Saturday, 02 March 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

 

बसपा के दबाब के चलते कांग्रेस मुख्यमंत्री को लड़वा रही दो क्षेत्रों से चुनाव : जसवीर सिंह गढ़ी

गढ़ी बोले, दलित मुख्यमंत्री के नाम पर दिए चेहरे द्वारा किए गए ऐलान बहुजन समाज के साथ विश्वाघात सिद्ध हुए

Jasvir Singh Garhi, BSP, Bahujan Samaj Party, BSP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 12 Jan 2022

पंजाब बसपा के प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। जिसमें बसपा प्रदेश कमेटी के सदस्य, हलका इंचार्ज, जिला इंचार्ज शामिल हुए। बैठक के दौरान पंजाब के राजनीतिक माहौल पर विस्तार से चर्चा करते हुए आगामी चुनावों को लेकर रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पूरे पंजाब के बसपा नेता, वर्करों और समर्थकों की अथक मेहनत के चलते आजादी के 74 सालों के बाद पंजाब में बहुजन समाज का आंदोलन खड़ा हो पाया है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी की ओर से दलित मुख्यमंत्री के नाम पर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी की ओर से समय-समय पर एससी वर्ग के लिए जो भी घोषणाएं की गई, उनका भांडा भी बसपा की ओर से फोड़ा गया और उनके एससी समाज के साथ किए गए वायदों को एससी समाज के साथ विश्वासघात बताया। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि आज कांग्रेस मुख्यमंत्री चन्नी को दो विधानसभा सीटों से लड़ाने की कोशिश कर रही है, जिस लेकर जल्द ही पार्टी की ओर से घोषणा भी की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी कांग्रेंस के इस फैसले का स्वागत करती है और पंजाब के लोगो को बताना चाहते है कि बसपा के दबाब के चलते  पहले कांग्रेस पार्टी ने दलित मुख्यमंत्री के रुप में चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया और अब विधानसभा चुनावों को लेकर उन्हें आदमपुर और चमकौर साहिब सीट से चुनाव लड़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह की रणनीति अपनाकर पंजाब के एससी समुदाय को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, जिसमें वह सफल नहीं हो पाएगी। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बसपा के हाथी के सामने अपना घुटने टेक चुकी है। उन्होंने कहा कि सीएम चन्नी ने एससी समाज के लिए 100 करोड़ रूपए के अलग-अलग योजनाओं के लिए घोषित किए है। लेकिन इनका लाभ एससी समाज को नहीं मिल पाया है और उन्हें धोखा दिया है। जिसके तहत कपूरथला पीटीयू में 100 करोड़ का वैबकार का न बनना, आमदपुर में गुरु रविदास महाराज के नाम पर 4 मार्गिय सड़क नहीं बन बाई है। आदमपुर में बने एयरपोर्ट का नाम गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव न भेजना। दलित कर्मचारियों के प्रोमोशान को रोकने के लिए 85वां संशोधन को लागू नहीं करना और 10-10-2014 के पत्र को रद्द न करना। पोस्ट मैट्रिक स्कीम योजना का दुरुपयाग करना। 

इस स्कीम में हुए घोटाले को लेकर कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मशोत और तत्कालिन विभाग के डायरेक्टर रहे फगवाड़ा के मौजूदा विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल पर कोई कार्रवाई न करना। श्री चमकौर साहिब और श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा सीटे बसपा को मिलने पर सांसद रवनीत बिट्टू द्वारा दिए गए बयानों पर कोई कार्रवाई नहीं करना। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दलित चेहरा  होते हुए भी दलित कर्मचारियों का कोई भी मसला हल नहीं करवा पाए।  चुनाव आयोग की ओर से पंजाब में चुनावों की तारीख को 14 फरवरी की घोषणा की गई है। लेकिन श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश पर्व को लेकर बड़ी संख्या में रविदास नामलेवा संगत शीर गोवर्धन बनारस में माथा टेकने के लिए जाती है। इस बार गुरु महाराज का प्रकाश पर्व 16 फरवरी को मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह की ओर से चुनाव आयोग को पंजाब में चुनावों की तारीख को बदलने को लेकर कोई अपील नहीं की गई। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि सीएम चन्नी एक दलित चेहरा हो सकते है, लेकिन वह एससी समाज के विरोधी है। क्याेंकि उन्होंने सीएम बनने के बाद से ही एससी वर्ग के साथ जोड़े वादे किए और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की है। इस मौके पर पंजाब हरियाणा और चंड़ीगढ़ के इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीपाल, पंजाब इंचार्ज भगवान सिंह चौहान, रजिंदर सिंह रीहल, रमेश कौल, हरजीत सिंह लौंगिया, मनजीत सिंह अटवाल, अजीत सिंह भैणी, प्रदेश महासचिव रजिंदर सिंह व सुखदेव सिंह सीहरा भी उपस्थित थे।

 

Tags: Jasvir Singh Garhi , BSP , Bahujan Samaj Party , BSP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD