Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

आंदोलन काबू करने में विफल हरियाणा सरकार ने हुड्डा को रोहतक आने से रोका

टीकरी बॉर्डर पर एसडीएम ने रोका, तीन दिन से मांग रहे थे अनुमति

आंदोलन काबू करने में विफल हरियाणा सरकार ने हुड्डा को रोहतक आने से रोका
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Feb 2016

पूर्व मुख्य मंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज प्रैस को जारी ब्यान में कहा कि पिछले कुछ दिनों से हिंसा और जान माल का नुकसान झेल रहे हरियाणा वासियों को उनके बीच जाकर शांति और भाईचारे की अपील करने की नीयत से वे आज रोहतक जा रहे थे तथा उन्हें  दिल्ली टीकरी बॉर्डर पर झज्जर जिला प्रशासन ने आगे जाने से रोक दिया। एसडीएम बहादुरगढ़ ने उनको एक पत्र के माध्यम से हरियाणा सरकार के इस फैसले से अवगत कराया। वे पिछले दो दिन से दिल्ली के जंतर मंतर पर शान्ति और भाईचारे बहाल होने तक अनि‌िश्चत उपवास पर बैठे थे। ज्ञात हो, वे पिछले कई दिनों से रोहतक जाने की अनुमति मांग रहे हैं, और इसके लिए उन्होनें जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक को अपनी इच्छा जताई थी। यहां तक कि उनके पुत्र और रोहतक सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भी केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से कल शाम मुलाकात कर उन्हें मौजूदा परिस्थिति से अवगत कराया और अविलम्ब राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने और शान्ति बहाल करने के लिए सीधे हस्तक्षेप का अनुरोध किया।  इस दौरान भी सांसद ने रोहतक जाने की अनुमति न मिलने की बात करते हुए उनसे इसमें हस्तक्षेप की मांग की थी। जब बात ऐसे न बनी तो मैँनें आज आज सुबह मुख्यमंत्री हरियाणा को पत्र लिखकर उनको सूचित किया कि अब वे हरियाणा वासियों को ऐसी परिस्थिति में और अकेला नहीं छोड़ सकते और आज रोहतक जाएंगे। सरकारी आदेश व उनके पत्र की प्रति साथ संलग्न है ।

हुड्डा ने बताया कि रोहतक जाकर वे शान्ति की अपील के साथ-साथ लोगों से मिलकर उनको हुए नुक्सान का भी जायज़ा लेना चाहते थे ताकि जान और सम्पत्ति के नुक्सान की भरपाई से दुगना मुआवजा देने का सरकार पर दबाव बना सकें।  उन्होंने मांग की कि इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सरकार लोगों के तुरन्त पुनर्वास बारे व अधिक से अधिक मुआवजा देने बारे कार्यवाही करे । इस परिस्थिति के लिए  राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराने के सवाल पर उन्होनें कहा यह समय राजनीति करने का नहीं है और उनकी प्राथमिकता राज्य में शान्ति और भाईचारा बहाली है और राज्य और देशहित में यह जरुरी है की हालात पर जल्द ही काबू पा लिया जाए। विगत कुछ दिनों में मरने वालों और घायलों के परिवारजनों को अपनी सांत्वना देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उनकी संवेदनांए उन लोगों के साथ भी हैं जिनकी दुकानों और जीविका के साधनों को नुकसान हुआ है और उनकी प्राथमिकता अभी पीड़ित परिवारों के पुनर्वास और जख्मों पर मलहम लगाने की है।चौ भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने राजघाट पर रुक कर हरियाणा में शान्ति और भाईचारे के लिये प्रार्थना भी की| कांग्रेस प्रवक्ता रण सिंह मान ने बताया कि टिकरी बार्डर पर प्रशासन द्वारा उन्हे रोहतक जाने से रोकने पर उनको गहरा सदमा पहुंचा जिस कारण उनकी तबीयत खराब हो गई और डाक्टरों ने उन्हें उपवास समाप्त करने की सलाह दी । ‌ डाक्टरों की सलाह को ध्यान में रखते हुए उनके सहयोगियों ने भी सलाह दी कि आज के हालात में हरियाणा को उनकी बेहद जरूरत है तथा उनसे उपवास त्यागने का अनुरोध किया और उन्होंनें यह भी अनुरोध किया कि प्रदेश में श।न्ति बहाली बारे अपने तरीके से प्रयास करें, वे सब भी इस प्रयास में उनको पूरा सहयोग देगें ।

 

Tags: Bhupinder Singh Hooda

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD