायक, अभिनेता और निर्देशक से लेकर कई स्टाइल और यूनिक कहानियों को दिखाने का काम किया। ये किसी एक जॉनर में काम नहीं करते बल्कि हर फ़िल्म में कुछ अलग और यूनिक करते है चाहे वह रोमांटिक हो, कॉमेडी हो या एक्शन फ़िल्म हो। इसलिए, आज हम आपको इस आर्टिकल में उनके द्बारा की गई अलग-अलग किरदार निभाने वाली यूनिक फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं।

गिप्पी ग्रेवाल द्वारा की गई डॉयरेक्ट और यूनिक किरदार निभाने वाली फिल्मों की सूची नीचे दी गई है:-

मिर्जा - द अनटोल्ड स्टोरी 

डॉयरेक्टर - बलजीत सिंह देव

राइटर - बलजीत सिंह देव

स्टारकास्ट- गिप्पी ग्रेवाल, मैंडी तखर, राहुल देव, बिन्नू ढिल्लों, बीएन शर्मा

कहानी मिर्जा (गिप्पी) और साहिबा (मैंडी) की एक प्रेम कहानी है, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं। दुर्भाग्य से, साहिबा का भाई, उनके रिश्ते के खिलाफ होता है जो उन्हें एक साथ नहीं रहने देता। बाकि अगर अपने ये फिल्म नहीं देखि है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस फ़िल्म को देख सकते हैं।

जट्ट जेम्स बॉन्ड (Jatt James Bond)

डायरेक्टर- रोहित जुगराज चौहान

राइटर - अभिनव दुग्गा

स्टारकास्ट- गिप्पी ग्रेवाल, जरीन खान, विंदू दारा सिंह, यशपाल शर्मा, अवतार गिल, सरदार सोही और करमजीत अनमोल

फिल्म पंजाब के गांवों के लोगों की जिंदगी के आसपास घूमती है। इसकी शूटिंग 11 गांवों में की गई है ताकि पर्दे पर फिल्म की वास्तविकता दर्शकों को नजर आए। फिल्म में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर फोक्स किया गया है। ये फ़िल्म गिप्पी ग्रेवाल की सबसे दमदार फ़िल्म थी जो यूट्यूब पर दी गई है जिसे आप अपने खाली समय पर देख सकते हैं।

फ़रार (Faraar)

डॉयरेक्टर - बलजीत सिंह देव

राइटर- जस ग्रेवाल, प्रिंस कंवलजीत सिंह

स्टारकास्ट- गिप्पी ग्रेवाल, कियानत अरोड़ा, जग्गी सिंह, राहुल नाथ

एक व्यक्ति जो अमेरिका जा रहा होता है, जैसे ही वह एयरपोर्ट पर उतरता है, पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेती है।क्योंकी पुलिस को लगता है की वे एक अपराधी है, फ़िल्म में गिप्पी ने डबल रोल की भूमिका निभाई है। यदि आपने फ़िल्म को नहीं देखा है तो नीचे लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

कप्तान (Kaptaan)

डॉयरेक्टर - मनदीप कुमार

राइटर- धीरज रतन, सुरमीत मावी, सुखदीप सिंह संधू

स्टारकास्ट- गिप्पी ग्रेवाल, मोनिका गिल, करिश्मा कोटक, पंकज धीर, कंवलजीत सिंह

कहानी दो वकीलों के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिनमें से एक, पंकज धीर, दुनिया के सबसे शिक्षित और सफल वकीलों में से एक है, जिसे अब तक कभी किसी ने नहीं हराया है, और दूसरा गिप्पी ग्रेवाल के पिता हैं। फ़िल्म  में पंकज धीर ने उनके खिलाफ मुकदमा जीता, जिसमें ईमानदार व्यक्ति शामिल थे, और गिप्पी के पिता ने अच्छे के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फिर इस लड़ाई में दूसरी ओर, गिप्पी ग्रेवाल, पंकज धीर से लड़ने का फैसला करता है। यह उन फिल्मों में से एक है जो कोर्ट रूम के इर्द-गिर्द घूमती है और उसी नाटक पर आधारित है।

अरदास (Ardaas)

निर्देशक - गिप्पी ग्रेवाल

लेखक - राणा रणबीर

स्टारकास्ट - करमजीत अनमोल, गुरप्रीत घुघी, राणा रणबीर, मैंडी तखर, बी.एन. शर्मा, सरदार सोही, एमी विर्क, गिप्पी ग्रेवाल

फिल्म मास्टर गुरमुख (गुरप्रीत घुग्गी) के इर्द-गिर्द घूमती है और कैसे वह सरकारी स्कूल में इस पोस्टिंग के रूप में एक नए गाँव में आता है और विभिन्न ग्रामीणों को उनके अच्छे मूल्यों की याद दिलाकर उनकी मदद करता है और इस बीच इन सारी चीजों से निपटने के लिए, वह उनकी सभी महत्वपूर्ण चिंताओं को हल करता है। ये एक बहुत ही अच्छी फ़िल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

सूबेदार जोगिंदर सिंह (Subedaar Joginder Singh)

फिल्म युद्ध पर आधारित एक क्रांतिकारी जीवनी फिल्म, जिसमें गिप्पी ग्रेवाल ने 1962 में भारत-चीन संघर्ष के दौरान मारे गए एक भारतीय सैनिक, जोगिंदर सिंह के रूप में अभिनय किया था।सूबेदार जोगिंदर सिंह एक 2018 भारतीय पंजाबी भाषा की जीवनी युद्ध फिल्म है , जो एक भारतीय सैनिक जोगिंदर सिंह के जीवन पर आधारित है, जो 1962 के चीन-भारतीय युद्ध में मारे गए थे और मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। यह सागा म्यूजिक द्वारा निर्मित है और 6 अप्रैल 2018 तक रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल और अदिति शर्मा हैं और इसका निर्देशन सिमरजीत सिंह ने किया है जो मोगा के उसी क्षेत्र से हैंजहां जोगिंदर सिंह का जन्म हुआ था। यह फिल्म एक हाई बजट फिल्म थी

इन सभी फिल्मों को गिप्पी की बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है। वह किसी भी भूमिका के लिए झुक सकते हैं और उसे बखूबी निभाया। इन फिल्मों से उन्होंने न सिर्फ हमारा दिल जीता है, बल्कि हमें उनसे ज्यादा प्यार करने की वजह भी दी है। गिप्पी एक सच्ची प्रेरणा है, और हम इसे नकार नहीं सकते।

इसके अलावा, उन्हें अगली फिल्म 'शेरा दी कौम पंजाब' रिलीज़ होने वाली है हम उन्हें सभी अलग-अलग अवतारों में देखा चुके है। इस अपकमिंग फिल्म की बात करें तो गिप्पी ने फिल्म का लेखन, निर्माण और निर्देशन खुद किया है। वह भी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल के अलावा करमजीत अनमोल भी नजर आएंगे। बाकी कास्ट का अभी तक एक रहस्य बना हुआ है।

आने वाली फिल्म की बात करें तो यह आपकी रन-ऑफ-द-मिल पंजाबी कॉमेडी नहीं है। ऐसा लगता है कि शेरा दी कौम पंजाबी की टीम सिख इतिहास से एक ऐतिहासिक युद्ध की कहानी बताने की तैयारी कर रही है। फिल्म के पोस्टर में गिप्पी ग्रेवाल को एक सिख योद्धा के रूप में दिखाया गया है, जिसकी पृष्ठभूमि में लड़ाई चल रही है। यह फिल्म दुनिया भर के सिनेमाघरों में 14 अप्रैल 2023 को रिलीज होगी।

English : From Mirza To Sheran Di Kaum Punjabi: List Of Gippy Grewal Movies That Turn Heads Around With Unique Roles

 

Tags: Gippy Grewal , Desi Rockstar OF Punjab , The Experiment King , The Experiment King Of Punjab , Gippy Grewal Upcoming Movies , Upcoming Punjabi Movies , Upcoming Punjabi Movies In 2022 , Sheran Di Kaum Punjabi , Sheran Di Kaum Punjabi Trailer , Sheran Di Kaum Punjabi Release Date , Sheran Di Kaum Punjabi Gippy Grewal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD