Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

चौ जुल्फिकार अली ने भारत सरकार से राजोरी-पुंछ की पर्यटन क्षमता को बढ़ाने का आग्रह किया

सीएंडपीए मंत्री ने केन्द्रीय पर्यटन मंत्री से भेंट की

Listen to this article

Rouf Pampori

Rouf Pampori

5 Dariya News

जम्मू , 19 May 2017

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री चौ जुल्फिकार अली ने केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा से भेंट कर पीर पंचाल के 7 झीलों के विकास, राजोरी पुंछ के लिए धार्मिक पर्यटक सर्किट एवं विरासत विकास प्राद्यिकरण के मुद्दे पर चर्चा की।बैठक के दोरान मंत्री ने राजोरी पुंछ क्षेत्र की सम्पूर्ण पर्यटन क्षमता का 50 पन्नों का ज्ञापन पेश किया। उन्होंने कहा कि 7 झीलों का क्षेत्र ब्रहमगला (चाई) पहाडी से शुरू होता है तथा यह रावीवली दोक से ऊपर जाता है जो बुद्धल तहसील के अंतिम कोने से जुड़ता है। यह क्षेत्र समुंदर स्तर से लगभग 10,000 से 15,000 फीट ऊपर स्थित है।इन झीलों में नदंनसर, चंदनसर, सुखसर, बघसर, अकलदक्षणी, नीलसर तथा घुमसर शामिल है। मंत्री ने कहा कि अगर इन जिलों को राज्य के पर्यटन क्षेत्र में लाया जाये तो यह क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए नये मार्ग खोलेगा। 

उन्होंने इस मुद्दे पर भारत सरकार से एक विशेशर पैकेज की मांग की।उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर सरकार ने पहले से ही दो वर्श पूर्व इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष रखा था तथा उन्होंने हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था।  धार्मिक पर्यटन के मुद्दे को उठाते हुए मंत्री ने केन्द्रीय सरकार से राजोरी पुंछ जिलों के धार्मिक स्थलों को बेहतर सम्पर्क उपलब्ध करवाने हेतु धार्मिक पर्यटक सर्किट शुरू करने की मांग की।मंत्री ने राजोरी-पुंछ जिलों के लिए अलग से विरासत पर्यटन विकास प्राद्यिकरण के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि पुंछ तथा राजोरी में अधिक पर्यटन क्षमता है।जुल्फिकार ने भारत सरकार से क्षेत्र में रोमांच पर्यटन के लिए विषेश पैकेज देने का आग्रह भी किया।महेश शर्मा ने सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुना तथा आश्वासन दिया कि भारत सरकार राजोरी पुंछ क्षेत्रों को विकसित करने हेतु हर संभव सहायता देगी।

 

Tags: Dr Mahesh Sharma , Chowdhary Zulfkar Ali

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD