Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

घोटालेबाज मोदी-खट्टर की उल्टी गिनती शुरू : डॉ. अशोक तंवर

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पानीपत , 30 Sep 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने रविवार को 'पानीपत की चौथी लड़ाई' का बिगुल बजाया। उन्होंने कहा कि घोटालेबाज मोदी-खट्टर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। यह लड़ाई मोदी सरकार के राफेल महाघोटाले और प्रदेश की खट्टर सरकार के कुशासन के खिलाफ होगी। पानीपत में आयोजित कांग्रेस की 'राफेल पोल-खोल, हल्ला बोल' रैली को संबोधित करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि यह लड़ाई भाजपा को उखाड़ फेंकने व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने तक जारी रहेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील में 1,44,144 करोड़ रुपये के घोटाले का सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि यह रकम हरियाणा के एक साल के कुल बजट 1.05 लाख रुपये से भी ज्यादा है। डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकारें अपने चुनावी वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई हैं। उन्होंने राफेल डील और पेट्रो पदार्थो की बेतहाशा मूल्यवृद्धि पर केंद्र सरकार को घेरा और एसवाईएल, हरियाणा की कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दे उठाते हुए मनोहर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने राफेल घोटाले की पोल खोलते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने 126 राफेल विमान 526 करोड़ के हिसाब से 66276 करोड़ रुपये में खरीदने तय किए थे, लेकिन मोदी सरकार ने महाघोटाला करते हुए मात्र 36 विमान खरीदने का फैसला लिया और इसके लिए 1670 करोड़ रुपये प्रति विमान की दर पर सौदा किया। मोदी सरकार 36 विमान 210720 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इस तरह राफेल विमान सौदा 1,44,144 करोड़ रुपये का महाघोटाला है। डॉ. तंवर ने कहा, मैं इसे महाघोटाला इसलिए कह रहा हूं कि इस विमान की कीमत हरियाणा के 1 साल के बजट एक लाख 15000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। उन्होंने बताया कि अगर विमान निर्माण का ठेका सरकार की कंपनी हिंदुस्तान एरनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिलता तो उससे एक लाख 20 हजार लोगों को रोजगार भी मिलता। लेकिन ठेका एचएएल से छीनकर अनिल अंबानी की नई कंपनी को दे दिया गया। सरकार की कंपनी को नुकसान पहुंचाकर मोदी ने अपनी दोस्ती निभाई।

पूर्व सांसद ने नोटबंदी को भाजपा नेताओं की पौ बारह करने वाला घोटाला करार दिया और कहा कि खुद रिजर्व बैंक का कहना है कि उसके पास 99.30 फीसदी नोट वापस आ गए हैं। जब सारे नोट वापस आ गए हैं तो फिर कालाधन आखिर कहां गया, जिसे निकलवाने का दावा किया गया और इसी को नोटबंदी का कारण बताया गया। जनता से सरासर झूठ बोला गया और यह झूठ देश के प्रधानमंत्री ने बोला। यह देश के लिए कितना शर्मनाक है। उन्होंने कहा, असल में भाजपा सरकार ने कालेधन का खात्मा करने के बजाय अपने लोगों का कालाधन सफेद करने के लिए यह गड़बड़झाला जानबूझकर किया। नोटबंदी से पहले ही कई भाजपा नेताओं के पास नए नोट पहुंच गए, यह खबर भी आप लोगों ने जरूर सुना होगा। देशभर के आम लोग अपना ही पैसा पाने के लिए तरसते रहे, कतारों में धक्के खाते और मरते रहे, लेकिन भाजपा नेताओंको कोई दिक्कत आई। वे लोगों को परेशान देखकर हंसते रहे। यह देश के साथ एक क्रूर मजाक था। डॉ. तंवर ने कहा कि नोटबंदी के चलते अकेले गुड़गांव में ही 79 फीसदी डेली वेजेस मजदूरों का रोजगार छिन गया। पूरे देश में लाखों मजदूर रोजगार हो गए। छोटे व्यापारियों का काम-धंधा चौपट हो गया। कई हफ्ते तक बाजार में सन्नाटा रहा। अफसोस इस बात की है कि देश या आम आदमी को नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ, बल्कि नुकसान ही नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में भी भाजपा सरकार जनता की जेब पर डाका डाल रही है। वर्ष 2014 में जब कांग्रेस की सरकार गई, उस समय पेट्रोल 71 रुपये लीटर था, जो अब 91 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह कांग्रेस की सरकार के समय डीजल भी 55 से बढ़कर 79 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह के केरोसिन के दाम भी भाजपा सरकार में 15 से बढ़कर 26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। अब कहा जा रहा है कि रसोई गैर के दाम और बढ़ेंगे।

रैली में प्रदेशभर से मिले जनसमर्थन से उत्साहित तंवर ने कहा कि पहले की तीन लड़ाइयों की तरह पानीपत से शुरू हुई चौथी लड़ाई भी देश का इतिहास बदलेगी। कांग्रेस नेता ने परत दर परत केंद्र सरकार की राफेल घोटाला, नोटबंदी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर 'आयुष्मान भारत' रखने, सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने, हैपनिंग हरियाणा के नाम पर निवेश व रोजगार को लेकर झूठे दावे, बेरोजगारी को बढ़ावा देने आदि कारगुजारियों की पोल खोलते हुए हरियाणा में समरसता के साथ विकास के लिए अपना विजन भी रखा। डॉ. तंवर ने हरियाणा के विकास के लिए अपना विजन रखते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों व गरीब परिवारों के सभी कर्ज माफ, बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपये प्रतिमाह करने, गरीबों के लिए बीपीएल सर्वेक्षण कराने, हरियाणा के गठन से अब तक सरकारी नौकरी से वंचित परिवारों का सर्वेक्षण कराकर घर से एक सदस्य को पक्की नौकरी देने, कर्मचारियों के लिए एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन नीति बहाल करने, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग सहित 36 बिरादरी के गरीब बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक छात्रवृत्ति देने, एनहांसमेंट की समस्या का स्थायी समाधान, गरीबों को 100-100 गज के प्लाट देने की योजना को फिर से बहाल करने सहित बिना भेद-भाव हर वर्ग का भला करने जैसे कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रैली में जिस तरह लाखों लोगों ने पहुंचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है, इससे साफ है कि हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव में दस की दस व विधानसभा की 90 में से 80 से अधिक सीटों पर जीत कांग्रेस की होगी।

 

Tags: Ashok Tanwar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD