Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया

 

मध्यप्रदेश : धरने के तीसरे दिन यशवंत सिन्हा को मिला आप का साथ

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नरसिंहपुर (मध्यप्रदेश) , 03 Feb 2018

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एनटीपीसी संयंत्र के लिए किए गए भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों को न्याय दिलाने के लिए धरना दे रहे 81 वर्षीय पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा को तीसरे दिन शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) का साथ मिला। भूमि अधिग्रहण के समय किए गए वादे पूरे न किए जाने पर आंदोलन करने वाले किसानों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामले दर्ज किए जाने के विरोध में सिन्हा गुरुवार से ही धरना पर बैठे हैं। वह सर्द रातें भी खुले आसमान के नीचे बिता रहे हैं। किसानों का मुद्दा उठाने के कारण उन्हें आप का समर्थन मिल गया है। यशवंत सिन्हा एक फरवरी की दोपहर से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे हैं। उन्होंने मांगें पूरी न होने तक धरना जारी रखने का ऐलान किया है। सिन्हा के धरने से जिला प्रशासन और सरकार भी चिंतित है। आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने शनिवार को नरसिंहपुर पहुंचकर सिन्हा के धरने का समर्थन किया और ऐलान किया कि जब तक सिन्हा धरने पर रहेंगे, वह उनके साथ ही बैठेंगे। प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने आरोप लगाया, "प्रदेश में हर जगह किसानों की जमीन छीनी जा रही है और उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह सरकार महज चुनाव की भाषा समझती है। चुनाव के समय किसान अन्नदाता हो जाता है, लेकिन उसके बाद उसे भुला दिया जाता है।"उन्होंने कहा कि आज से इस धरने में वह भी शामिल हो रहे हैं और जब तक किसानों की मांगें नहीं मान ली जातीं, तब तक वह पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा और किसान नेता शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्काजी के साथ धरने पर बैठे रहेंगे। 

अग्रवाल ने कहा कि रविवार यानी चार फरवरी को आम आदमी पार्टी किसानों की मांग के समर्थन में पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी। सिन्हा प्रशासनिक अधिकारियों से किसी तरह की बात करने को तैयार नहीं हैं, वह जिलाधिकारी अभय वर्मा और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला से साफ कह चुके हैं कि किसानों पर एससी, एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामले वापस लिए जाएं। सिन्हा के इस रुख से प्रशासन के साथ राज्य सरकार भी पशोपेश में है। बुजुर्ग नेता की सेहत को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि वह रात भी खुले में गुजार रहे हैं।नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में स्थापित होने वाले एनटीपीसी संयंत्र के लिए भूमि अधिग्रहण किए जाने से लगभग 500 किसान प्रभावित हुए हैं। उनकी जायज मांगों और पूर्व में किए गए वादों को पूरा नहीं किए जाने पर किसानों ने आंदोलन किया। कथित तौर पर उसी दौरान एनटीपीसी के एक अधिकारी की शिकायत पर किसानों के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।किसान नेता शिवकुमार शर्मा ने कहा, "संबंधित अधिकारी लगातार यही कह रहा है कि उसने कोई रिपोर्ट ही नहीं लिखाई। सवाल उठता है तो रिपोर्ट किसने और क्यों लिखी गई? यह पूरी तरह किसानों के दमन की कोशिश है, मगर ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।" 

 

Tags: Yashwant Sinha , AAP , PROTEST

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD