Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की जीत सुनिश्चित करने के लिए लुधियाना में डेरा डालूंगा : बाजवा कांग्रेस के युवा नेता डा.जितेंद्र सिंह मान सहित 100 युवा हुए भाजपा में शामिल चंडीगढ़ की जनता को अब भाजपा के झूठे वादों पर भरोसा नहीं: डॉ. एसएस आहलूवालिया पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा कुल्लू, हिमाचल प्रदेश में आयोजित जनसभा में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

Jagat Prakash Nadda, BJP President, BJP, Bharatiya Janata Party, Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, BJP Himachal, Chief Minister of Himachal Pradesh , BJP Himachal Pradesh, Bhuntar, Kullu, National Ambulance Service, Hemraj Bairwa
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुल्लू , 13 May 2022

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने कुल्लू में ओपन जीप में एक भव्य रोड शो किया। इस रोड शो में जनता का उत्साह देखते ही बनता था। उन्होंने कुल्लू में 50 नई एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।   

****************

हिमाचल में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ कमल खिलने जा रहा है। हिमाचल प्रदेश की महान जनता भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए आतुर है। 

****************

कांग्रेस की राजीव गाँधी सरकार के समय हिमाचल प्रदेश से स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस और सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार के समय श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी द्वारा दिए गए इंडस्ट्रियल पैकेज को छीना गया। यही कांग्रेस की असलियत है।

****************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल किया और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में भी प्रदेश के लिए केंद्र से 90% राशि आवंटित की। अटल टनल का निर्माण भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ही पूरा कराया।

****************

कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश का हक़ छीना है जबकि भाजपा ने हिमाचल को हक़ दिया है। भाजपा जो भी कहती है, कर के दिखाती है, इसलिए भाजपा को लगातार जनता का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। 

****************

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा की ऐतिहासिक जीत, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा जनता के प्रति सेवाभाव से काम करने के प्रण का रूपांतर है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भी जनता के आशीर्वाद से कमल खिलेगा। 

****************

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के हर उम्मीदवार की जमानत जब्त हुई। उत्तराखंड में उसके 70 में से 68 उम्मीदवार अपनी जमानत गँवा बैठे। गोवा में भी आम आदमी पार्टी के अधिकांश उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। यूपी में कांग्रेस के 399 में से 387 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। 

****************

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा की भव्य जीत ने स्पष्ट कर दिया है कि जनता जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति से ऊपर उठ चुकी है तथा उसने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकासवाद की यात्रा के साथ चलने का निश्चय कर लिया है। 

****************

सिरमौर में लगभग 392 करोड़ रुपये की लागत से आईआईएम और बिलासपुर में 1400 करोड़ रुपये की लागत से एम्स का निर्माण हो रहा है। कुल्लू सहित प्रदेश में 9 जगहों पर ट्रॉमा सेंटर्स का निर्माण हुआ है। शिमला, चंबा, हमीरपुर और नाहन में चार नए मेडिकल कॉलेज बने हैं। 

****************

विगत पांच साल में हिमाचल प्रदेश में 6,148 किमी ग्रामीण सड़क बना। जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में माननीय प्रधानमंत्री जी के दिशानिर्देशन में विकास की नई कहानी लिखी है।

****************

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को पिछले दो वर्षों से मुफ्त आवश्यक राशन दिया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी माना है कि इससे भारत में अत्यधिक गरीबी को 1% के भीतर रखने में मदद मिली है। 

****************

वर्ल्ड बैंक के अनुसार श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में भारत में अत्यंत गरीबी की संख्या में 12.3 फीसदी की कमी आई है। पिछले वित्त वर्ष में भारत ने 400 अरब डॉलर से अधिक का निर्यात किया जो अब तक एक साल में सर्वाधिक है। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के कोरोना प्रबंधन की पूरी दुनिया में तारीफ़ हो रही है। 

****************

महात्मा गाँधी जी जीवन पर्यंत खादी को अपनाने का संदेश देते रहे लेकिन कांग्रेस ने कभी खादी को लोगों से जोड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर आज खादी देश का फ़ास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बन गया है। 

****************

श्री नरेन्द्र मोदी सरकार आने से पहले देश में केवल 500 स्टार्ट-अप्स थे लेकिन आज लगभग 68,000 स्टार्ट-अप्स देश में काम कर रहे हैं जिसमें से 100 तो यूनिकॉर्न में शामिल हो गए हैं।

****************

युद्धग्रस्त यूक्रेन से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत के लगभग 2,3000 छात्रों को निकाला और उनकी सुरक्षित वतन वापसी कराई जबकि दुनिया के किसी भी देश ने अपने नागरिकों के लिए इस तरह का कोई प्रबंध नहीं किया। 

****************

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज शुक्रवार को कुल्लू, हिमाचल प्रदेश के ढालपुर मैदान में आयोजित विशाल जन-सभा को संबोधित किया और बदलते हुए परिवेश में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन सरकार को जरूरत बताते हुए उनकी गरीब कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। इससे पहले श्री नड्डा ने कुल्लू में ओपन जीप में एक भव्य रोड शो किया। इस रोड शो में जनता का उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सुरेश कश्यप, प्रदेश के भाजपा प्रभारी श्री अविनाश राय खन्ना, सह-प्रभारी श्री संजय टंडन, स्थानीय विधायक एवं हिमाचल सरकार में मंत्री श्री गोविंद ठाकुर एवं श्री रामलाल मार्कंडेय, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष श्री राम सिंह, प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री राकेश जामवाल एवं श्री त्रिलोक जामवाल, जिलाध्यक्ष श्री भीमसेन और पूर्व सांसद व मंत्री श्री महेश्वर सिंह भी उपस्थित थे। अपने शानदार और जानदार स्वागत से श्री नड्डा कभी अभिभूत दिखे। श्री नड्डा ने कुल्लू में 50 नई एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।कुल्लू के ढालपुर मैदान में जनता के हुजूम को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि हिमाचल में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ कमल खिलने जा रहा है। हिमाचल प्रदेश की महान जनता भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए आतुर है। हम पुनः जनता के आशीर्वाद से उनकी सेवा में जुटेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कभी ये हिम्मत नहीं हो सकती कि वे जनता के सामने जाकर अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करें क्योंकि उन्होंने कभी कुछ किया ही नहीं है। कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश का हक़ छीना है जबकि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल को सदैव उसका हक़ दिया है। भाजपा जो भी कहती है, कर के दिखाती है, इसलिए पूरे देश में भाजपा को लगातार जनता का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। 

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा की ऐतिहासिक जीत, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा जनता के प्रति सेवाभाव से काम करने के प्रण का रूपांतर है।माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 9वें वित्त आयोग में कांग्रेस की राजीव गाँधी सरकार के दौरान हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस वापस ले लिया गया था। उस समय हिमाचल में भी कांग्रेस की वीरभद्र सिंह सरकार थी। भाजपा ने इसके विरोध में यात्राएं निकाली लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। स्पेशल स्टेटस कैटेगरी से हटने के बाद हिमाचल प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ गया।2014 में जब आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिना किसी मांग के हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल कर दिया। अब केंद्र सरकार की योजनाओं में हिमाचल प्रदेश को केवल 10% राशि ही देना पड़ता है जबकि कांग्रेस की सरकार में हमें 40% देना पड़ता था। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को इंडस्ट्रियल पैकेज दिया था लेकिन कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार ने आते ही हिमाचल प्रदेश से इस इंडस्ट्रियल पैकेज को छीन लिया।श्री नड्डा ने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री रहते हुए हिमाचल प्रदेश में अटल टनल का शिलान्यास किया था। कांग्रेस की यूपीए सरकार आने पर 2004 से 2014 तक इस प्रोजेक्ट पर कोई प्रगति नहीं हुई। जब 2014 में केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार का गठन हुआ तो माननीय प्रधानमंत्री जी ने इस योजना को तेज गति से पूरा करवाया और उन्होंने इसे राष्ट्र को समर्पित किया। श्रद्धेय अटल जी का इस प्रोजेक्ट से बहुत ही इमोशनल कनेक्ट था। यह उनका एक ड्रीम प्रोजेक्ट था। अटल जी बार-बार कहते थे कि इस टनल का पत्थर, उनके दिल पर गड़ा पत्थर है। रेणुका बाँध परियोजना का भी शिलान्यास आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। कोलडैम और पार्वती प्रोजेक्ट का भी काम 20 वर्षों से अटका हुआ था जो श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में पूरा हुआ है। दिसंबर 2021 में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हिमाचल आये थे। तब उन्होंने प्रदेश में लगभग 11,000 रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया था। लुहरी डैम का निर्माण भी तेज गति से हो रहा है और 2025 तक यह बन कर तैयार हो जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जारी विकास यात्रा की चर्चा जारी रखते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सिरमौर में लगभग 392 करोड़ रुपये की लागत से इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट का निर्माण हो रहा है। लगभग 1400 करोड़ रुपये की लागत से बिलासपुर में एम्स का निर्माण हो रहा है। कुल्लू सहित प्रदेश में 9 जगहों पर ट्रॉमा सेंटर्स का निर्माण हो रहा है। साथ ही शिमला, चंबा, हमीरपुर और नाहन में चार नए मेडिकल कॉलेज बने हैं। नेशनल हाइवे का काम हमारी सरकार में हुआ है।श्री नड्डा ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट 50:50 के रेशियो में केंद्र और राज्य के सहयोग से चलने वाला प्रोजेक्ट है लेकिन हिमाचल प्रदेश में 500 करोड़ रुपये के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार 450 करोड़ रुपये अर्थात् प्रोजेक्ट का 90% राशि दे रही है जबकि हिमाचल प्रदेश को इसमें केवल 50 करोड़ रुपये ही अपनी ओर से देने होंगे। विगत पांच साल में भाजपा की श्री जयराम ठाकुर सरकार में हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 6,148 किमी की सड़क बनी। भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में माननीय प्रधानमंत्री जी के दिशानिर्देशन में विकास की नई कहानी लिखी है और हमारी सरकार को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत अभियान, उजाला योजना, जन-धन योजना आदि योजनाओं ने महिला सशक्तिकरण की मजबूत बुनियाद रखी है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को पिछले दो वर्षों से मुफ्त आवश्यक राशन दिया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी माना है कि इससे भारत में अत्यधिक गरीबी को 1% के भीतर रखने में मदद मिली है। 

वर्ल्ड बैंक के अनुसार श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में भारत में अत्यंत गरीबों की संख्या में 12.3 फीसदी की कमी आई है। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के कोरोना प्रबंधन की पूरी दुनिया में तारीफ़ हो रही है। युद्धग्रस्त यूक्रेन से किसी भी देश ने अपने बच्चों को नहीं निकाला लेकिन ये माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दृढ़ इच्छाशक्ति और अपने नागरिकों के लिए उनकी संवेदनशीलता थी जिसके बल पर उन्होंने भीषण लड़ाई के बीच भारत के लगभग 2,3000 छात्रों को निकाला और उनकी सुरक्षित वतन वापसी कराई।श्री नड्डा ने कहा कि महात्मा गाँधी जी जीवन पर्यंत खादी को अपनाने का संदेश देते रहे लेकिन कांग्रेस ने कभी खादी को लोगों से जोड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर आज खादी देश का फ़ास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स बन गया है। पिछले वित्त वर्ष में खादी ग्रामोद्योग ने लगभग 1.15 लाख करोड़ का रिकॉर्ड कारोबार किया। आजादी के बाद से खादी उत्पादों की इतनी बिक्री आज तक नहीं हुई। भारत अब एक एक्सपोर्ट हब के रूप में प्रतिष्ठित हो रहा है। पिछले वित्त वर्ष में भारत ने 400 अरब डॉलर से अधिक का निर्यात किया जो अब तक एक साल में सर्वाधिक है। दुनिया की तमाम आर्थिक रेटिंग एजेंसियों ने भारत के विकास दर को 8% से ऊपर बताया है, यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में बदलते भारत का परिचायक है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने युवाओं को इनोवेशन और स्टार्ट-अप के लिए प्रेरित किया। पहले देश के नौजवान रोजगार की बात करते थे लेकिन आज वे जॉब क्रियेटर बन गए हैं। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार आने से पहले देश में केवल 500 स्टार्ट-अप्स ही थे लेकिन आज लगभग 68,000 स्टार्ट-अप्स देश में काम कर रहे हैं जिसमें से 100 तो यूनिकॉर्न में शामिल हो गए हैं।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष हाल ही में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में संपन्न हुए विधान सभा चुनावों की चर्चा करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा की भव्य जीत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जनता परिवारवाद की राजनीति से ऊपर उठ चुकी है तथा उसने जातिवाद, क्षेत्रवाद एवं तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से खारिज करते हुए राष्ट्रवाद और विकासवाद की यात्रा के साथ चलने का निश्चय कर लिया है। उत्तर प्रदेश में पहली बार किसी की सरकार 37 साल बाद लागातार दोबारा बनी है। उत्तर प्रदेश में पहली बार कोई मुख्यमंत्री पांच साल का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा कर दोबारा पूर्ण बहुमत से जनता के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री पद पर आसीन हुआ है। यह भी पहली बार हुआ कि जिस पार्टी ने यूपी में लगभग 40 साल तक शासन किया, वह यूपी में 387 सीटों पर जमानत जब्त करा बैठी जबकि उन्होंने यूपी की 399 सीटों पर चुनाव लड़ा था। आम आदमी पार्टी ने 377 सीटों पर चुनाव लड़ा, हर सीट पर उसके उम्मीदवार की जमानत जब्त हुई। इतना ही नहीं, उत्तराखंड में पहली बार किसी पार्टी की सरकार लगातार दोबारा दो-तिहाई बहुमत से चुन कर सत्ता में आई है। उत्तराखंड में‘आम आदमी पार्टी' की 70 में से 68 सीटों पर जमानत जब्त हो गई। मणिपुर में भाजपा ने पहली बार अपने दम पर सरकार बनाई। गोवा में हमने लगातार तीसरी बार सरकार सरकार बनाई है और वह भी पिछली बार की तुलना में अधिक सीटों के साथ। गोवा में भी अधिकांश सीटों पर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई। अब हिमाचल प्रदेश और गुजरात की बारी है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यहाँ भी हमें जनता का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार बनेगी।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , BJP President , BJP , Bharatiya Janata Party , Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , BJP Himachal , Chief Minister of Himachal Pradesh , BJP Himachal Pradesh , Bhuntar , Kullu , National Ambulance Service , Hemraj Bairwa

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD